ekterya.com

Google मानचित्र को अपनी वेबसाइट या ब्लॉग में कैसे जोड़ें

यह लेख आपको पता चलेगा कि अपने वेब पेज या ब्लॉग पोस्ट पर एक पूरी तरह कार्यात्मक गूगल मानचित्र जोड़ने के लिए है, तो आप छवियों या पाठ Geotag और अपने पृष्ठ से सीधे लिंक कर सकते हैं। पृष्ठ का कोई भी भौगोलिक लेबल मानचित्र पर प्रदर्शित होगा, जिससे पाठकों को टैग किए गए आइटम आसानी से मिल जाएंगे। सड़क यात्राओं के दस्तावेजीकरण, यात्रा सलाह, मानचित्रण ट्रेल्स या किसी अन्य चीज़ के बारे में सोचने के लिए यह बहुत अच्छा है

चरणों

अपनी वेबसाइट या ब्लॉग चरण 1 पर Google मानचित्र जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी वेबसाइट पर कोड शामिल करें। चिंता न करें, यह जितना जटिल लगता है उतना जटिल नहीं है, आपको बस कॉपी और पेस्ट करना होगा Google मैप्स एपीआई कुंजी बनाकर शुरू करें, फिर अपने पृष्ठ के एचटीएमएल कोड में Google मानचित्र और जाओ रोमा कोड कॉपी और पेस्ट करें। आप उस कोड को पा सकते हैं जिसे आपको इस लिंक में कॉपी और विस्तृत निर्देश चाहिए। [1]. यह भी यह देखने के लिए कि क्या आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्लेटफ़ॉर्म के लिए पहले से ही एक मार्गदर्शिका है, Go Roam ट्यूटोरियल की जांच भी करें: [2].
  • शीर्षक वाली छवि Google मानचित्र को अपनी वेबसाइट या ब्लॉग चरण 2 में जोड़ें
    2

    Video: वेबसाइट में गूगल मैप्स एम्बेड या हिन्दी # गूगल मैप्स में ब्लॉग वेबसाइट या ब्लॉग में कैसे

    भौगोलिक रूप से अपने वेब पेज पर चित्र, पाठ और लिंक टैग करें यदि आप जो टैग करना चाहते हैं, का अक्षांश और देशांतर नहीं जानते, तो जाओ रोम से अक्षांश / एलएनजी खोज टूल का उपयोग करें: [3]. विस्तृत निर्देश देखने के लिए, यहां जाएं: [4] या जांचें कि क्या Go Roam पहले से ही उस प्लेटफ़ॉर्म के लिए एक ट्यूटोरियल है जिसे आप उपयोग करने जा रहे हैं: [5].
  • शीर्षक वाली छवि Google मानचित्र को अपनी वेबसाइट या ब्लॉग में जोड़ें चरण 3



    3
    अपने पृष्ठ पर नक्शा जोड़ें। अपनी वेबसाइट के एचटीएमएल कोड में, नक्शे के लिए एक कंटेनर जोड़ने (छवि ध्यान दें तो आप कैसे देख सकते हैं): विस्तृत निर्देशों के लिए, इस लिंक पर जाएं [6] या जांचें कि क्या Go Roam पहले से ही उस प्लेटफ़ॉर्म के लिए एक ट्यूटोरियल है जिसे आप उपयोग करने जा रहे हैं: [7].
  • युक्तियाँ

    Video: अपने WordPress ब्लॉग या वेबसाइट के लिए एक गूगल मानचित्र को कैसे जोड़ें

    • जाओ रोम ट्यूटोरियल भी देखें: [8].
    • यदि आप अधिक विस्तृत निर्देश चाहते हैं, तो देखें: [9].

    चेतावनी

    • यह ब्लॉग प्लेटफार्मों के साथ काम नहीं करेगा जो "स्क्रिप्ट" प्रकार टैग्स को शामिल करने की अनुमति नहीं देते हैं। उनमें वर्डप्रेस और माइस्पेस हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: अपनी वेबसाइट पर एक गूगल मानचित्र डालें

    • एक वेबसाइट या ब्लॉग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com