ekterya.com

फेसबुक पर मित्रों को कैसे जोड़ें

मित्र आपके फेसबुक अनुभव का आधार हैं। दोस्तों को जोड़ने से आप बहुत से लोगों को आपसे संपर्क कर सकते हैं जिनसे आप इंटरैक्ट कर सकते हैं और आपका समाचार पृष्ठ अलग-अलग राय और विचारों से भरा होगा। फेसबुक ने मित्र अनुरोध भेजने के लिए प्रक्रिया को बदल दिया है और अब यह बहुत तेज है। अपनी सूची में मित्रों की संख्या बढ़ाने के तरीके जानने के लिए इस गाइड को पढ़ते रहें।

चरणों

भाग 1

एक अनुरोध भेजें
फेसबुक पर मित्रों को जोड़ें शीर्षक स्टेप 1
1
उस व्यक्ति को ढूंढें जिसे आप जोड़ना चाहते हैं फेसबुक या किसी नाम के द्वारा फेसबुक का उपयोग करने वाले किसी भी व्यक्ति को खोज करने के लिए आप फेसबुक पेज के शीर्ष पर खोज बार का उपयोग कर सकते हैं। उस व्यक्ति के प्रोफ़ाइल को खोलने के लिए परिणाम पर क्लिक करें
  • आप उन लोगों के नाम पर क्लिक करके किसी व्यक्ति के प्रोफ़ाइल को खोलने के लिए नेविगेट भी कर सकते हैं, जिस पर उन्होंने टिप्पणी की है।
  • फेसबुक पर दोस्तों को जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2

    Video: 5000 लाइक वाला फेसबुक पेज बनाये, अपने फेसबुक प्रोफाइल से Facebook profile convert to Facebook page

    देखें कि आप उसे कहाँ से जानते हैं जब आप किसी व्यक्ति की प्रोफ़ाइल पर जाते हैं, तो आप देख सकते हैं कि क्या वे आम में मित्रों को साझा करते हैं। यह याद रखना उपयोगी हो सकता है कि आप इसे कहाँ से जानते हैं
  • फेसबुक पर दोस्तों को जोड़ें शीर्षक छवि 3 चरण 3
    3

    Video: कैसे आपका हिंदी में फेसबुक फ्रेंड लिस्ट छिपाएं पर

    "मित्र जोड़ें" बटन पर क्लिक करें आप इस बटन को दो स्थानों में पा सकते हैं। आप पृष्ठ के शीर्ष पर एक व्यक्ति के नाम के दाईं ओर एक पा सकते हैं। और दूसरे को प्रोफ़ाइल के शीर्ष पर पाया जा सकता है, "क्या आप जानते हैं (नाम)?" यह बटन हरा है
  • "मित्र जोड़ें" बटन पर क्लिक करके, यह "मित्र अनुरोध भेजा गया" बटन पर बदल जाएगा। इस बटन पर क्लिक करने से आपके द्वारा किए जा सकने वाले कार्यों के मेनू खुल जाएगा, जैसे मित्र अनुरोध को रद्द करना या अपने नए मित्र को अधिक मित्र सुझाव देना।
  • फेसबुक पर मित्रों को जोड़ें शीर्षक छवि 4 चरण 4



    4
    जब तक वे आपके मित्र अनुरोध को स्वीकार न करें तब तक रुको। नए दोस्तों के साथ जुड़ने का आनंद लें
  • भाग 2

    एक मित्र के आमंत्रण को स्वीकार करें
    फेसबुक पर दोस्तों को नामांकित छवि चरण 5
    1
    मित्र अनुरोध प्राप्त करें फेसबुक सेटिंग के आधार पर, जब कोई मित्र अनुरोध आता है तो आप एक ईमेल प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपके पास ईमेल सूचनाएं सक्षम नहीं हैं, तो आपको फेसबुक नोटिफिकेशन सेक्शन में एक संदेश दिखाई देगा, पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित फ्रेंड्स बटन पर एक लाल आइकन दिखाई देगा।
  • Video: कैसे हिन्दी में एक अंतिम नाम के बिना एक लंबे खो दोस्त को खोजने के लिए | फेसबुक पे मित्र kaise करे लगता है

    फेसबुक पर दोस्तों को जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    2
    व्यक्ति को मित्र के रूप में जोड़ने के लिए "पुष्टि करें" पर क्लिक करें पुष्टि बटन "मित्र" ड्रॉप-डाउन मेनू बन जाएगा। आप अपने नए दोस्त को एक विशिष्ट सूची में रख सकते हैं, यह चुन सकते हैं कि कौन से अपडेट आप प्राप्त करना चाहते हैं या उन्हें अपने दोस्तों की सूची से पूरी तरह से हटाएं।
  • युक्तियाँ

    Video: how to hide your facebook friends list अपनी मित्र सूची कैसे छुपायेUrdu Hindi Help

    • अगर आप उस व्यक्ति को पहचान नहीं पाते हैं या उसे नहीं पहचानते हैं, तो उन्हें बेहतर संदेश देना है कि वह कौन है। हमेशा "आम में दोस्त" की खोज करें, क्योंकि आप अपने एक मित्र के साथ मित्र बन सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com