ekterya.com

एनवीडिया एसएलआई कैसे स्थापित करें

यदि आप वीडियो गेम के बारे में भावुक हो, तो क्या आप चाहते हैं कि आपका गेम संभवतः जितना संभव हो सके देखने और काम करे। गेम के लिए एक अच्छा कंप्यूटर बनाने की कुंजी ग्राफिक्स कार्ड है NVidia ग्राफिक्स कार्ड के साथ, आप प्रदर्शन में काफी वृद्धि करने के लिए इनमें से दो या अधिक कार्ड जोड़ सकते हैं। यह कैसे करना है यह जानने के लिए इस गाइड का पालन करें।

चरणों

भाग 1
कार्ड स्थापित करें

छवि का शीर्षक, एनवीडिया एसएलआई चरण 1 को स्थापित करना
1
सुनिश्चित करें कि आपका ऑपरेटिंग सिस्टम एसएलआई का समर्थन करता है विंडोज विस्टा, 7, 8 और लिनक्स का समर्थन दो कार्ड एसएलआईएस। विंडोज विस्टा, 7 और 8 तीन और चार कार्ड एसएलआई का समर्थन करते हैं, लेकिन लिनक्स नहीं करता है।
  • छवि का शीर्षक, एनवीडिया एसएलआई चरण 2
    2
    अपने वर्तमान घटकों की जांच करें एसएलआई को कई पीसीआई-एक्सप्रेस स्लॉट्स के साथ एक मदरबोर्ड की आवश्यकता है, साथ ही कई ग्राफिक्स कार्ड के लिए पर्याप्त कनेक्टर्स के साथ एक बिजली की आपूर्ति आपको कम से कम 800 वाट उत्पन्न करने वाले एक शक्ति स्रोत की आवश्यकता होगी
  • कुछ कार्ड SLI पर चलने वाले चार युगपत कार्ड तक स्वीकार करते हैं। अधिकांश कार्ड दो कार्ड को कॉन्फ़िगर करने के लिए हैं
  • अधिक कार्ड, अधिक शक्ति
  • छवि का शीर्षक एनवीडिया एसएलआई चरण 3 स्थापित करें
    3
    एसएलआई के साथ संगत कार्ड प्राप्त करें लगभग सभी हाल ही में एनवीआईडीआई कार्ड एसएलआई कॉन्फ़िगरेशन में स्थापित किए जा सकते हैं। एसएलआई के रूप में स्थापित करने के लिए आपको एक ही मॉडल और स्मृति के कम से कम दो कार्ड की आवश्यकता होगी।
  • यह आवश्यक नहीं है कि कार्ड एक ही निर्माता से हैं - उन्हें केवल एक ही मॉडल और स्मृति की समान मात्रा के पास रखना होगा।
  • यह आवश्यक नहीं है कि कार्ड की घड़ी की गति समान है, हालांकि आप अलग-अलग गति से उपज उत्पादन में कमी देख सकते हैं।
  • बेहतर परिणाम के लिए दो समान कार्ड का उपयोग करें
  • Nvidia SLI चरण 4 को स्थापित करने वाला शीर्षक छवि
    4
    ग्राफिक्स कार्ड स्थापित करें अपने मदरबोर्ड पर पीसीआई-ई स्लॉट्स में दो कार्ड स्थापित करें ग्राफ़िक्स कार्ड हमेशा की तरह स्लॉट्स में डाले जाते हैं किसी भी टैब को तोड़ने या अजीब कोण पर कार्ड डालने के लिए सावधान रहें। जब आप कार्ड डाले हैं, तो उन्हें स्कूड्स के साथ बॉक्स में सुरक्षित रखें।
  • Nvidia SLI चरण 5 को स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र
    5
    एसएलआई पुल स्थापित करें पैकेज में सभी एसएलआई-योग्य कार्ड एसएलआई पुल के साथ आना चाहिए। इस कनेक्टर को कार्ड के शीर्ष पर तय किया गया है और दोनों को जोड़ता है। यह कार्ड सीधे संपर्क करता है
  • एसएलआई सक्षम करने के लिए पुल आवश्यक नहीं है यदि कोई पुल नहीं है, तो एसडीएलआई कनेक्शन मदरबोर्ड पर पीसीआई स्लॉट्स के माध्यम से किया जाएगा। यह एक कम प्रदर्शन का कारण होगा
  • भाग 2
    एसएलआई कॉन्फ़िगर करें

    छवि का शीर्षक एनवीडिया एसएलआई चरण 6 स्थापित करें



    1
    अपने कंप्यूटर को चालू करें जब आप अपने ग्राफिक्स कार्ड स्थापित करते हैं, तो बॉक्स बंद करें और अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें आपको विंडोज या लिनक्स भार तक कोई भी कॉन्फ़िगरेशन बदलाव नहीं करना है।
  • छवि का शीर्षक एनवीडिया एसएलआई चरण 7 स्थापित करें
    2

    Video: कैसे: सेटअप एसएलआई

    ड्राइवरों को स्थापित करें आपके ऑपरेटिंग सिस्टम को अपने ग्राफिक्स कार्ड को स्वचालित रूप से पहचानना चाहिए और संबंधित ड्राइवरों को स्थापित करने का प्रयास करना चाहिए। यह प्रक्रिया एकल वीडियो कार्ड स्थापना से अधिक समय ले सकती है, चूंकि ड्राइवर को प्रत्येक कार्ड के लिए अलग-अलग इंस्टॉल करना पड़ता है।
  • अगर स्थापना स्वचालित रूप से शुरू नहीं होती है, तो नवीनतम चालकों को एनवीआईडीआईआई वेबसाइट से डाउनलोड करें और डाउनलोड समाप्त होने पर इंस्टॉलेशन फाइल को चलाएं।
  • छवि का शीर्षक एनवीडिया एसएलआई चरण 8 स्थापित करें
    3
    एसएलआई सक्षम करें जब आप अपने ड्राइवरों को इंस्टॉल करते हैं, डेस्कटॉप पर राइट क्लिक करें और NVidia नियंत्रण कक्ष का चयन करें। एक नई विंडो खुल जाएगी जिसमें आप ग्राफिक्स सेटिंग्स को संशोधित कर सकते हैं। "कॉन्फ़िगर एसएलआई, चारों ओर, फिज़िक्स" नामक विकल्प का पता लगाएं
  • "3D प्रदर्शन को अधिकतम करें" चुनें और "लागू करें" पर क्लिक करें
  • एसएलआई कॉन्फ़िगरेशन सक्षम होने पर स्क्रीन कई बार फ्लैश कर सकती है। यदि आप उस कॉन्फ़िगरेशन को रखना चाहते हैं तो आपको एक बॉक्स मिलेगा।
  • यदि विकल्प दिखाई नहीं देता है, तो यह संभव है कि आपका सिस्टम आपके एक या अधिक कार्डों को नहीं पहचानता है नियंत्रण प्रबंधक में डिवाइस प्रबंधक खोलें और जांच लें कि सभी ड्राइवर दृश्य वीडियो एडाप्टर अनुभाग में दिखाई दे रहे हैं। यदि आपके कार्ड नहीं दिखाए जाते हैं, तो सत्यापित करें कि उन्हें ठीक से जुड़ा हुआ है और सभी संबंधित चालकों को स्थापित किया गया है।
  • छवि एनवीडिया एसएलआई चरण 9 की स्थापना करें
    4
    एसएलआई सक्रिय करें बाईं ओर स्थित मेनू में, "कंट्रोल 3 डी कॉन्फ़िगरेशन" पर क्लिक करें वैश्विक विकल्प में, जब तक आप "एसएलआई प्रदर्शन मोड" नहीं पाते तब तक माउस के साथ कम। सेटिंग्स "एक GPU" से "वैकल्पिक GPUs 2 पर फ़्रेम का रेंडरिंग" बदलें यह आपके सभी कार्यक्रमों के लिए एसएलआईआई मोड को सक्रिय करेगा।
  • आप प्रोग्राम सेटिंग्स टैब पर क्लिक करके और फिर "SLI प्रदर्शन मोड" का चयन करके व्यक्तिगत गेम को समायोजित कर सकते हैं।
  • Video: कैसे ठीक और आसानी से एनवीडिया एसएलआई स्थापित करने के लिए

    भाग 3
    इसके ऑपरेशन की जांच करें

    छवि का शीर्षक एनवीडिया एसएलआई चरण 10 स्थापित करें

    Video: कैसे स्थापित करें और सेटअप एनवीडिया एसएलआई करने के लिए

    1
    फ़्रेम प्रति सेकंड सक्षम करें यह आपके द्वारा चलाए जा रहे गेम के आधार पर अलग-अलग होंगे, इसलिए आपको उस गेम के विशिष्ट निर्देश देखने होंगे जो आप चाहते हैं। फ्रेम प्रति सेकेंड कंप्यूटर की शक्ति के लिए एक संदर्भ बिंदु है और वे आपको दिखा सकते हैं कि आपके द्वारा प्रदान की गई सभी चीजें ठीक हैं। अधिकांश वीडियो गेम उत्साही उच्च कॉन्फ़िगरेशन के साथ 60 फ़्रेम प्रति सेकंड तक पहुंचते हैं।
  • छवि का शीर्षक एनवीडिया एसएलआई चरण 11 स्थापित करें
    2
    दृश्य सूचक SLI सक्रिय करें एनवीडिया नियंत्रण कक्ष में 3D सेटिंग्स मेनू खोलें। "दृश्य संकेतक SLI दिखाएं" विकल्प सक्षम करें यह आपकी स्क्रीन के बाईं ओर एक बार बनाएगा।
  • अपने खेल को निष्पादित करें जब आपके पास एक गेम चल रहा है, तो आप देखेंगे कि बार बदलता है। एक उच्च पट्टी का मतलब है कि एसएलआई स्केल बढ़ रहा है, इसलिए आपका एसएलआई कार्ड अच्छी तरह से काम करता है और आपकी छवियों को बेहतर बनाता है। यदि बार उस उच्च नहीं है, तो इसका मतलब है कि एसएलआई कॉन्फ़िगरेशन छवि को बहुत प्रभावित नहीं करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com