ekterya.com

Google Chrome की डाउनलोड सेटिंग कैसे बदलें

Google क्रोम दुनिया भर में एक बेहद लोकप्रिय वेब ब्राउज़र है। क्रोम के बारे में लोगों को प्यार करने वाली सुविधाओं में से एक यह है कि वे अपने ब्राउज़र को कस्टमाइज़ कर सकते हैं और इसे अपनी पसंद के अनुसार अनुकूलित कर सकते हैं। आप ब्राउज़र से संबंधित सभी चीजों को कस्टमाइज़ कर सकते हैं, आप डाउनलोड को भी कॉन्फ़िगर कर सकते हैं, जो आपके कंप्यूटर पर फ़ाइलों को डाउनलोड करने के तरीके को चुनने से ज्यादा कुछ नहीं है। वे जब आपके डाउनलोड को रीडायरेक्ट करना चाहते हैं या उन्हें सहेजने का तरीका बदलते हैं, तो वे आदर्श होते हैं। आप Chrome में अपने डाउनलोड की सेटिंग्स को काफी कम प्रक्रिया का उपयोग करके संशोधित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

सेटिंग्स डाउनलोड करने के लिए प्रवेश
Google क्रोम डाउनलोड सेटिंग्स चरण 1 छवि शीर्षक

Video: [हिन्दी] गूगल क्रोम को कैसे सेटिंग करे | गूगल क्रोम सेटिंग्स, सिंक, बुकमार्क और एक्सटेंशन

1
Google Chrome खोलें अपने डाउनलोड के विन्यास को बदलने के लिए आपको वेब ब्राउज़र खोलना होगा। ऐसा करने के लिए, Google Chrome आइकन पर क्लिक करें जो आपके डेस्कटॉप पर है या प्रारंभ मेनू पर है
  • आइकन बीच में एक नीले वृत्त के साथ लाल, हरे और पीले रंग का एक चक्र होता है।
  • छवि का शीर्षक Google क्रोम डाउनलोड सेटिंग्स चरण 2
    2
    "सेटिंग" मेनू पर जाएं ब्राउज़र खोलने के बाद, ब्राउज़र के ऊपरी दाएं कोने में बॉक्स पर क्लिक करें - इस बॉक्स में 3 क्षैतिज रेखाएं हैं जब आप करते हैं, तो एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा। उस सूची में दिखाई देने वाले विकल्पों में से "सेटिंग्स" चुनें और क्लिक करें।
  • छवि का शीर्षक Google क्रोम डाउनलोड सेटिंग्स चरण 3
    3
    "उन्नत सेटिंग" पर जाएं". जब आप "सेटिंग्स" पर क्लिक करते हैं, तो एक नई विंडो सभी ब्राउज़र के कॉन्फ़िगरेशन विकल्पों के साथ खुल जाएगी। नीचे तक स्क्रॉल करें और आपको एक नीले लिंक मिलेगा जो "उन्नत सेटिंग्स दिखाता है", उस लिंक पर क्लिक करें
  • छवि का शीर्षक Google क्रोम डाउनलोड सेटिंग्स चरण 4



    4
    "डाउनलोड" चुनें। जब आप "उन्नत सेटिंग" खोलते हैं, तो कॉन्फ़िगरेशन विकल्प की एक लंबी सूची दिखाई देगी। जब यह सूची दिखाई देती है, तब तक स्क्रॉल करें जब तक आप "डाउनलोड" विकल्प नहीं देखते हैं।
  • दो विन्यास विकल्प हैं जो आप "डाउनलोड्स" के अंतर्गत समायोजित कर सकते हैं।
  • भाग 2

    अपने डाउनलोड को कॉन्फ़िगर करें
    Google क्रोम डाउनलोड सेटिंग बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    तय करें कि आप एक डिफ़ॉल्ट डाउनलोड फ़ाइल का उपयोग करने जा रहे हैं। आपके पास पहला विन्यास विकल्प है कि वह जगह चुनें जहां आप अपने डाउनलोड को स्टोर करेंगे। यदि आप चाहते हैं कि सभी डाउनलोड की गईं फाइल डिफ़ॉल्ट फ़ाइल में सहेजी जाए तो यह विकल्प चुनें। इस फ़ाइल का नाम विकल्प के आगे सफेद बॉक्स में दिखाई देगा।
    • यदि आप डिफ़ॉल्ट फ़ाइल बदलना चाहते हैं, तो डाउनलोड स्थान विकल्प के बगल में स्थित "बदलें" ग्रे बॉक्स पर क्लिक करें। कई फाइल विकल्पों के साथ एक विंडो दिखाई देगी, अपने सभी डाउनलोड को सहेजने के लिए आप का उपयोग करना चाहते हैं और इसे डिफ़ॉल्ट बनाने के लिए "ओके" पर क्लिक करें।
    • आप उस फ़ाइल को बदलना चाह सकते हैं जहां आप अपने डाउनलोड सहेज सकते हैं क्योंकि आप कंप्यूटर को किसी और के साथ साझा करते हैं
  • छवि का शीर्षक Google क्रोम डाउनलोड सेटिंग्स चरण 6
    2
    तय करें कि आप उस जगह का चयन करना चाहते हैं जहां प्रत्येक डाउनलोड को सहेजा जाएगा। आपके पास "डाउनलोड" के नीचे के अन्य विन्यास विकल्प एक चेक बॉक्स है आप इस बॉक्स पर क्लिक कर सकते हैं यदि आप उस जगह का चयन करना चाहते हैं जहां आप एक ही फ़ाइल में उन्हें सभी को सहेजने के बजाय व्यक्तिगत रूप से आपके डाउनलोड में से प्रत्येक को संग्रहित करेंगे।
  • यह विकल्प बहुत अच्छा है यदि आप अपने डाउनलोड प्रकार को प्रकार से व्यवस्थित करना चाहते हैं।
  • Video: कर lijiye ## पर ko स्थापित करने iss क्रोम ब्राउज़र ke! क्रोम ब्राउज़र कि ये से ...... #!

    छवि का शीर्षक Google क्रोम डाउनलोड सेटिंग्स चरण 7
    3
    डाउनलोड कॉन्फ़िगरेशन मेनू को बंद करें। जब आप अपना कॉन्फ़िगरेशन विकल्प पूरा कर लें, तो बस मेनू बंद करें परिवर्तनों को सहेजने के लिए कोई अन्य विकल्प नहीं है, क्योंकि ये स्वचालित रूप से सहेजे जाते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com