ekterya.com

डेटा अंतरण दर की गणना कैसे करें

डेटा अंतरण दर वह दर है, जिस पर एक निश्चित अवधि की जानकारी कुछ निश्चित अवधि में स्थानांतरित होती है। एक उदाहरण तब होगा जब आप कुछ ऑनलाइन डाउनलोड करना चाहते हैं। जबकि फ़ाइल डाउनलोड हो रही है, आप एक प्रगति बार और अंतरण दर (उदाहरण के लिए, किलोबाइट प्रति सेकंड केबी / एस) देखेंगे।

ऐसा करने का एक तरीका यह है कि एक सरल समीकरण का उपयोग करने के लिए कितना जानकारी स्थानांतरित की जाएगी और कितनी देर तक इसे स्थानांतरित करने में लगेगा। समीकरण है: "सूचना स्थानांतरित" के बीच "इसे स्थानांतरित करने का समय"

नोट: हस्तांतरित जानकारी विभिन्न उपायों में हो सकती है - उदाहरण के लिए, केबी, एमबी, जीबी, टीबी आदि में। वही स्थानांतरित होने पर लागू होता है - उदाहरण के लिए, वे मिलसेकंड, सेकंड, मिनट, घंटे, आदि हो सकते हैं।


उदाहरण: आप 2 मिनट में 25 मेगाबाइट (एमबी) की जानकारी स्थानांतरण करना चाहते हैं।

चरणों

Video: की गणना कैसे डाटा ट्रांसफर दर

डेटा ट्रांसफर दर चरण 1 पर क्लिक करें

Video: डाउनलोड समय फ़ाइल आकार और स्थानांतरण गति भाग 2 दिया गिना जा रहा है

1
KB / s प्राप्त करने के लिए आपको पहले मेगाबाइट को किलोबाइट में परिवर्तित करना होगा। चूंकि एक मेगाबाइट करीब 1,000 किलोबाइट के बराबर है, हम इसे 1,000 से बढ़ा देंगे। यह हमें 25,000 किलोबाइट देता है
  • छवि शीर्षक डाटा ट्रांसफर दर चरण 2 की गणना करें



    2
    मिनटों को सेकंड में कन्वर्ट करें चूंकि एक मिनट 60 सेकंड है, हम जानते हैं कि 2 मिनट 120 सेकंड (2 x 60 = 120) है।
  • डेटा ट्रांसफर दर चरण 3 पर क्लिक करें
    3
    दर प्राप्त करने के लिए सेकंड के बीच किलोबाइट्स को विभाजित करें। 25,000 / 120 = 208.3 यह 210 तक गोल करने जा रहा है। इसलिए हमारे पास 210 केबी / एस की दर है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com