ekterya.com

वर्डप्रेस में `अधिक और पढ़ें` विकल्प जोड़ने के लिए कैसे करें

वर्डप्रेस ब्लॉग के लिए एक खुला स्रोत सॉफ्टवेयर है, जो इसके लाखों उपयोगकर्ताओं का दावा करता है इसकी लोकप्रियता काफी हद तक एक आसान उपयोग इंटरफ़ेस के कारण है जो लोगों को थीम्ड और सरल तरीके से डिज़ाइन किए गए टेम्पलेट का उपयोग करने की अनुमति देता है। सॉफ्टवेयर WordPress.com पर होस्ट किए गए ब्लॉगों और वर्डप्रेस.org से डाउनलोड की जाने वाली निजी साइट्स पर होस्ट करने वाले ब्लॉग के लिए दोनों का उपयोग किया जाता है। इन टेम्प्लेट को लिखकर या चिपकाने से, ब्लॉगर्स कंप्यूटर या फोन से उनका अद्यतन कर सकते हैं ब्लॉग लिखने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है, जो अपने पदों के टुकड़े प्रकाशित करते हैं, जिससे उपयोगकर्ताओं को एक लिंक पर क्लिक करने की अनुमति मिलती है जिसे पोस्ट पढ़ना जारी रखने के लिए "अधिक पढ़ें" के रूप में चिह्नित किया गया है। वर्डप्रेस ने इस प्रक्रिया को सरलीकृत किया है, जिसमें टुकड़ों को अनुकूलित करने के लिए, एचटीएमएल सेटिंग्स में एक बटन भी शामिल है। यह लेख आपको बताएगा कि वर्डप्रेस में "और पढ़ें" विकल्प कैसे जोड़ना है।

चरणों

वर्डप्रेस चरण 1 के लिए और अधिक पढ़ें जोड़ें शीर्षक छवि
1
वर्डप्रेस में अपने ब्लॉग अकाउंट में लॉग इन करें
  • अगर आपके पास वर्डप्रेस ब्लॉग नहीं है, तो वर्डप्रेस होमपेज पर जाएं और नारंगी बटन पर क्लिक करें जो "यहां शुरू करें" कहता है। यह पंजीकरण प्रक्रिया के माध्यम से आपका मार्गदर्शन करेगा।
  • वर्डप्रेस स्टेप 2 के लिए और अधिक पढ़ें जोड़ें शीर्षक छवि
    2
    क्षैतिज टूलबार के बाईं ओर "मेरा खाता" विकल्प पर क्लिक करें।
  • Video: आरएएफ aur PADEN -रेफ़ और पदेन

    वर्डप्रेस स्टेप 3 में और पढ़ें
    3
    अपने डेस्क के माध्यम से नीचे जाओ आपका डेस्कटॉप ऊर्ध्वाधर सूची है जो पृष्ठ के बाईं तरफ है। "एंट्रीज़" टैब के दायीं ओर छोटे तीर पर क्लिक करें आप "सभी प्रविष्टियां", "नई जोड़ें", "श्रेणियां", "टैग" और "एक आलेख कॉपी करें" सहित प्रविष्टियों के लिए आपके विकल्प देखेंगे।
  • वर्डप्रेस चरण 4 के लिए और अधिक पढ़ें जोड़ें शीर्षक छवि
    4
    आपके द्वारा हाल ही में लिखे गए लेखों को देखने के लिए "सभी प्रविष्टियां" पर क्लिक करें यह जानने के लिए एक अच्छी जगह है कि "अधिक पढ़ें" कोड का उपयोग कैसे करें।
  • यदि आपके पास कोई पोस्ट नहीं है, तो "नया जोड़ें" विकल्प चुनें। यह आपको आपके "नया एंट्री जोड़ें" पृष्ठ पर ले जाएगा और एक लेख लिखने की अनुमति देगा। शीर्षक और पाठ लिखें
  • वर्डप्रेस चरण 5 में और पढ़ें

    Video: r ke vibhinn roop [ हिंदी व्याकरण- र के विभिन्न रूप, ऋ, रेफ, पदेन की मात्रा ( ृ ्र )]

    5



    शीर्षक के ऊपर कर्सर रखें और शीर्षक के नीचे, "संपादित करें" विकल्प पर क्लिक करें। मानक "विज़ुअल" वर्डप्रेस टैब के बजाय टेक्स्ट डिस्प्ले टैब पर क्लिक करें
  • वर्डप्रेस चरण 6 के लिए और अधिक पढ़ें जोड़ें शीर्षक छवि
    6
    "अधिक पढ़ें" प्रविष्टि बिंदु खोजें यह टूलबार पर एक बटन है जो "अधिक" कहता है
  • वर्डप्रेस चरण 7 के लिए और अधिक पढ़ें जोड़ें शीर्षक छवि
    7
    कर्सर को अपनी पोस्ट के उस स्थान पर रखें जहां आप अपना टुकड़ा समाप्त करना चाहते हैं, और "अधिक पढ़ें" लिंक को रखें।
  • वर्डप्रेस स्टेप 8 में अधिक पढ़ें
    8
    "अधिक" बटन पर क्लिक करें इससे "अधिक पढ़ें" कोड सम्मिलित होगा। आपको एक बिंदु पर उस स्थान को अवश्य रखना चाहिए जहां रीडर को पता है कि पोस्ट किस बारे में है इसके अलावा, आपको पाठक को पढ़ना जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। इसे 3 पैराग्राफ या उससे कम लेख में रखने का प्रयास करें
  • वर्डप्रेस स्टेप 9 में और अधिक पढ़ें
    9
    परिवर्तनों को सहेजने के लिए "अपडेट" बटन पर क्लिक करें या पृष्ठ को प्रकाशित करने से पहले "पूर्वावलोकन" बटन पर क्लिक करें।
  • वर्डप्रेस स्टेप 10 में अधिक पढ़ें Add the Image
    10
    पोस्ट किए गए परिवर्तनों को देखने के लिए अपने ब्लॉग पर वापस लौटें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com