ekterya.com

कैसे एक संगीत फ़ोल्डर iTunes में जोड़ने के लिए

कई लोग iTunes प्रोग्राम का उपयोग करने के लिए संगठित और संगीत फ़ाइलों को चलाने के लिए जो उन्होंने अन्य मीडिया के माध्यम से हासिल किया है। iTunes के पास कई विकल्प हैं जो उपयोगकर्ता को अपने संगीत को लाइब्रेरी में जोड़ने की अनुमति देता है, जैसे अन्य कार्यक्रमों से सीडी और संगीत आयात करना। यदि आप इन तरीकों से कुछ फ़ाइलों को नहीं जोड़ सकते हैं, तो आप एक संगीत फ़ोल्डर को iTunes में जोड़कर ऐसा कर सकते हैं।

चरणों

ITunes के लिए एक फ़ोल्डर का शीर्षक शीर्षक छवि 1 चरण
1
आईट्यून खोलें और मेन्यू बार को दृश्यमान बनाओ। ITunes पर जाएं और लाइब्रेरी को मानदंड के तहत सॉर्ट करें (कलाकार, एल्बम, गाने, इत्यादि)। स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में आपको एक छोटा सा आयताकार आधा भरा दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें और एक मेनू प्रदर्शित किया जाएगा। मेनू के नीचे स्क्रॉल करें और "मेनू बार दिखाएं" चुनें जैसे ही आप विकल्प पर क्लिक करते हैं, पारंपरिक मेनू को स्क्रीन के शीर्ष पर "फ़ाइल", "संपादित करें", "प्रदर्शन", "नियंत्रण", "स्टोर" और "सहायता" विकल्प के साथ प्रदर्शित किया जाएगा।
  • यदि आप पहले से ही मेनू बार देख रहे हैं, तो इस चरण को छोड़ दें।
  • ITunes चरण 2 में संगीत का एक फ़ोल्डर जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    2
    वह संगीत खोजें जिसे आप iTunes में जोड़ना चाहते हैं। भले ही आप इंटरनेट से एमपी 3 डाउनलोड करते हैं या यदि आपके पास अन्य फाइलों में छिपी हुई संगीत है, तो आपको उस फोल्डर को ढूंढना होगा जिसमें संगीत शामिल है कंप्यूटर (iTunes के बाहर) को खोजें और फ़ोल्डर के साथ संगीत का पता लगाएं। डेस्कटॉप को आसानी से सुलभ स्थान पर ले जाएं, जैसे डेस्कटॉप या डाउनलोड फ़ोल्डर। इससे फ़ोल्डर ढूंढना आसान होगा, जब आपको इसे आइट्यून्स में जोड़ना होगा।
  • इट्यून के लिए फ़ोल्डर का एक फ़ोल्डर जोड़ें शीर्षक iTunes चरण 3
    3
    यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे iTunes के साथ संगत हैं फाइल एक्सटेंशन जांचें किसी भी समस्या के बिना अधिकांश संगीत फ़ाइलों को iTunes में जोड़ा जा सकता है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि फ़ाइल एक्सटेंशन संगत है। आईट्यून के साथ संगत संगीत फ़ाइलों में निम्न हैं: एएसी, एमपी 3, वावे, एआईएफएफ, एए और एम 4 ए। यदि आपके पास असुरक्षित डब्लूएमए फाइलें हैं, तो आइट्यून्स उन प्रारूपों में परिवर्तित हो जाएंगे जिन्हें आप उपयोग कर सकते हैं। अगर यह मामला नहीं है, तो आपको संगीत को किसी अन्य प्रारूप में iTunes में जोड़ने से पहले परिवर्तित करना होगा।
  • आईट्यून के लिए संगीत का एक फ़ोल्डर जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4

    Video: कैसे iPhone करने के लिए संगीत तस्वीरें वीडियो जोड़े के लिए? आइट्यून्स का प्रयोग करें? हिंदी में iphone माई गीत kaise daale




    4
    ITunes में नया फ़ोल्डर जोड़ें "फाइल" मेनू पर क्लिक करें मैक उपयोगकर्ताओं को "लाइब्रेरी में जोड़ें ..." विकल्प दिखाई देगा, जबकि पीसी उपयोगकर्ता "लाइब्रेरी में फ़ोल्डर जोड़ें ..." देखेंगे। इनमें से किसी भी विकल्प पर क्लिक करें और iTunes एक नेविगेशन विंडो खोलेंगे।
  • आप "लाइब्रेरी में फ़ाइल जोड़ें" विकल्प भी देखेंगे ... जिसका उपयोग संगीत फ़ोल्डर के बजाय एक गीत को iTunes में जोड़ने के लिए किया जाता है।
  • आईट्यून के लिए संगीत का एक फ़ोल्डर जोड़ें शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    आपके द्वारा बनाए गए फ़ोल्डर के लिए ब्राउज़ करें खुली खिड़की में, उस फ़ोल्डर के लिए फ़ोल्डर देखें जहां आपने इसे पहले रखा था इसे चुनने के लिए क्लिक करें और फिर विंडो के नीचे "फ़ोल्डर चुनें" पर क्लिक करें।
  • यदि आप "लाइब्रेरी में फ़ाइल जोड़ें ..." विकल्प का उपयोग करते हैं, तो आप एकाधिक आइटम चुनने के लिए Shift कुंजी दबा सकते हैं और संगीत फ़ोल्डर को लाइब्रेरी में प्रभावी ढंग से कॉपी कर सकते हैं
  • आईट्यून के लिए संगीत का एक फ़ोल्डर जोड़ें शीर्षक से छवि चरण 6
    6
    उस फोल्डर को ढूंढें जिसे आप iTunes लाइब्रेरी में जोड़ना चाहते हैं। जब आप "चयन करें फ़ोल्डर" पर क्लिक करते हैं, तो नेविगेशन विंडो स्वतः बंद हो जाएगी और आप वापस पुस्तकालय में होंगे। पांच से दस सेकंड प्रतीक्षा करें और फिर उस संगीत फ़ोल्डर की तलाश करें जो आपने पुस्तकालय में अभी जोड़ा है। प्रतिलिपि बनाने में थोड़ा सा लगता है, तो तत्काल न दिखने पर अधीर न हो जब आप फ़ोल्डर को ढूंढते हैं, तो संगीत को यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयास करें कि उसे समस्याओं के बिना कॉपी किया गया है यदि हां, तो आप कर चुके हैं!
  • Video: How to Compress Files in Microsoft Windows 10 / 8.1 / 7 | The Teacher

    युक्तियाँ

    • आप डेस्कटॉप पर आईट्यून्स आइकन पर खींचकर आईट्यून में एक संगीत फ़ोल्डर भी जोड़ सकते हैं।

    चेतावनी

    • मैक पर फ़ाइलों को स्थानांतरित करने, काट और पेस्ट करने का तरीका थोड़ी भिन्न होता है, क्योंकि यह आपको फ़ाइल को पेस्ट करने के लिए भूल जाने के खतरे के कारण कट और पेस्ट करने की अनुमति नहीं देता है, जिसके परिणामस्वरूप इसका नुकसान हो सकता है "सीएमडी" कुंजी का उपयोग करें यदि आप फ़ाइल की प्रतिलिपि बनाने के बजाय कट और पेस्ट करना चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com