ekterya.com

अपने कंप्यूटर पर माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा आवश्यकताएं कैसे स्थापित करें I

क्या आपको अपने विंडोज पर्सनल कंप्यूटर के लिए हल्के और तेजी से एंटीवायरस समाधान चाहिए? माइक्रोसॉफ्ट के पास एक एंटीवायरस प्रोग्राम है जो कि सभी विंडोज़ उपयोगकर्ताओं के लिए बिना किसी कीमत पर उपलब्ध है। आप इसे मिनट के एक मामले में डाउनलोड और स्थापित कर सकते हैं इस आलेख के पहले चरण पर एक नज़र डालें और शुरू करें!

चरणों

अपने कम्प्यूटर के लिए माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यता स्थापित करें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
सुरक्षा अनिवार्य वेबसाइट पर जाएं यह "Microsoft सुरक्षा अनिवार्यता" के लिए किसी भी वेब खोज का पहला परिणाम होना चाहिए। सुरक्षा अनिवार्य Windows के लिए एक निशुल्क प्रोग्राम है जो आपकी सुरक्षा करता है मैलवेयर और वायरस
  • आपके सिस्टम पर एक समय में आपके पास केवल एक एंटीवायरस स्थापित होना चाहिए।
  • अपने कम्प्यूटर के लिए माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यता स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2

    Video: Cloud Computing - Computer Science for Business Leaders 2016

    2
    "अभी डाउनलोड करें" बटन पर क्लिक करें। स्थापना के लिए फ़ाइल स्वचालित रूप से डाउनलोड करना शुरू हो जाएगी। आपके ब्राउज़र की कॉन्फ़िगरेशन के अनुसार, डाउनलोड प्रारंभ करने से पहले आपको फ़ाइल को स्वीकार करना पड़ सकता है।
  • विंडोज 8 सुरक्षा अनिवार्यता के साथ पूर्व-स्थापित होता है, इसलिए जब आप इस संस्करण का उपयोग करते हैं तो "अभी डाउनलोड करें" बटन उपलब्ध नहीं होगा।
  • अपने कंप्यूटर पर माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यता स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    स्थापना फ़ाइल को चलाएं। फ़ाइल डाउनलोड हो जाने के बाद, इसे माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा आवश्यकताएं स्थापित करने के लिए खोलें। अधिकांश उपयोगकर्ता डिफ़ॉल्ट रूप से सभी स्थापना कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स को स्थापित कर सकते हैं।
  • कार्यक्रम को स्थापित करने से पहले लाइसेंस शर्तों को पढ़ने और स्वीकार करने की आवश्यकता होगी।
  • अपने कम्प्यूटर में माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यता स्थापित करें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि फ़ायरवॉल सक्रिय है स्थापना शुरू करने से पहले, आपके पास विंडोज फ़ायरवॉल को सक्रिय करने का विकल्प होगा, अगर आपके पास कोई और नहीं है सुनिश्चित करें कि यह बॉक्स चेक किया गया है ताकि आप अपने सिस्टम को संरक्षित रख सकें।



  • अपने कंप्यूटर के लिए माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यता स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5

    Video: Why You Need Microsoft Office 365!

    स्थापना समाप्त करें। एक बार इंस्टॉलेशन पूर्ण हो जाने पर, आप तुरंत पहली परीक्षा चलाने के लिए एक बॉक्स चेक कर सकते हैं। यदि आप अपने कंप्यूटर को बंद करने की योजना बना रहे हैं, तो आप बॉक्स को चेक नहीं कर सकते और बाद में परीक्षा चला सकते हैं।
  • अपने कंप्यूटर पर माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यता स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6

    Video: Software Testing Tutorials for Beginners

    एक परीक्षा कार्यक्रम स्थापित करें "सेटिंग्स" टैब पर क्लिक करें और फिर "अनुसूचित परीक्षा" विकल्प पर क्लिक करें। आप कॉन्फ़िगर कर सकते हैं जब आप अपने कंप्यूटर की तलाश में अपनी फ़ाइलों की समीक्षा शुरू करना चाहते हैं मैलवेयर या वायरस
  • यदि आप अपने कंप्यूटर का उपयोग नहीं करते हैं, तो आप अपनी परीक्षाओं को एक समय के लिए निर्धारित कर सकते हैं। यह आपके काम पर इसके प्रभाव को कम करेगा।
  • अपने कंप्यूटर के लिए माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यता स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    कॉन्फ़िगरेशन समायोजित करें अपने इच्छित कार्यक्रम में कोई भी समायोजन करने के लिए "सेटिंग" टैब का उपयोग करें आप फ़ाइलों को डाउनलोड करने, विशिष्ट फाइलों को बाहर करने, आदि की परीक्षाओं को सक्रिय या निष्क्रिय कर सकते हैं।
  • अपने कंप्यूटर पर माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यता स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    प्रोग्राम को अद्यतन रखें सुनिश्चित करें कि आपके एंटीवायरस की आपकी परिभाषाएं वर्तमान में मौजूद हैं "अद्यतन" टैब का उपयोग करें माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यता को अपने आप में अद्यतित रखा जाना चाहिए, लेकिन आप इसे समय-समय पर देखना चाहेंगे, खासकर यदि आपका कंप्यूटर इंटरनेट से जुड़ा नहीं है
  • चेतावनी

    • माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यता बार-बार एंटीवायरस वर्गीकरण में अंतिम स्थितियों पर कब्जा कर रही है, इसलिए यह माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा अनिवार्यता पर भरोसा करने के बजाय एक तृतीय-पक्ष एंटीवायरस स्थापित करने के लिए अत्यधिक अनुशंसित है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com