ekterya.com

पाठ संदेशों को ब्लॉक कैसे करें

अवांछित संदेश परेशान हो सकते हैं और अप्रत्याशित रूप से महंगा हो सकता है यदि आपकी डेटा योजना उनमें से एक असीमित संख्या की अनुमति नहीं देती है। यदि आप कष्टप्रद पूर्व-पार्टनर या एक स्वचालित स्पैम प्रोग्राम से संदेशों के पहाड़ों को प्राप्त करते हैं, तो आपका इनबॉक्स बर्बाद हो रहा है और आपका बैंक खाता खाली हो गया है। अपनी अगली बिलिंग से पहले क्यूड में समस्या काट लें! यह गाइड एक बार और सभी के लिए अवांछित संदेशों को ब्लॉक करने में आपकी सहायता करेगा।

चरणों

भाग 1

अपने ऑपरेटर के माध्यम से संदेश ब्लॉक करें
छवि शीर्षक ब्लॉक छवि संदेश चरण 1
1
अपने ऑपरेटर की तकनीकी सहायता को कॉल करें। यह बहुत संभावना है कि आपके ऑपरेटर की एक संख्या है जो आप तकनीकी सहायता समस्याओं के लिए कॉल कर सकते हैं। स्मार्टफोन पर, यह नंबर कॉल करने से उपयोग में आसान ग्राफिकल इंटरफ़ेस भी खोल सकता है। शुरू करने के लिए, इस नंबर को कॉल करें, शायद आपके ऑपरेटर की तकनीकी सहायता आपको पाठ संदेश ब्लॉक करने के विकल्प प्रदान करेगी। यहां संयुक्त राज्य अमेरिका के चार प्रमुख मोबाइल ऑपरेटरों के लिए तकनीकी सहायता या ग्राहक सेवा संख्याएं दी गई हैं:
  • एटीटी: 1-800-331-0500
  • स्प्रिंट: 1-888-211-4727
  • टी-मोबाइल: 1-877-453-1304
  • Verizon: 1-800-922-0204
  • साथ ही, कई ऑपरेटर्स तकनीकी सहायता समस्याओं के लिए ऑनलाइन चैट सेवाएं ऑफ़र करते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक छवि संदेश चरण 2
    2
    ऑनलाइन नियंत्रणों के माध्यम से संदेश ब्लॉक करता है Verizon, Sprint, और T-Mobile जैसे कुछ मोबाइल ऑपरेटर, ग्राहकों को एक निश्चित संख्या से टोल-फ्री नंबरों से पाठ संदेश (और कॉल) को ब्लॉक करने की अनुमति देते हैं इस सेवा का उपयोग करने के लिए, आपको पंजीकृत ऑनलाइन खाते के साथ सशुल्क ग्राहक होना चाहिए। अपने प्रोफ़ाइल में लॉग इन करें और अपने मेनू "माय वेरिज़न," "मेरा टी-मोबाइल," या "मेरी स्प्रिंट" तक पहुंचें। वेरिज़न के मामले में, "प्लान एंड सर्विसेज़" टी-मोबाइल के लिए, और स्प्रिंट के लिए "सीमाएं और अनुमतियां" के मामले में नंबरों को ब्लॉक करने का विकल्प "सुरक्षा उपकरणों और परिवार नियंत्रणों को प्रबंधित करें" नामक सबमेनू में पाया जाता है।
  • ध्यान दें: समय के साथ ऑनलाइन ब्लॉक समाप्त हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, 90 दिनों के बाद Verizon ऑनलाइन सेवा की अवधि समाप्त होने के दौरान लागू होने वाले लॉक। सुनिश्चित करें कि आप लगातार संदेश ब्लॉक के लिए समस्याग्रस्त संख्याओं को पुनः दर्ज करें। प्रीमियम विकल्प स्थायी रूप से ब्लॉक करने वाले नंबरों के विकल्प की पेशकश कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक छवि संदेश चरण 3
    3
    सशुल्क बाल नियंत्रण सेवा का उपयोग करें एटीटी जैसे अन्य मोबाइल फोन कंपनियों, पाठ संदेशों को ब्लॉक नहीं करेंगे, जब तक कि आप कुछ अभिभावकीय नियंत्रण सेवाओं की सदस्यता न दें ये सेवाएं मुफ़्त नहीं हैं, इन्हें आम तौर पर प्रति लाइन में कई डॉलर खर्च होते हैं हालांकि, वे विभिन्न प्रकार के गोपनीयता विकल्प प्रदान करते हैं जैसे विशिष्ट संख्याओं से पाठ संदेशों को ब्लॉक करने की क्षमता। अगर अवांछित संदेश प्राप्त करने की कीमत आपके वाहक के अभिभावकीय नियंत्रणों की कीमत से अधिक है, तो सेवा में दाखिला लेने पर विचार करें।
  • भाग 2

    स्पैम प्रबंधित करें
    छवि शीर्षक शीर्षक छवि संदेश चरण 4
    1
    "STOP" शब्द के साथ संदेश भेजें"" STOP "टेक्स्ट मैसेजिंग के लिए सबसे आम अपवर्जन प्रतिक्रिया है। यदि आप किसी ऐसे सेवा से अवांछित संदेश प्राप्त कर रहे हैं जिसे आपने सब्सक्राइब किया है, तो इस पद्धति का प्रयास करें.इसका संचालन जरूरी नहीं है, लेकिन इसकी कोशिश करना आसान और आसान है यदि यह काम करता है, तो यह आपको आपके मोबाइल ऑपरेटर को नंबरों को ब्लॉक करने के लिए समय की बर्बादी करने से रोक देगा।
    • यदि आपके पास संदेश के मुख्य भाग में शामिल एक पाठ संदेश "हस्ताक्षर" है, तो उसे हटाने या उसे भेजने से पहले इसे निष्क्रिय करने के लिए मत भूलना।
  • छवि शीर्षक ब्लॉक छवि संदेश चरण 5

    Video: how to make complaint for awas yojana gramin प्रधानमंत्री आवास योजना के लिये शिकायत कैसे करें

    2
    अपरिचित विज्ञापन का जवाब न दें यादृच्छिक फोन नंबर पर विज्ञापन भेजने के लिए डिज़ाइन किए गए कार्यक्रमों द्वारा कुछ पाठ संदेश विज्ञापन भेजे जाते हैं। इस मामले में, घोषणा का जवाब देना (यहां तक ​​कि "STOP" शब्द के साथ) संभवतः समस्या को भी बदतर बना सकता है कार्यक्रम के लिए, एक उत्तर आपको बताता है कि आपकी संख्या में एक वास्तविक इंसान है, इसलिए वह घोषणाएं जारी रखेगी यदि आप अज्ञात स्रोत से स्पैम संदेशों को प्राप्त करते हैं, तो उन्हें अनदेखा करें यदि आप जारी रखते हैं, तो कुछ अन्य विधियों का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक ब्लॉक छवि संदेश चरण 6
    3
    स्पैम की रिपोर्ट करें ज्यादातर यूएस ऑपरेटर आपको मुफ्त में स्पैम संदेशों को रिपोर्ट करने की अनुमति देते हैं। स्पैम संदेश की रिपोर्ट करने के लिए, पाठ संदेश की प्रतिलिपि बनाएँ और इसे 7726 ("स्पैम") पर भेजें। यह स्पैम रिपोर्टिंग सेवा जीएसएम एसोसिएशन द्वारा संचालित है, जो मुख्य मोबाइल फोन ऑपरेटरों के लिए एक व्यावसायिक सहयोग है। स्पैम की रिपोर्ट करके, आप अपने और अन्य सेल फ़ोन उपयोगकर्ताओं के लिए झुंझलाहट को खत्म करने में सहायता कर रहे हैं।
  • अन्य देश स्पैम की रिपोर्ट करने के लिए विभिन्न नंबरों का उपयोग करते हैं। फ्रांस में, संख्या 33700 है। भारत में, संख्या 1 9 0 9 है।
  • भाग 3

    IOS7 में संदेशों को ब्लॉक करें


    छवि शीर्षक शीर्षक पाठ संदेश चरण 7
    1
    संदेश एप्लिकेशन खोलें यदि आपने हाल ही में एक स्पैम संदेश प्राप्त किया है और यह अभी भी आपके इतिहास में है, तो आप आसानी से प्रेषक को अवरुद्ध कर सकते हैं। संदेश एप्लिकेशन में, उस नंबर का संदेश चुनें जिसे आप ब्लॉक करना चाहते हैं। "संपर्क" का चयन करें, फिर "जानकारी", अंत में नीचे जाएं और "इस संपर्क को ब्लॉक करें" चुनें।
    • जब आपका शिकारी आपको संदेश भेजता है, तो यह आपके फोन पर प्रदर्शित होगा जैसे कि उसे भेजा गया था, लेकिन आपको इसे प्राप्त नहीं होगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक पाठ संदेश चरण 8
    2
    एक अन्य विकल्प है सेटिंग्स आवेदन शुरू करने के लिए यह विधि आपको एक प्रेषक से पाठ संदेशों को ब्लॉक करने की अनुमति देती है जो आपकी संपर्क सूची में है, लेकिन आपके संदेश इतिहास में नहीं है सेटिंग ऐप में, नीचे स्क्रॉल करें और "फ़ोन" चुनें, फिर "अवरुद्ध," और "नया जोड़ें" का चयन करें। अब, उस व्यक्ति को ढूंढें जिसे आप अपनी संपर्क सूची में ब्लॉक करना चाहते हैं। इसे चुनें और इसे अवरुद्ध कर दिया जाएगा!
  • छवि शीर्षक ब्लॉक छवि संदेश चरण 9
    3
    संदेशों को ब्लॉक करने के लिए एक एप्लिकेशन डाउनलोड करें। IPhones पर पाठ संदेशों को अवरुद्ध करने का एक अन्य तरीका ऐप स्टोर से किसी एप्लिकेशन को डाउनलोड करना है। इसमें कई स्वतंत्र और सशुल्क एप्लिकेशन उपलब्ध हैं, इनमें से प्रत्येक के अपने स्वयं के चयन सुविधाओं के साथ। उदाहरण के लिए, कुछ, अवरुद्ध संदेशों को चेक करने की क्षमता प्रदान करते हैं। यहां कुछ ऐसे एप्लिकेशन हैं जो एप्पल उत्पादों में पाठ संदेश ब्लॉक कर सकते हैं:
  • MCleaner
  • Pysl
  • iBlacklist (jailbroken डिवाइस की आवश्यकता है।)
  • भाग 4

    एंड्रॉइड फोन पर संदेश ब्लॉक करें
    छवि शीर्षक शीर्षक पाठ संदेश चरण 10

    Video: हनुमान चालीसा का पाठ कितनी बार करें? जानिए पूज्य मोरारी बापू से

    1
    अपना टेक्स्ट संदेश ट्रे खोलें अवांछित संदेश चुनें इसे तीन सेकंड के लिए चुनें एक पॉप-अप मेनू दिखाई देना चाहिए। "स्पैम नंबर के रूप में रजिस्टर करें" चुनें। इस नंबर से भविष्य के संदेश आपके स्पैम फ़ोल्डर में रीडायरेक्ट किए जाएंगे और जब पहुंचें तो आपको सूचनाएं प्राप्त नहीं होंगी।
    • एंड्रॉइड के आपके संस्करण के आधार पर इस विधि के सटीक कदम अलग-अलग हो सकते हैं। यह संभव है कि आपके फोन में यह विकल्प नहीं है, यदि ऐसा है, तो एसएमएस ब्लॉक करने के लिए एक एप्लिकेशन देखें (नीचे देखें)।
  • चित्र शीर्षक ब्लॉक पाठ संदेश चरण 11
    2
    फोन विकल्प खोलने का दूसरा तरीका है "मेनू," "कॉल सेटिंग", फिर "कॉल अस्वीकृति" और "ऑटो अस्वीकार सूची" चुनें। यहां आप अवरुद्ध संख्याओं को जोड़ने के लिए "बनाएं" चुन सकते हैं। आपके पास "अज्ञात" बॉक्स की जांच करके सभी अज्ञात नंबरों से कॉल और संदेशों को ब्लॉक करने का विकल्प भी है।
  • जैसा ऊपर उल्लेखित है, यह तरीका आपके एंड्रॉइड फोन पर निर्भर करता है। यदि यह विधि काम नहीं करती है, तो नि: शुल्क आवेदन (नीचे देखें) का प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक ब्लॉक छवि संदेश चरण 12
    3
    संदेशों को ब्लॉक करने के लिए एक एप्लिकेशन डाउनलोड करें। Google Play स्टोर में ऐसे अनुप्रयोगों का विस्तृत चयन होता है जो अवांछित पाठ संदेशों को ब्लॉक करने के विकल्प प्रदान करते हैं। अधिकांश अनुप्रयोग मुफ़्त हैं, लेकिन वे आम तौर पर विज्ञापनों के साथ आते हैं एंड्रॉइड पर उपलब्ध संदेशों को अवरुद्ध करने के कुछ आवेदन यहां दिए गए हैं:
  • एसएमएस अवरोधक - पुरस्कार जीतना
  • एसएमएस और कॉल अवरोधक प्लगइन
  • कॉल और एसएमएस आसान अवरोधक
  • मृत 2 मे कॉल पाठ अवरोधक
  • और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com