ekterya.com

Google पर अधिकृत वेबसाइटों को कैसे परिवर्तित करें

कुछ तृतीय पक्ष एप्लिकेशन और कुछ वेबसाइट अपने उपयोगकर्ताओं को अपने Google खातों का उपयोग करके लॉग इन करने की अनुमति देते हैं। जब आप अपने Google खाते को किसी तीसरे पक्ष की वेबसाइट से एक्सेस करते हैं, तो वे आपको अपने खाते का उपयोग करने के लिए उस विशिष्ट वेबसाइट की अनुमति और प्राधिकरण देने के लिए कहेंगे। कुछ मामलों में, आप सुरक्षा समस्याओं के कारण पहले से अधिकृत एक वेबसाइट को रद्द करना चाहते हैं या यदि आपने यह निर्णय लिया है कि अब आप उस वेबसाइट को अपने Google खाते तक पहुंचने में सक्षम नहीं बनाते हैं यहां कुछ चरण दिए गए हैं जो आपको बताएंगे कि आपके Google खाते की अधिकृत वेबसाइटों की सूची को अपडेट या बदलने का तरीका क्या होगा।

चरणों

Google चरण में प्राधिकृत वेबसाइट्स को बदलते हुए शीर्षक छवि 1
1
अपने Google खाते में प्रवेश करें। Google.com पृष्ठ पर जाएं और ऊपरी दाएं कोने में "साइन इन" लिंक पर क्लिक करें अपने Google ईमेल पते को अपने पासवर्ड के साथ दर्ज करें और "साइन इन करें" पर क्लिक करें।
  • Google चरण में प्राधिकृत वेबसाइट्स को बदलते हुए शीर्षक छवि 2

    Video: Hommage à Aaron Swartz

    2
    अपने Google खाते की सेटिंग्स तक पहुंचें ऊपरी दाएं कोने में, ड्रॉप-डाउन मेनू प्रदर्शित करने के लिए अपने ईमेल पते पर क्लिक करें और "खाता सेटिंग" लिंक पर क्लिक करें
  • छवि शीर्षक Google में प्राधिकृत वेबसाइट बदलें शीर्षक चरण 3

    Video: अपना खुद का कंप्यूटर इंस्टिट्यूट खोलें और 25 से 50 हजार रुपए महीना कमाए ||## By Hindiworld

    3



    अपने अनुप्रयोगों और अधिकृत वेबसाइटों तक पहुंचें "व्यक्तिगत सेटिंग्स" अनुभाग के अंतर्गत, उस लिंक पर क्लिक करें जो "एप्लिकेशन और साइटों का प्राधिकरण" कहता है।
  • छवि शीर्षक Google में प्राधिकृत वेबसाइट बदलें शीर्षक चरण 4
    4

    Video: 5 harmful android Apps Never install, 5 Things NEVER Do On ANDROID एंड्राइड में 5 बड़ी गल्तियां

    अपने एप्लिकेशन और अधिकृत साइटें अपडेट करें "साइट्स, एप्लिकेशन और कनेक्टेड सेवाएं" अनुभाग के अंतर्गत, आपको प्रत्येक तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन की एक सूची दिखाई देगी, जिस पर आपने अपने Google खाते का उपयोग करने की अनुमति दी है। यदि आप अपने डेटा को किसी भी तीसरे पक्ष के आवेदन से साझा नहीं कर रहे हैं, तो आपको "वर्तमान में आपके खाते तक पहुंचने के लिए अधिकृत कोई तृतीय पक्ष साइट नहीं है" कहना चाहिए। अन्यथा, उस वेबसाइट पर पहुंच को अक्षम करने के लिए वेबसाइट के पास "रिवोक एक्सेस" लिंक पर क्लिक करें।
  • छवि शीर्षक Google में प्राधिकृत वेबसाइट बदलें चरण 5
    5
    अन्य अनुप्रयोगों के लिए विशिष्ट पासवर्ड कॉन्फ़िगर करें तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन को आपके Google खाते तक पहुंचने की अनुमति देकर आपकी सुरक्षा बढ़ाने के लिए, आप एक अलग-अलग पासवर्ड सेट भी कर सकते हैं जो विशेष रूप से उस एप्लिकेशन या वेबसाइट के लिए, दो-चरणीय सत्यापन प्रक्रिया सेट अप करने के लिए शुरू कर देंगे।
  • दो चरणों में सत्यापन सक्षम करें "खाता सेटिंग" स्क्रीन से, "व्यक्तिगत सेटिंग" अनुभाग के अंतर्गत, उस लिंक पर क्लिक करें जो "दो-चरणीय सत्यापन का उपयोग करें" कहते हैं विन्यास को पूरा करने के लिए निर्देशों का पालन करें।
  • किसी अनुप्रयोग के लिए विशिष्ट एक नया पासवर्ड उत्पन्न करता है "खाता सेटिंग्स" स्क्रीन पर, "व्यक्तिगत सेटिंग्स" अनुभाग के अंतर्गत, "एप्लिकेशन और साइटों के प्राधिकरण" लिंक पर क्लिक करें। "किसी अनुप्रयोग के लिए विशिष्ट पासवर्ड" अनुभाग के अंतर्गत, उस ऐप्लिकेशन का नाम दर्ज करें जिसे आप पासवर्ड का उपयोग करने की योजना बनाते हैं और प्रक्रिया को पूरा करने के लिए "पासवर्ड उत्पन्न करें" पर क्लिक करें।
  • युक्तियाँ

    Video: Satpal Ji Maharaj || Pravachan || Part-1

    • Google खाते के पासवर्ड को बदलना अच्छा होगा, जिससे आप तृतीय पक्षों को बिना किसी प्राधिकरण के अपने खाते तक पहुंचने से रोकने के उद्देश्य से नियमित आधार पर पहुंच प्राप्त कर सकते हैं।
    • यदि आपके Google खाते में तीसरी पार्टी की वेबसाइट को अनुमति दी गई है, तो इसे हाल ही में किसी अन्य डेवलपर या कंपनी को बेच दिया गया है, तो अपने सुरक्षा को सुरक्षित रखने के लिए अपने खाते तक पहुंच रद्द करना बेहतर होगा।
    • यदि आपके Google खाते में हाल ही में समझौता किया गया है, तो यह सत्यापित करने के लिए कि आपकी सूची में नहीं हैं, अधिकृत वेबसाइटों की अपनी सूची को सत्यापित करना अच्छा होगा। कुछ मामलों में, वेबसाइटों ने आपकी अनुमति के बिना आपकी खाता जानकारी का उपयोग करने के लिए खुद को अधिकृत किया है।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com