ekterya.com

कैसे वर्डप्रेस के लिए एक लिंक जोड़ने के लिए

वर्डप्रेस एक ब्लॉगिंग प्लेटफार्म है जिसने 18 लाख उपयोगकर्ताओं को आसान उपयोग वाली थीम सिस्टम के माध्यम से जीता है। ब्लॉगर्स

वे विभिन्न ब्लॉगों में लिख सकते हैं और उनकी उपस्थिति का चयन कर सकते हैं टिकट. ब्लॉग को आसानी से अपडेट करने के लिए वे एक कंप्यूटर या सेल फोन से पाठ, चित्र या लिंक भी जोड़ सकते हैं लिंक ब्लॉग और सोशल नेटवर्किंग साइटों के माध्यम से जानकारी साझा करने का एक सामान्य तरीका है ये लिंक ब्लॉगर के पाठ के लिए एक यूआरएल को शामिल करके किसी ब्लॉग को जानकारी से जुड़ते हैं। इस तरह, रीडर यहां क्लिक कर यूआरएल तक पहुंच सकते हैं। यह लेख आपको दिखाएगा कि वर्डप्रेस के लिए एक लिंक कैसे जोड़ें।

चरणों

Video: How to Add the New Facebook Page Plugin in WordPress - Facebook Like box on Wordpress 2017

शीर्षक वाला छवि वर्डप्रेस चरण 1 के लिए एक लिंक जोड़ें
1
अपने WordPress ब्लॉग खाते में प्रवेश करें।
  • यदि आपके पास वर्डप्रेस ब्लॉग नहीं है, तो वर्डप्रेस होमपेज पर जाएं और नारंगी बटन पर क्लिक करें जो "वेबसाइट बनाएं" कहते हैं। यह बटन आपको पंजीकरण प्रक्रिया पर ले जाएगा।
  • शीर्षक वाला छवि वर्डप्रेस चरण 2 के लिए एक लिंक जोड़ें
    2
    पृष्ठ के शीर्ष पर उपकरण पट्टी के बाईं ओर "खाता" पर क्लिक करें
  • Video: शुरुआती के लिए कदम से कदम Wordpress पर एक ब्लॉग बनाने के लिए (2018)

    शीर्षक वाला छवि वर्डप्रेस के लिए एक लिंक जोड़ें चरण 3
    3
    अपने उपकरण पैनल पर नीचे स्क्रॉल करें आपका उपकरण पैनल पृष्ठ की बाईं ओर की सूची है। "प्रविष्टियां" टैब ढूंढें, जो आपको एक मेनू पर ले जाएगा जिसमें आपके ब्लॉग में सभी प्रविष्टियां हैं।
  • किसी प्रविष्टि के लिंक को जोड़ने के लिए प्रविष्टि के शीर्षक पर क्लिक करें या पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित "प्रविष्टियां" शीर्षक के बगल में स्थित "नया जोड़ें" बटन पर क्लिक करें। तो आपको दृश्य संपादक को निर्देशित किया जाएगा जो आपको अपनी प्रविष्टियों के लिए एक आसान तरीके से ग्रंथ स्वरूपित करने की अनुमति देगा।
  • शीर्षक वाला छवि वर्डप्रेस के लिए लिंक जोड़ें चरण 4
    4
    वह टेक्स्ट लिखें, जिसे आप अपने लिंक पर ले जाना चाहते हैं और फिर उसे कर्सर के साथ हाइलाइट करें या उस पाठ को हाइलाइट करें जो पहले से लिखित है। नोट: आप केवल अपनी पोस्ट में लिंक के यूआरएल को पेस्ट कर सकते हैं, हालांकि, एक और लोकप्रिय अभ्यास टेक्स्ट पर क्लिक करने के लिए उस शब्द को हाइपरलिंक रखने के लिए है जिसे उपयोगकर्ता चुन सकता है।
  • शीर्षक वाला छवि वर्डप्रेस के लिए एक लिंक जोड़ें चरण 5
    5



    फ़ॉर्मेटिंग के लिए क्षैतिज टूलबार पर स्थित "सम्मिलित करें / संपादित करें लिंक" बटन दबाएं और जो टेक्स्ट बॉक्स से ऊपर है। आइकन दो कनेक्टेड चेन लिंक की तरह दिखता है। फिर एक पॉप-अप बॉक्स दिखाई देगा।
  • शीर्षक वाला छवि वर्डप्रेस के लिए एक लिंक जोड़ें चरण 6
    6
    पहले बॉक्स में यूआरएल पेस्ट करें। दूसरे बॉक्स में यूआरएल के लिए एक शीर्षक चुनें। नोट: यह शीर्षक आपकी प्रविष्टि में प्रकट नहीं होगा, यह तब दिखाई देगा जब एक रीडर लिंक पर कर्सर गुजरता है। पाठ को स्वचालित रूप से लिंक पर प्रकाश डाला जाएगा ताकि पाठक को पता चल जाए कि वहां एक है।
  • शीर्षक वाला छवि वर्डप्रेस चरण 7 में एक लिंक जोड़ें
    7
    अगर आप उस लिंक को एक नए टैब में खोलने के लिए चाहते हैं तो लिंक के नीचे चेक बॉक्स को चेक करें। यह अक्सर बेहतर होता है क्योंकि अगर कोई उपयोगकर्ता किसी लिंक पर क्लिक करता है, तो वह इसे आपके ब्लॉग के बाहर ले सकता है
  • शीर्षक वाला छवि वर्डप्रेस के लिए लिंक जोड़ें चरण 8
    8
    इसी तरह अपने ब्लॉग से WordPress प्रविष्टियों को लिंक करें जब लिंक पॉप-अप बॉक्स दिखाई देता है, तो शब्द "या मौजूदा सामग्री से लिंक" पर क्लिक करें। इस तरह आपकी पिछली प्रविष्टियां दिखाई देंगी और आप उन्हें उस प्रविष्टि से लिंक कर सकते हैं। संभवत: आपको उस बॉक्स को चेक नहीं करना होगा जो एक नया टैब में लिंक खोलता है।
  • शीर्षक वाला छवि वर्डप्रेस चरण 9 में एक लिंक जोड़ें
    9
    इसे अपडेट करने के लिए या अपने ब्लॉग में सहेजने के लिए अपने पोस्ट के संपादन पृष्ठ के निचले भाग में नीले "अपडेट" बटन पर क्लिक करें
  • युक्तियाँ

    • लिंक को हटाने के लिए, लिंक पाठ को हाइलाइट करें और "सम्मिलित करें / संपादित करें लिंक" आइकन के आगे "अनलिंक" आइकन चुनें। यह एक टूटे हुए चेन लिंक जैसा दिखता है
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com