ekterya.com

आईपैड के इतिहास को कैसे मिटाना

क्या आप उन चीजों को देख रहे हैं जिन्हें आप दूसरों से अपना ब्राउज़िंग इतिहास छिपाना नहीं चाहते हैं या नहीं? अपने ब्राउजिंग इतिहास को साफ करना एक ऐसा कौशल है जो नेटवर्क में हर उपयोगकर्ता को पता होना चाहिए, खासकर यदि आप दूसरों के साथ अपने आईपैड को साझा करते हैं इस प्रक्रिया का प्रयोग ब्राउज़र पर निर्भर करता है। IPad पर सफारी और क्रोम के इतिहास को साफ करने के तरीके जानने के लिए पहले चरण पर जाएं।

चरणों

विधि 1

सफारी
एक आईपैड चरण 1 पर इतिहास को साफ़ करें
1
"सेटिंग" एप्लिकेशन खोलें यह आपके आईपैड की होम स्क्रीन पर पाया जाता है। यदि आप स्क्रीन को स्पर्श करते हैं तो "सेटिंग्स" मेनू खुल जाएगा।
  • एक आईपैड चरण 2 पर इतिहास को साफ शीर्षक वाला चित्र
    2
    "सफारी" स्पर्श करें। "सेटिंग्स" सूची के माध्यम से जाओ और सफारी टैप करें यह सही फलक में सफ़ारी विकल्प की एक सूची खोल देगा।
  • एक आईपैड के इतिहास को स्पष्ट करने वाला शीर्षक चरण 3
    3
    अपना ब्राउज़िंग इतिहास हटाएं आप "इतिहास साफ़ करें" बटन को छूकर इतिहास को हटा सकते हैं आपको यह पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा कि आप सभी प्रविष्टियों को हटाना चाहते हैं। यह क्रिया पूर्ववत नहीं की जा सकती
  • यदि बटन स्पर्श करने के लिए उपलब्ध नहीं है, तो हटाने के लिए कोई भी इतिहास नहीं है शायद आप नेविगेट करने के लिए एक और ब्राउज़र का उपयोग कर रहे हैं, जैसे क्रोम। यदि यह मामला है, तो अगले अनुभाग पर जाएं
  • एक आईपैड के इतिहास को साफ शीर्षक शीर्षक 4
    4

    Video: आईपैड का इतिहास

    कुकीज़ को हटा दें आप "साफ़ करें इतिहास" बटन के नीचे स्थित "साफ़ कुकीज़ और डेटा" बटन को स्पर्श करके अपने iPad पर संग्रहीत कुकीज़ और अन्य डेटा को हटा सकते हैं। आपको यह पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा कि आप इन वस्तुओं को हटाना चाहते हैं
  • आईपैड पर हिस्टरी ऑन द इमेज चरण 5
    5
    भविष्य में निजी ब्राउज़िंग का उपयोग करें यदि आप अपने ब्राउज़िंग इतिहास को अक्सर नष्ट कर रहे हैं, तो आप एक निजी विंडो का इस्तेमाल कर नेविगेट करना पसंद कर सकते हैं। जब आप इस नेविगेशन मोड का उपयोग करते हैं, तो Safari किसी भी इतिहास को संग्रहीत नहीं करता है निजी ब्राउज़िंग सत्र प्रारंभ करने के लिए, एक नया टैब खोलने के लिए Safari टूलबार में "+" आइकन पर क्लिक करें। इस नए टैब के नीचे, "निजी" बटन स्पर्श करें आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप वर्तमान टैब को खुले रखना चाहते हैं।
  • विधि 2

    क्रोम
    आईपैड पर हिस्टरी ऑन द इमेज चरण 6
    1
    क्रोम ब्राउज़र खोलें आपको "सेटिंग" एप्लिकेशन के बजाय ब्राउज़र से Chrome के ब्राउज़िंग इतिहास को हटाने की आवश्यकता होगी। एप्लिकेशन को प्रारंभ करने के लिए होम स्क्रीन पर Chrome आइकन स्पर्श करें



  • एक आईपैड के इतिहास को साफ करें शीर्षक 7
    2

    Video: आईपैड का इतिहास

    मेनू बटन (☰) को स्पर्श करें। यह स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है। "सेटिंग्स" मेनू "चुनें
  • एक आईपैड के इतिहास को स्पष्ट करने वाला शीर्षक, चरण 8
    3
    "गोपनीयता" बटन स्पर्श करें यह "सेटिंग" मेनू के "उन्नत" अनुभाग में पाया गया है यह मेनू आपको नेटवर्क ब्राउज़ करने से संबंधित विभिन्न डेटा को हटाने की अनुमति देता है।
  • एक आईपैड के इतिहास को साफ करें शीर्षक 9
    4
    इतिहास को निकालें सभी Chrome इतिहास साफ़ करने के लिए "ब्राउज़िंग इतिहास हटाएं" बटन को स्पर्श करें। आपको अपने निर्णय की पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा
  • एक आईपैड के इतिहास को साफ करें शीर्षक 10 शीर्षक
    5

    Video: How to Delete History on iPad

    अन्य ब्राउज़िंग डेटा हटाएं इस मेनू में सही "क्लीन" विकल्प को स्पर्श करके पृष्ठों से कुकीज, कैश और डेटा को हटाने के लिए भी संभव है। आप "सभी हटाएं" को छूकर एक ही बार में सब कुछ भी हटा सकते हैं
  • आईपैड पर हिस्टरी ऑन द इमेज स्टेप 11
    6
    भविष्य में निजी ब्राउज़िंग का उपयोग करें यदि आप अपने ब्राउज़िंग इतिहास को अक्सर नष्ट कर रहे हैं, तो आप नेविगेट करने के लिए एक गुप्त विंडो का उपयोग करना चाह सकते हैं। इस मोड का उपयोग करके, क्रोम आपके द्वारा विज़िट किए गए पृष्ठों पर किसी भी ब्राउज़िंग इतिहास या कुकीज संग्रहीत नहीं करता है। आप मेनू बटन (☰) को स्पर्श करके और "नया गुप्त टैब" चुनकर एक गुप्त विंडो प्रारंभ कर सकते हैं। इस टैब में आपके द्वारा बनाई गई कोई भी नेविगेशन iPad पर संग्रहीत नहीं किया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • "उन्नत" विकल्प को स्पर्श करके और फिर "वेब पेज से डेटा" स्पर्श करके विशिष्ट वेब पेजों के डेटा को हटाना भी संभव है। एक बार, "संपादित करें" बटन स्पर्श करें और सूचीबद्ध पृष्ठों के डेटा को हटा दें।
    • "वेब पेज डेटा" स्क्रीन में आप सभी वेब पेजों से जानकारी को मिटाने के लिए "सभी वेब पेज डेटा हटाएं" बटन को भी स्पर्श कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कुकीज़ और डेटा को हटाने से, आपके ब्राउज़िंग अनुभव धीमा हो सकता है क्योंकि पेज थोड़ी अधिक धीमी गति से लोड हो जाएगा और आपको लॉगिन से संबंधित सभी जानकारी फिर से दर्ज करनी होगी।
    • अगर आप दूसरों के साथ अपने आईपैड को साझा करते हैं, तो आप हर बार जब आप ब्राउज़िंग खत्म करते हैं तो सफ़ारी इतिहास और कुकीज़ हटाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com