ekterya.com

माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक में एक हस्ताक्षर कैसे जोड़ें

क्या आप कई ईमेल नियमित रूप से भेजते हैं? क्या आप हर बार अपना नाम लिखकर थक गए हैं? या हो सकता है कि आप अपनी वेबसाइट के लिए व्यक्तिगत ईमेल या छोटे विज्ञापन जोड़ना चाहते हैं। आउटलुक में हस्ताक्षर बनाना आपको अपने ईमेल संदेशों को आसानी से निजीकृत करने की अनुमति देगा। Outlook के किसी भी संस्करण में हस्ताक्षर जोड़ने के लिए इस मार्गदर्शिका का पालन करें

चरणों

माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक में एक हस्ताक्षर जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
"हस्ताक्षर और टेम्पलेट" विंडो खोलें। यह आपको अलग हस्ताक्षर को संपादित करने और असाइन करने की अनुमति देगा। आप इस विंडो को आउटलुक के संस्करण के आधार पर अलग-अलग तरीकों से एक्सेस कर सकते हैं:
  • आउटलुक 2010-2013 "फाइल" मेनू पर क्लिक करें "फ़ाइल" मेनू में "विकल्प" चुनें "ईमेल" मेनू खोलें जब तक आप "हस्ताक्षर ..." बटन नहीं मिलते तब तक स्क्रॉल करें "हस्ताक्षर और टेम्पलेट" विंडो खोलने के लिए क्लिक करें।
  • Outlook 2007. "टूल" मेनू पर क्लिक करें और "विकल्प" चुनें। "ईमेल प्रारूप" टैब पर क्लिक करें और फिर "हस्ताक्षर और टेम्पलेट" विंडो खोलने के लिए "हस्ताक्षर ..." बटन का चयन करें।
  • Outlook 2003. "टूल" मेनू पर क्लिक करें और "विकल्प" चुनें। "ईमेल प्रारूप" टैब पर क्लिक करें और फिर "हस्ताक्षर ..." बटन का चयन करें यह "हस्ताक्षर बनाएँ" विंडो खुल जाएगा।
  • माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक में एक हस्ताक्षर जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    अपना ईमेल खाता चुनें एक नया हस्ताक्षर बनाने से पहले, सुनिश्चित करें कि सही ईमेल खाता विंडो के दाईं ओर चुना गया है।
  • Outlook 2003 में, आप "विकल्प" मेनू के "मेल फ़ॉर्मेट" टैब में अपना मेल खाता चुन सकते हैं।
  • माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक में एक हस्ताक्षर जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    एक नया हस्ताक्षर बनाने के लिए "नया" पर क्लिक करें। इसे एक ऐसा नाम दें जो आपको इसे पहचानने में मदद करेगा। आप कई हस्ताक्षर बना सकते हैं, इसलिए प्रत्येक के लिए अद्वितीय नाम डालने से आप एक संदेश भेजते समय सबसे उपयुक्त चुन सकते हैं।
  • माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक में एक हस्ताक्षर जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4



    "हस्ताक्षर संपादित करें" फ़ील्ड में अपना हस्ताक्षर दर्ज करें आप अपने पाठ को अलग-अलग फोंट, रंग और आकारों के साथ प्रारूपित कर सकते हैं, साथ ही छवियों या वर्चुअल प्रस्तुतीकरण कार्ड भी जोड़ सकते हैं। इसके अलावा, आप एक वेब पेज के लिंक भी शामिल कर सकते हैं आपके द्वारा भेजे गए ईमेल के अंत में हस्ताक्षर जोड़े जाएंगे
  • माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक में एक हस्ताक्षर जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    हस्ताक्षर असाइन करें एक बार जब आप अपना हस्ताक्षर बनाते हैं, तो आप इसे नए संदेशों और / या उत्तर और आगे के लिए सक्षम करने के लिए चुन सकते हैं। यदि आप कई हस्ताक्षर बनाते हैं, तो आप प्रत्येक कार्य के लिए अलग-अलग हस्ताक्षर प्रदान कर सकते हैं।
  • माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक में एक हस्ताक्षर जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    मैन्युअल रूप से अपने हस्ताक्षर सम्मिलित करें अगर आप अपने द्वारा भेजे गए प्रत्येक संदेश के लिए स्वचालित रूप से हस्ताक्षर लागू नहीं करना चाहते हैं, तो आप इसे अपने मानदंडों के अनुसार सम्मिलित कर सकते हैं। जब आपके पास एक खुले ईमेल होता है, तो "संदेश" टैब पर क्लिक करें, और फिर "हस्ताक्षर" बटन दबाएं उपलब्ध हस्ताक्षरों की एक सूची दिखाई देगी, जिससे आप चाहते हैं कि आप का चयन करें।
  • Office 2003 में, सम्मिलित करें पर क्लिक करें, हस्ताक्षर चुनें, और फिर उस हस्ताक्षर का चयन करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं।
  • माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक में एक हस्ताक्षर जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 7

    Video: Web Programming - Computer Science for Business Leaders 2016

    7
    एक हस्ताक्षर निकालें यदि आप यह तय करते हैं कि आप अपने संदेश में एक हस्ताक्षर का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो संदेश के निचले भाग में उसे चुनें और हटाएं या हटाएं कुंजी दबाएं
  • युक्तियाँ

    • मौजूदा हस्ताक्षरों के बीच अपना डिफ़ॉल्ट हस्ताक्षर सेट करने के लिए, एक नया संदेश खोलें। "समूह शामिल करें" पर जाएं और "हस्ताक्षर" चुनें "डिफ़ॉल्ट हस्ताक्षर चुनें" के लिए खोजें "नया संदेश" के अंतर्गत ईमेल खाता और हस्ताक्षर का नाम चुनें। निर्दिष्ट करें कि क्या आप इसे उत्तर और आगे, या केवल नए संदेशों में दिखाना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com