ekterya.com

Gmail में डिफ़ॉल्ट भाषा को कैसे परिवर्तित करें

इंटरनेट हर किसी तक पहुंचता है - यह संचार की वैश्विक कुंजी है कई वेब पेज आपकी साइट को विभिन्न प्रकार की भाषाओं में प्रस्तुत करते हैं। यह महत्वपूर्ण है - इसके अलावा कि कोई भी वेब पेज का उपयोग करने में सक्षम है, भले ही यह कहां से हो। उसी प्रकार से ईमेल सेवा प्रदाताओं के लिए कहा जा सकता है वे अपने उत्पाद को जितना संभव हो उतने लोगों तक पहुंचने के लिए चाहते हैं - वे चाहते हैं कि उनके उत्पाद को दुनिया भर में जाना जाए। जीमेल आपके पेज पर हर चीज की भाषा बदलने का एक तरीका प्रदान करता है। यह कॉन्फ़िगरेशन आसानी से बदला जा सकता है और कुछ छोटे चरणों में भी हो सकता है।

चरणों

जीमेल पर अपनी डिफ़ॉल्ट भाषा बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1

Video: 10 Things You Didn't Know About Your Phone

1
जीमेल वेबसाइट पर जाएं सबसे पहले, आपको अपने कंप्यूटर पर जाना होगा और ब्राउज़र खोलना होगा। खोज बार में खुली प्रकार gmail.com और कुंजीपटल पर "एन्टर" दबाएं। आपको Gmail साइन-इन पेज पर निर्देशित किया जाएगा
  • जीमेल पर अपनी डिफ़ॉल्ट भाषा बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2

    Video: What's Next for Evernote?! with Tiago Forte

    अपने जीमेल खाते में प्रवेश करें। लॉगिन पृष्ठ पर आने के बाद आपको अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज करने के लिए कहा जाएगा ताकि आप अपने जीमेल इनबॉक्स में जा सकें। इस जानकारी में केवल आपके ईमेल और आपका पासवर्ड शामिल है आप उपयुक्त बॉक्स पर क्लिक करके और अपनी जानकारी दर्ज करके यह कर सकते हैं।
  • जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो जारी रखने के लिए अपनी जानकारी के ठीक नीचे "प्रवेश करें" बटन पर क्लिक करें।
  • जीमेल पर अपनी डिफ़ॉल्ट भाषा बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3

    Video: Week 6




    कॉन्फ़िगरेशन पर जाएं अब आप Gmail इनबॉक्स पृष्ठ पर होंगे। यदि आप स्क्रीन के दाईं ओर देखते हैं, तो आप एक गियर देखेंगे जिसे आप क्लिक कर सकते हैं। यह एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाएगा - सेटिंग्स बटन पर जाएं (पांचवां एक नीचे) और अपनी जीमेल सेटिंग्स खोलने के लिए क्लिक करें
  • जीमेल पर अपनी डिफ़ॉल्ट भाषा बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    विकल्पों में से, "सामान्य" चुनें सेटिंग्स पृष्ठ लोड होगा - आपके पास सामान्य कॉन्फ़िगरेशन पेज डिफ़ॉल्ट रूप से होगा यदि किसी कारण से आपको किसी अन्य विन्यास पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाता है, तो आप "सेटिंग" के तहत, स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित क्षैतिज सूची में "सामान्य" पर क्लिक करके सामान्य विन्यास पृष्ठ पर वापस जा सकते हैं।
  • जीमेल पर अपनी डिफ़ॉल्ट भाषा बदल शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    डिफ़ॉल्ट भाषा बदलें जब आप सामान्य सेटिंग्स टैब में होते हैं, तो पहला विकल्प भाषा है इसके आगे एक पंक्ति होगी, जो "जीमेल डिस्प्ले भाषा" कहती है, इसके बाद एक ड्रॉप-डाउन मेनू आता है। मेनू पर क्लिक करने से आपको भाषाओं की एक लंबी सूची दिखाई जाएगी। Gmail में डिफ़ॉल्ट भाषा को बदलने के लिए बस अपनी पसंदीदा भाषा पर क्लिक करें।
  • आपको शायद स्क्रॉल करना होगा, लेकिन आपको वह भाषा मिलेगी जिसे आप Gmail में उपयोग करना चाहते हैं।
  • जीमेल पर अपनी डिफ़ॉल्ट भाषा बदल शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com