ekterya.com

कैसे एक फ्लैश फिल्म डाउनलोड करने के लिए

क्या आपने कभी इंटरनेट पर एक फ्लैश एनीमेशन देखा है या क्या आपने फ़्लैश पर आधारित एक गेम खेला है, जिसे आप आसानी से, या इंटरनेट कनेक्शन के बिना एक्सेस करने में सक्षम होना चाहते हैं? वर्तमान में ऑनलाइन वीडियो प्रसारित करने के कई तरीके हैं, जिन्हें डाउनलोड करने और बाद में देखने के लिए अलग-अलग प्रक्रियाओं की आवश्यकता होती है। किसी भी प्रकार के वीडियो ऑनलाइन डाउनलोड करने के लिए इस गाइड का पालन करें।

चरणों

विधि 1

एक ऑनलाइन रूपांतरण कार्यक्रम का उपयोग करें
एक फ्लैश फिल्म चरण 1 डाउनलोड करें शीर्षक वाला छवि
1
वीडियो डाउनलोड करने के लिए एक वेबसाइट खोजें सबसे लोकप्रिय विकल्पों में से एक है KeepVid, जो यूट्यूब, वीमियो, और कई अन्य वीडियो साइटों के साथ काम करता है।
  • स्ट्रीमिंग साइट से वीडियो डाउनलोड करना संभवतः उस साइट की सेवा की शर्तों का उल्लंघन करती है। अनुमति के बिना कॉपीराइट सामग्री को वितरित करना अवैध है
  • एक फ्लैश फिल्म चरण 2 डाउनलोड करें शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: कॉलिंग फ्लैश लाइट//calling Flashlight Kaise Lagate Hain

    वीडियो का यूआरएल दर्ज करें वीडियो आप सहेजना चाहते हैं की पूरी URL (वेब ​​पता) को कॉपी करें। KeepVid में खाली फ़ील्ड में पता पेस्ट करें के बाद आप URL दर्ज किया है, डाउनलोड बटन पर पाठ क्षेत्र के सामने स्थित है पर क्लिक करें।
  • टेक्स्ट फ़ील्ड के नीचे बड़े हरे रंग की डाउनलोड बटन पर क्लिक न करें। यह एक विज्ञापन है, और यह आपके ब्राउज़र में कई विज्ञापन खोल देगा।
  • एक फ्लैश मूवी चरण 3 डाउनलोड करें शीर्षक वाला छवि
    3
    फ़ाइल प्रारूप का चयन करें KeepVid में वीडियो अपलोड करने के बाद, आपको कई लिंक दिए जाएंगे जो आपको वीडियो को विभिन्न प्रारूपों में डाउनलोड करने की अनुमति दे सकते हैं। एमपी 4 प्रारूप को अधिकांश उपकरणों और कंप्यूटरों पर खेला जा सकता है, जबकि एफएलवी प्रारूप कम व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है।
  • वे आपको कई वीडियो गुणवत्ता विकल्प भी देंगे। उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो (1080p, 720p) कम गुणवत्ता वाले वीडियो (480p, 360p) की तुलना में अधिक हार्ड डिस्क स्थान लेते हैं, इसलिए तय करें कि आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है
  • एक फ्लैश मूवी चरण 4 डाउनलोड करें शीर्षक वाला छवि
    4
    वीडियो डाउनलोड करें प्रारूप और गुणवत्ता पर निर्णय लेने के बाद, लिंक पर राइट क्लिक करें और इस रूप में सहेजें चुनें ... आप फ़ाइल का नाम बदल सकते हैं और उस स्थान को चुन सकते हैं जहां आप इसे डाउनलोड करना चाहते हैं।
  • विधि 2

    ब्राउज़र एक्सटेंशन का उपयोग करें
    एक फ्लैश फिल्म चरण 5 डाउनलोड करें शीर्षक वाला छवि
    1
    ब्राउज़र के लिए एक एक्सटेंशन इंस्टॉल करें एक्सटेंशन जोड़ने के लिए फ़ायरफ़ॉक्स सबसे लोकप्रिय ब्राउज़र है, और आप इसे मोज़िला वेबसाइट पर मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। सबसे अच्छा रेटिंग के साथ मुफ्त एक्सटेंशन में से एक DownloadHelper है
    • DownloadHelper ब्राउज़र में स्वतः मल्टीमीडिया फ़ाइलों का पता लगाता है, और उन्हें आपको डाउनलोड करने का विकल्प देता है।
  • एक फ्लैश मूवी चरण 6 डाउनलोड करें
    2
    उस वीडियो को खोलें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। वीडियो शुरू होने के बाद, DownloadHelper आइकन फ़ायरफ़ॉक्स विंडो के ऊपरी दाएं कोने में सक्रिय हो जाएगा, और एक छोटा सा तीर इसके आगे दिखाई देगा। डाउनलोड विकल्पों के साथ बॉक्स खोलने के लिए तीर पर क्लिक करें।
  • एक फ्लैश मूवी 7 कदम डाउनलोड करें
    3
    फ़ाइल प्रारूप का चयन करें जब आप तीर पर क्लिक करते हैं, तो आपको डाउनलोड प्रारूपों के कई विकल्प दिए जाएंगे। एमपी 4 प्रारूप को अधिकांश उपकरणों और कंप्यूटरों पर खेला जा सकता है, जबकि एफएलवी प्रारूप कम व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है।
  • वे आपको कई वीडियो गुणवत्ता विकल्प भी देंगे। उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो (1080p, 720p) कम गुणवत्ता वाले वीडियो (480p, 360p) की तुलना में अधिक हार्ड डिस्क स्थान लेते हैं, इसलिए तय करें कि आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है
  • एक फ्लैश मूवी चरण 8 डाउनलोड करें शीर्षक वाला छवि
    4



    डाउनलोड को समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें। प्रारूप और गुणवत्ता का चयन करने के बाद, डाउनलोड शुरू हो जाएगा। आप फ़ायरफ़ॉक्स विंडो में डाउनलोड की प्रगति की जांच कर सकते हैं। आप फ़ायरफ़ॉक्स मेनू पर क्लिक करके और फिर डाउनलोड पर क्लिक करके इस विंडो को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं।
  • विधि 3

    SWF फ़ाइलें डाउनलोड करें
    1
    फ़ायरफ़ॉक्स में वीडियो वेबसाइट खोलें उस फ्लैश वीडियो को खोलें जिसे आप देखना चाहते हैं। यदि आप किसी वेबसाइट से सीधे एक फ्लैश फ़ाइल डाउनलोड करना चाहते हैं, तो फ़ायरफ़ॉक्स का उपयोग करने के लिए सबसे आसान ब्राउजर है
    • यह विधि YouTube, Vimeo, या अन्य स्ट्रीमिंग साइटों के साथ काम नहीं करती। यह तरीका नई मैग्रा जैसी साइटों पर होस्ट किए गए फ्लैश वीडियो के लिए है
  • 2
    वीडियो लोड करें वीडियो फ़ायरफ़ॉक्स में लोड हो जाने के बाद, पृष्ठ पर राइट क्लिक करें। उस मेनू में "पृष्ठ देखें पृष्ठ" का चयन करें जो ठीक क्लिक करते समय प्रकट होता है। यह आपके द्वारा देखे जा रही साइट के बारे में विस्तृत जानकारी वाले बॉक्स को खोलता है। बॉक्स के ऊपरी हिस्से में, आप उन चिह्नों का एक सेट देखेंगे जो साइट की विभिन्न विशेषताओं को खोलते हैं।
  • यदि आप वीडियो पर सही क्लिक करते हैं, तो आपको "पृष्ठ पर जानकारी देखने" का विकल्प नहीं मिलेगा आपको पृष्ठ के किसी भी हिस्से पर क्लिक करना होगा, वीडियो या एक लिंक के अलावा
  • 3
    मूवी आइकन पर क्लिक करें। यह साइट पर मौजूद सभी मल्टीमीडिया ऑब्जेक्ट्स की एक सूची दिखाती है, जैसे ग्राफ़िक बटन और बैनर इसमें वीडियो की SWF फाइल भी शामिल है प्रकार के अनुसार वस्तुओं को क्रमबद्ध करने के लिए, "प्रकार" कॉलम के शीर्ष पर क्लिक करें
  • 4
    फ्लैश फ़ाइल खोजें वीडियो एसडब्ल्यूएफ प्रारूप में होगा, जिसे एक प्रकार की वस्तु में सूचीबद्ध किया गया है। फ़ाइल का नाम आमतौर पर वेबसाइट के वीडियो के शीर्षक के समान होता है। सूची में से फ़ाइल चुनें और इस रूप में सहेजें पर क्लिक करें ... जिस नाम को आप फ़ाइल में करना चाहते हैं उसे रखें और सहेजें क्लिक करें
  • Video: How to flash Samsung Galaxy J2 in Computer 2018

    Video: how to watch new bollywood movies

    5
    वीडियो चलाएं एक बार जब आप मूवी डाउनलोड करते हैं, तो आप इसे किसी भी ब्राउज़र के साथ खेल सकते हैं इंस्टॉल फ्लैश. पहली बार जब आप फ़ाइल खोलते हैं, तो Windows आपको एक संदेश दे सकता है जो कहता है कि आपको इसे चलाने के लिए कोई प्रोग्राम निर्दिष्ट करना होगा। यदि आपका ब्राउज़र सुझाए गए प्रोग्रामों की सूची में नहीं है, तो इसे अपने कंप्यूटर पर देखें अधिकांश ब्राउज़र हार्ड ड्राइव पर प्रोग्राम फ़ाइलें फ़ोल्डर में स्थित होते हैं, कंपनी के नाम से एक फ़ोल्डर में (Google, Mozilla, आदि)
  • विधि 4

    ब्राउज़र कैश से SWF फ़ाइलें कॉपी करें
    1
    ओपन इंटरनेट एक्सप्लोरर, या यदि आप एक अलग ब्राउजर का उपयोग करते हैं, अस्थायी इंटरनेट फाइलों को खोजने के लिए अपने कंप्यूटर के खोज इंजन का उपयोग करें। इंटरनेट एक्सप्लोरर के साथ अस्थायी इंटरनेट फ़ाइलों को देखने के लिए, टूल मेनू खोलें और "इंटरनेट विकल्प" चुनें। सामान्य टैब में, "सेटिंग्स" चुनें और फिर "फाइल देखें।"
  • 2
    ठीक क्लिक करें और पते के अनुसार फाइलों को सॉर्ट करें उस वेबसाइट का पता ढूंढें जहां आपको फ़ाइल मिली। वेबसाइट पर एक उपसर्ग संलग्न हो सकता है, जैसे कि सामाजिक। Gamesadictivos.com।
  • 3
    एसडीएफ एक्सटेंशन के साथ फाइल का पता लगाएं। यह फ़्लैश फाइलों का विस्तार है ये वीडियो, गेम या विज्ञापन भी हो सकते हैं ऐसी फ़ाइल ढूंढें जिसका नाम उस वीडियो से मेल खाता है जिसे आप डाउनलोड करने का प्रयास कर रहे हैं। फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और "कॉपी करें" चुनें। फ़ाइल को आसानी से सुलभ फ़ोल्डर में पेस्ट करें
  • 4
    आप सीधे फ़ाइल को खोलने में सक्षम नहीं हो सकते हैं अगर ऐसा होता है, तो फ़ोल्डर और एक इंटरनेट ब्राउज़र खोलें, उन्हें एक साथ स्क्रीन पर प्रदर्शित करने के लिए फ़ाइल पर क्लिक करें, और उसे ब्राउज़र पर खींचें यह कैसे खुला होना चाहिए।
  • विधि 5

    आरटीएमपी में ट्रांसमिशन डाउनलोड करें
    1
    मल्टीमीडिया फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए एक प्रोग्राम स्थापित करें। आरटीएमपी (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए, रीयल टाइम मैसेजिंग प्रोटोकॉल) ऑनलाइन वीडियो प्रसारित करने का एक तरीका है जो यूट्यूब पर होस्ट किए गए सामान्य वीडियो की तुलना में डाउनलोड करना ज्यादा मुश्किल है यदि आपको इंटरनेट पर एक वीडियो मिल जाता है जिसे आप KeepVid या DownloadHelper के साथ नहीं एक्सेस कर सकते हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना है एक आरटीएमपी स्ट्रीम। आपको इस प्रकार के वीडियो डाउनलोड करने के लिए विशेष सॉफ्टवेयर की आवश्यकता है।
    • ऑर्बिट डाउनलोडर और रीप्ले मीडिया कैचर आरटीएमपी में ट्रांसमिशन को पकड़ने के लिए सबसे लोकप्रिय कार्यक्रम हैं। दुर्भाग्य से, न तो नि: शुल्क है, लेकिन दोनों परीक्षण संस्करण उपलब्ध हैं। परीक्षण संस्करण में ऑर्बिट डाउनलोडर केवल वीडियो का पहला 50% डाउनलोड करता है, और परीक्षण संस्करण में रीप्ले मीडिया कैचर बहुत धीमा डाउनलोड करता है।
  • 2
    प्रोग्राम निष्पादित करें ये प्रोग्राम आपके द्वारा डाउनलोड किए जाने वाले वीडियो को खोलने से पहले चलना चाहिए। प्रोग्राम विंडो को खोलें, और फिर ब्राउज़र खोलें। जिस वीडियो को आप प्रसारित करना चाहते हैं उसे खोलें, और इसे खोलें वीडियो फ़ाइल डाउनलोड प्रोग्राम में दिखाई देनी चाहिए, और स्वचालित रूप से डाउनलोड करना शुरू कर देना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com