ekterya.com

जीमेल में बाह्य छवियों के लिए सेटिंग्स कैसे बदलें

संभावित रूप से हानिकारक या आक्रामक छवियों के प्रवेश को कम करने के लिए अधिकांश प्रदाताओं विफल-सुरक्षित सुविधाएं ऑफ़र करते हैं सामान्य तौर पर, आप किसी विकल्प को सक्रिय या निष्क्रिय कर सकते हैं, ताकि जब भी आप ईमेल खोलते हैं तो "बाहरी चित्र दिखाएं" पर क्लिक करें। जीमेल आपको "बाहरी छवियों को हमेशा दिखाएं" या "बाहरी चित्र दिखाने से पहले पूछें" के बीच चयन करने की अनुमति देता है और इन विकल्पों के बीच बार-बार टॉगल करना बहुत आसान है।

चरणों

जीमेल पर बाहरी छवि सेटिंग्स बदल शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
जीमेल पर जाएं अपने खाते का उपयोग करने के लिए, अपना पसंदीदा ब्राउज़र खोलें और gmail.com पर जाएं। इस तरीके से आप Gmail साइन-इन पेज तक पहुंच पाएंगे।
  • जीमेल पर बाह्य छवि सेटिंग्स को बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    अपने खाते में लॉग इन करें लॉगिन पृष्ठ पर, संबंधित पाठ क्षेत्रों में अपना ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करें। जारी रखने के लिए "लॉगिन" पर क्लिक करें
  • जीमेल पर बाह्य छवि सेटिंग्स को बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    "सेटिंग" पर जाएं एक बार प्रवेश करने के बाद, एक पृष्ठ दिखाई देगा जो आपके ईमेल को दिखाएगा, अधिक विशेष रूप से, "प्राप्त" पृष्ठ क्या दिखाई देगा। पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में, एक छोटे से गियर के आइकन को ढूंढें जो आपकी प्रोफ़ाइल के थंबनेल के नीचे है और उस पर क्लिक करें एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा। उपलब्ध विकल्पों में से "सेटिंग" चुनें



  • जीमेल पर बाहरी छवि सेटिंग्स को बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4

    Video: How to edit videos in original size form in free of cost for your mobile?

    "चित्र" पर जाएं। "सेटिंग" चुनने के बाद, आपको "सामान्य सेटिंग" पृष्ठ पर रीडायरेक्ट किया जाएगा। इस पृष्ठ पर आप अपने खाते को अनुकूलित करने के लिए कुछ तत्वों को पुन: कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। जब तक आप पांचवें आइटम तक नहीं पहुंच जाते, तब तक स्क्रॉल करें, जिसे "छवियां" लेबल किया जाएगा।
  • जीमेल पर बाह्य छवि सेटिंग्स को बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    दो उपलब्ध विकल्पों में से एक का चयन करें। आपके पास दो विकल्प हैं कि आप अपने सिस्टम को मेल द्वारा भेजे गए चित्रों को कैसे प्रतिसाद देना चाहते हैं: "हमेशा बाह्य छवियां दिखाएं" या "बाहरी चित्र दिखाने से पहले पूछें" आपके लिए सबसे उपयुक्त विकल्प को चेक करें
  • Gmail में छवियों के लिए डिफ़ॉल्ट विकल्प "हमेशा बाह्य छवियां दिखाएं" है
  • जीमेल पर बाहरी छवि सेटिंग्स बदल शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6
    परिवर्तनों को बचाएं एक बार जब आप "बाहरी छवियों को हमेशा दिखाएं" सेटिंग बदलते हैं, तो "बाहरी चित्र दिखाने से पहले पूछें" (या इसके विपरीत), पृष्ठ के निचले भाग तक स्क्रॉल करें और "परिवर्तन सहेजें" बटन पर क्लिक करें ताकि नया विन्यास लागू है।
  • युक्तियाँ

    • संदेह में, उन्हें ब्लॉक करने के लिए बेहतर होगा। यदि आपको किसी ऐसे व्यक्ति से फ़ाइलें या अनुलग्नकों के साथ ईमेल प्राप्त होते हैं जिन्हें आप नहीं जानते हैं, तो उन्हें अवरोधित करना बेहतर है अन्यथा आप अपने कंप्यूटर पर एक हानिकारक वायरस को जारी करने के जोखिम को केवल उन छवियों पर क्लिक करके या उन्हें सहेजकर चलाते हैं।
    • आप जितनी बार चाहें इस कॉन्फ़िगरेशन को रिवर्स कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com