ekterya.com

एंड्रॉइड पर पॉकेमोन कैसे स्थापित करें

वर्तमान में, आपके एंड्रॉइड डिवाइस पर आप इस प्रसिद्ध गेम को भी खेल सकते हैं जिसमें फँसने वाले प्राणियों के होते हैं। यदि आप पोकीमॉन जीओ खेलना चाहते हैं, तो आपको जाना चाहिए पहला स्थान Google Play Store है। हालांकि, कई देशों में, यह एप्लिकेशन Google Play के लिए उपलब्ध नहीं है, एक तृतीय-पक्ष विधि है जो आपको Play Store की आवश्यकता के बिना गेम डाउनलोड करने की अनुमति देती है। इसके अलावा, कट्टर प्रशंसकों को अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर अन्य पोकीमॉन गेम्स खेलने के लिए गेम ब्वॉय और डीएस एमयूलेटर का उपयोग कर सकते हैं। गेम बॉय के लिए पोकीमोन के संस्करण इस ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ डिवाइस पर समस्याओं के बिना काम करने के लिए पर्याप्त प्रकाश हैं

चरणों

भाग 1
तीसरे पक्ष के स्रोत की मदद से पोकेमोन जीओ डाउनलोड करें

अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर पोकेमोन प्राप्त करें
1
अपने फोन का कॉन्फ़िगरेशन खोलें यह ट्यूटोरियल किसी तीसरे पक्ष के स्रोत से एंड्रॉइड डिवाइस पर पोकेमोन जीओ डाउनलोड करने के लिए आपको कदमों के बारे में मार्गदर्शन करेगा, जो उपयोगी है यदि आप ऐसे देश में रहते हैं जहां गेम Google Play से उपलब्ध नहीं है डिवाइस कॉन्फ़िगरेशन को खोलने के लिए, "सेटिंग" कहने वाले मुख्य स्क्रीन पर ग्रे गियर ढूंढें और उस पर क्लिक करें
  • आपकी एंड्रॉइड डिवाइस पर पोकेमोन प्राप्त करें
    2
    नीचे "सुरक्षा" अनुभाग पर जाएं आपको एक बटन दिखाई देगा जो "अज्ञात स्रोतों से एप्लिकेशन की स्थापना की अनुमति दें" कहते हैं। इस विकल्प में "हां" को दाईं ओर बटन स्लाइड करके जब तक वह हरे रंग का न हो जाए
  • तृतीय-पक्ष के स्रोतों से एप्लिकेशन की स्थापना की अनुमति देकर, आप अपने फोन को मैलवेयर से संक्रमित होने के लिए अधिक प्रवण बनाते हैं। इसलिए, प्रक्रिया को पूरा करने के बाद, यह विकल्प फिर से निष्क्रिय करने के लिए एक अच्छा विचार है
  • अपनी एंड्रॉइड डिवाइस पर पोकेमोन प्राप्त करने वाला छवि, चरण 3
    3
    पोकेमोन जीओ ऐप प्राप्त करने के लिए डेस्कटॉप कंप्यूटर से तीसरे पक्ष की साइट पर जाएं आपका सबसे अच्छा विकल्प APKMirror में फ़ाइल का उपयोग करना है, जिसे आप ढूंढ सकते हैं यह लिंक.
  • ऊपर दिखाए गए लिंक पर क्लिक करें
  • फ़ाइल डाउनलोड करना शुरू करने के लिए "एपीके डाउनलोड करें" कहने वाले लाल बटन को दबाएं।
  • अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर पोकेमोन प्राप्त करने वाला छवि शीर्षक चरण 4
    4
    एंड्रॉइड फ़ाइल स्थानांतरण डाउनलोड करें यह प्रोग्राम आपको पोकेमोन जीओ एप्लिकेशन को अपने फोन पर स्थानांतरित करने की अनुमति देगा। यदि आप एंड्रॉइड फ़ाइल स्थानांतरण प्राप्त करना चाहते हैं, तो निम्न करें:
  • निम्न लिंक पर क्लिक करें: https://android.com/filetransfer/
  • हरे बटन पर क्लिक करें जो "अभी डाउनलोड करें" कहता है
  • अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर पाईकॉन प्राप्त करने वाला छवि, चरण 5
    5
    फ़ाइल खोलें androidfiletransfer.dmg आपकी डाउनलोड की गई फ़ाइलों में डाउनलोड फ़ोल्डर में, फ़ाइल ढूंढें और उस पर डबल-क्लिक करें
  • आपका एंड्रॉइड डिवाइस पर पोकेमोन प्राप्त करने वाला छवि, चरण 6
    6
    अपने एप्लिकेशन फ़ोल्डर में एंड्रॉइड फ़ाइल स्थानांतरण आइकन को खींचें। माउस को आइकन पर खींचें, उसे खींचें। फिर, अनुप्रयोग फ़ोल्डर के आगे दिखाई देने के लिए एक हरे रंग की "+" प्रतीक की प्रतीक्षा करें और फिर माउस बटन को छोड़ दें।
  • आपका एंड्रॉइड डिवाइस पर पोकेमोन प्राप्त करने वाला छवि 7 कदम
    7
    अपने Android डिवाइस को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें ऐसा करने का सबसे आसान तरीका एक USB स्टिक का उपयोग कर रहा है
  • आपका एंड्रॉइड डिवाइस पर पोकेमोन प्राप्त करने वाला चित्र शीर्षक 8
    8
    एंड्रॉइड फ़ाइल स्थानांतरण आवेदन खोलें। आपके एंड्रॉइड डिवाइस पर संग्रहीत डेटा एप्लिकेशन विंडो में खुल जाएगा।
  • आपका एंड्रॉइड डिवाइस पर पोकेमोन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 9
    9
    एंड्रॉइड फाइल ट्रांसफर प्रोग्राम का उपयोग करके अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर एपीके फ़ाइल अपलोड करें। इसे डाउनलोड करने के लिए एंड्रॉइड फाइल ट्रांसफर एप्लिकेशन में डाउनलोड की गई एपीके फ़ाइल को अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर खींचें।
  • आपका एंड्रॉइड डिवाइस पर पोकेमोन प्राप्त करने वाला चित्र, स्टेप 10
    10
    अपने डिवाइस की होम स्क्रीन पर एप्लिकेशन ढूंढें अब आप खेलने के लिए तैयार हैं!
  • भाग 2
    एक एमुलेटर स्थापित करें

    आपका एंड्रॉइड डिवाइस पर पोकेमोन प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि चरण 11
    1

    Video: कैसे डाउनलोड करने के लिए एंड्रॉयड पर किसी भी GBA खेल (2018)

    एक एमुलेटर खोजें जिसमें आप चाहते हैं पोकीमॉन का संस्करण खेल सकते हैं। इन वर्षों में, पोकीमॉन के कई अलग-अलग संस्करण हुए हैं जो सभी अलग-अलग गेम ब्वॉय के लिए बाजार में उतरे हैं। जिस संस्करण पर आप खेलना चाहते हैं उसके आधार पर आपको अलग-अलग एमुलेटर की आवश्यकता होगी।
    • लाल, नीला, सोना, चांदी, क्रिस्टल: आपको एक गेम ब्वॉय रंग एमुलेटर की आवश्यकता होगी सर्वोत्तम ज्ञात में से एक है जॉन जीबीसी. एक बहुत कम कीमत पर एक मुफ्त संस्करण या अधिक पूर्ण एक है
    • रूबी, नीलमणि, पन्ना: इन खेलों को खेलने के लिए आपको एक गेम ब्वॉय अग्रिम एमुलेटर की आवश्यकता होगी GBA के लिए सबसे प्रसिद्ध emulators में, वे कर रहे हैं मेरा लड़का! और GBA.emu. ध्यान रखें कि आप आमतौर पर गेम ब्वॉय और गेम ब्वॉय रंग के लिए भी खेल सकते हैं।
    • डायमंड, पर्ल, प्लैटिनम, ब्लैक, व्हाइट, ब्लैक 2, व्हाइट 2, हार्टगोल्ड, सोल सिल्वर: आपको Nintendo DS के लिए एक एमुलेटर की आवश्यकता होगी सबसे अच्छा इस मामले में जाना जाता है ड्रेस्टिक डीएस एम्यूलेटर. यह अन्य emulators से थोड़ी अधिक लागत है, लेकिन ज्यादातर उपकरणों पर पूरी तरह से निन्दा डी एस खेल के साथ संगत है। वहाँ भी उपलब्ध अन्य emulators हैं
    • एक्स, वाई, रूबी ओमेगा, अल्फा नीलमणि: वर्तमान में, आप Android पर Nintendo 3DS खेल नहीं खेल सकते, क्योंकि कोई वैध एमुलेटर नहीं है किसी भी साइट से बचें जो 3DS के लिए एक एमुलेटर का दावा करता है, क्योंकि यह एक घोटाला होने की संभावना है।
  • अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर पोकेमोन प्राप्त करने वाला छवि, स्टेप 12
    2



    सिस्टम आवश्यकताएं जांचें एक एमुलेटर डाउनलोड करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपका फोन एप्लिकेशन के लिए सिस्टम आवश्यकताएं पूरी करता है। कुछ नवीनतम emulators, जैसे कि ड्रेस्टिक, केवल नए उपकरणों पर काम कर सकते हैं। सभी एप्लिकेशन विवरण में उनकी प्रणाली आवश्यकताओं को प्रकाशित करेंगे।
  • आपका एंड्रॉइड डिवाइस पर पोकेमोन प्राप्त करने वाला छवि 13
    3
    एमुलेटर स्थापित करें Google Play Store से सीधे सभी सबसे लोकप्रिय emulators डाउनलोड करना संभव है यदि आप एक एमुलेटर स्थापित करना चाहते हैं जो Google Play Store में उपलब्ध नहीं है, तो आपको अन्य स्रोतों से एप्लिकेशन की स्थापना सक्षम करनी होगी:
  • अपने डिवाइस की सेटिंग मेनू खोलें
  • सुरक्षा पर क्लिक करें
  • अज्ञात स्रोत नामक बॉक्स को चेक करें
  • अपनी वेबसाइट से एमुलेटर डाउनलोड करें या एपीके फ़ाइल की प्रतिलिपि बनाएँ अपने कंप्यूटर से अपने Android डिवाइस पर
  • फ़ाइल एक्सप्लोरर एप्लिकेशन का उपयोग करके अपने डिवाइस पर एपीके फ़ाइल ढूंढें। एप्लिकेशन को इंस्टॉल करने के लिए आइकन पर क्लिक करें।
  • आपका एंड्रॉइड डिवाइस पर पोकेमोन प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि 14 कदम
    4
    गेम ब्वॉय एडवांस के लिए BIOS फ़ाइल डाउनलोड करें। यदि आप गेम ब्वॉय एडवांस के लिए एक एमुलेटर स्थापित करने जा रहे हैं, तो आपको एक BIOS फ़ाइल को अलग से डाउनलोड करना होगा। यह फ़ाइल कानूनी कारणों के लिए शामिल नहीं है, लेकिन "gba_bios.bin" की खोज के द्वारा इसे आसानी से इंटरनेट पर ढूंढना संभव है
  • अपने सेल फोन पर किसी भी स्थान में BIOS फाइल को रखें जो कि मिलना आसान है। यह अनुशंसा की जाती है कि आप इसे उसी फ़ोल्डर में रखें जहां आप रोम फाइलें डालेंगे।
  • पहली बार जब आप गेम ब्वॉय एडवांस एमुलेटर शुरू करते हैं, तो आपको BIOS फ़ाइल खोजने के लिए कहा जाएगा।
  • भाग 3
    गेम डाउनलोड करें

    आपका एंड्रॉइड डिवाइस पर पोकेमोन प्राप्त करने वाला चित्र शीर्षक 15
    1
    Google में, गेम के नाम के साथ-साथ "रोम" शब्द देखें उदाहरण के लिए, यदि आप पोकीमोन एमेरल्ड गेम चाहते हैं, तो "पॉकेनॉन एमेरल्ड रॉम" शब्द देखें एक रोम फ़ाइल खेल की एक प्रति है, जिसे एमुलेटर पढ़ा जाएगा। असल में, यह मूल कारतूस की एक प्रति है। ध्यान रखें कि एक ऐसी रॉम फ़ाइल को डाउनलोड करना गैरकानूनी है जो आपकी नहीं है।
    • ऐसी साइटें जिनमें रॉम फाइलें दिखाई देने लगती हैं और अक्सर गायब हो जाती हैं, और सभी को पोकीमॉन फ़ाइलों के पास नहीं होगा सबसे लोकप्रिय रोम फ़ाइल साइटों में से कुछ आज हैं romhustler.net, emuparadise.me और loveroms.com. उन साइटों से बचें जहाँ आप सर्वेक्षण कर रहे हैं या फाइल को डाउनलोड करने के लिए कई बाधाएं हैं
  • आपका एंड्रॉइड डिवाइस पर पोकेमोन प्राप्त करने वाला चित्र, स्टेर 16
    2
    रोम फ़ाइल डाउनलोड करें एक अच्छा लिंक ढूंढने के बाद, फ़ाइल को अपने डिवाइस पर डाउनलोड करने के लिए पृष्ठ पर "डाउनलोड करें" बटन दबाएं। असली डाउनलोड लिंक के लिए ध्यान से खोजें आमतौर पर, डाउनलोड बटन के रूप में विज्ञापन छिपे होंगे। फ़ाइलों को आपके डाउनलोड फ़ोल्डर में .zip या .7z प्रारूप में डाउनलोड किया जाएगा।
  • डाउनलोड समय खेल के आधार पर भिन्न होता है। उदाहरण के लिए, लाल पोकीमोन ब्लैक पोकीमोन 2 की तुलना में बहुत कम है।
  • अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर पोकेमोन प्राप्त करने वाला छवि, चरण 17
    3
    किसी विशिष्ट फ़ोल्डर में ROM फ़ाइल को रखें। सभी ROM फ़ाइलों को एक ही स्थान पर एकत्र करना आसान हो सकता है, खासकर यदि आप कई गेम डाउनलोड करने जा रहे हैं आप अपने फोन पर फाइलों को प्रबंधित करने के लिए किसी एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं जो आपको किसी विशेष फ़ोल्डर में फाइलों को स्थानांतरित करने की अनुमति देता है, या आप अपने डिवाइस को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट कर सकते हैं और फ़ाइलों को वांछित स्थान पर ले जाने के लिए विंडोज एक्सप्लोरर का उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 4
    खेल खेलते हैं

    आपका एंड्रॉइड डिवाइस पर पोकेमोन प्राप्त करने वाली छवि का शीर्षक चरण 18
    1
    एमुलेटर खोलें आपके द्वारा उपयोग किए गए एमुलेटर के आधार पर, रोम खोलने की प्रक्रिया अलग-अलग हो सकती है। कुछ emulators आप को खोलने के लिए जैसे ही आप उन्हें खोलते हैं, रोम फ़ाइल को देखने के लिए कहेंगे, जबकि अन्य में आपको "लोड रोम" (लोड रोम) या "ओपन" पर क्लिक करना होगा।
    • जीबीएड जैसे कुछ emulators आपको ROM फ़ोल्डर के स्थान के लिए कहेंगे। यही कारण है कि एक जगह में सभी ROM फ़ाइलों को होने से चीजें बहुत आसान कर देगा।
  • अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर पोकेमोन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    2
    खेल चुनें। एप्लिकेशन को खोज करने के बाद, आपके द्वारा डाउनलोड किए गए गेम की सूची मेनू में दिखाई देगी। खेलने के लिए, बस नाम दबाएं, और खेल स्वचालित रूप से खुल जाएगा।
  • अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर पाईकॉन प्राप्त करने वाला छवि, चरण 20

    Video: पोकीमॉन आग लाल और पूर्ण एंड्रॉयड एमुलेटर के लिए किसी भी खेल को स्थापित करें

    3
    खेल शुरू करना अधिकांश एमुलेटर निदेशक नियंत्रण और गेम बॉय के बटन का अनुकरण करने के लिए टच स्क्रीन पर आभासी बटन रखेंगे। उन्हें गेम को नियंत्रित करने के लिए उपयोग करें जैसे आप एक प्रामाणिक गेम ब्वॉय में करेंगे।
  • आपका एंड्रॉइड डिवाइस पर पॉकेमोन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र, चरण 21
    4
    सहेजें विकल्प का उपयोग करके गेम को सहेजें। अनुकरण के लाभों में से एक यह है कि किसी भी समय आप चाहते हैं कि आपके गेम का स्नैपशॉट ले सकें। यह आपको अपनी प्रगति को सहेजने की अनुमति देगा जब भी आप चाहते हैं या पिछले गेम पर लौटेंगे।
  • एक खेल को बचाने के लिए प्रक्रिया एमुलेटर पर निर्भर करता है। सामान्य तौर पर, आप खेल के दौरान एमुलेटर मेनू को ऊपर ले जाकर ऐसा कर सकते हैं।
  • अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर पोकेमोन प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 22
    5
    एमुलेटर के डिजाइन को अनुकूलित करें कई emulators स्क्रीन पर बटन की स्थिति को समायोजित करने की अनुमति देते हैं, और ड्रेस्टिक जैसे emulators में आप अपने डिवाइस पर दो Nintendo डीएस स्क्रीन के लेआउट को समायोजित कर सकते हैं। आप इन सेटिंग्स को एमुलेटर मेनू में कर सकते हैं
  • अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर 23 पॉइंट्स प्राप्त करें
    6
    एकीकृत धोखा उपकरण की सहायता से एक फायदा उठाएं। ऐसे कई अनुकरणकर्ता हैं जिनमें धोखा उपकरण शामिल होते हैं, जो आपको खेलों की कार्यवाही रीप्ले और कोडब्रेकर कोड में प्रवेश करने की अनुमति देते हैं। सामान्य रूप से, आपको चाल कार्यों का उपयोग करने के लिए भुगतान एमुलेटरों में से एक का उपयोग करना होगा। कुछ emulators कोड डेटाबेस है कि आप तुरंत उपयोग कर सकते हैं, जबकि दूसरों में, आप मैन्युअल रूप से कोड दर्ज करने की आवश्यकता होगी
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि, कई स्थानों पर गेम बॉय गेम्स के एमुलेटेड संस्करण डाउनलोड करने के लिए यह अवैध हो सकता है। अपने देश में चोरी कानून जांचें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com