ekterya.com

विंडोज 7 में फ़ोटोशॉप 6 या 7 को कैसे स्थापित करें I

अगर आपने विंडोज़ 7 में अपनी पुरानी फोटोशॉप की प्रतिलिपि स्थापित करने की कोशिश की है, तो हो सकता है कि आप डेस्कटॉप पर काम करने के लिए अपने सिर को पीटने की कोशिश कर रहे हों। समस्या ऑपरेटिंग सिस्टम के सबसे बुनियादी स्तर पर है, लेकिन कुछ वैकल्पिक समाधान हैं कार्य करने के लिए कार्यक्रम के लिए इस गाइड का पालन करें

चरणों

विधि 1
समस्या

विंडोज 7 पर फ़ोटोशॉप 6 या 7 इंस्टॉल करें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
समझें क्यों इसे स्थापित नहीं किया जा सकता। एडोब फोटोशॉप 6 और 7 16-बिट इंस्टॉलेशन प्रोग्राम का उपयोग करें। इन प्रोग्राम्स में विंडोज 7 के 32-बिट इंस्टॉलेशन में कोई ऑपरेटिंग समस्या नहीं है, लेकिन वे विंडोज 7 के 64-बिट इंस्टॉलेशन में नहीं चल सकते हैं।
  • Video: HOW TO FORMAT COMPUTER AND INSTALL WINDOWS 7 IN HINDI URDU ? COMPUTER KAISE FORMAT KARTE HAI?

    विंडोज 7 पर फोटोशॉप 6 या 7 को इंस्टाल करने वाला इमेज
    2
    विंडोज के आपके संस्करण की खोज करें यदि आपके पास विंडोज़ की 64-बिट स्थापना है, तो आपको फ़ोटोशॉप को स्थापित करने में सक्षम होने के लिए वैकल्पिक समाधानों का उपयोग करना होगा। पर एक नज़र डालें इस अनुच्छेद यह निर्धारित करने के लिए कि आपके पास विंडोज 7 का कौन सा संस्करण है।
  • विधि 2
    एक आभासी कंप्यूटर के साथ

    विंडोज 7 पर फोटोशॉप 6 या 7 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    वर्चुअल कंप्यूटर सेट करें यह एक कम्प्यूटर है जो आपके कंप्यूटर के अंदर इम्यूलेट किया गया है। दूसरे शब्दों में, आपका कंप्यूटर एक सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम के माध्यम से एक Windows XP कंप्यूटर की नकल करेगा। यह वर्चुअल मशीन एक अलग कंप्यूटर की तरह होगा।
    • यदि आपके पास विंडोज 7 प्रोफेशनल, अल्टीमेट या एंटरप्राइज़ है, तो आप विंडोज एक्सपी मोड और विंडोज वर्चुअल पीसी सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप विंडोज 7 के इन संस्करणों को चलाने के लिए नहीं जा रहे हैं, तो आपको एक तीसरी पार्टी वर्चुअल मशीन डाउनलोड करना होगा।
    • से विंडोज एक्सपी मोड सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें वेब पेज माइक्रोसॉफ्ट का आपको मान्य करना होगा कि आपके पास विंडोज 7 की एक प्रति है
    • Windows XP का संस्करण चुनें जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं। होम या प्रोफेशनल संस्करण एडोब फोटोशॉप 6 के लिए ठीक काम करेंगे। डाउनलोड पूरा होने पर कार्यक्रम को चलाएं।
    • विंडोज वर्चुअल पीसी सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें वेब पेज माइक्रोसॉफ्ट का आपको मान्य करना होगा कि आपके पास विंडोज 7 की एक प्रति है
    • आपको वर्चुअल पीसी के x64 संस्करण या x86 संस्करण के बीच चयन करना होगा। एक्स 64 संस्करण स्थापित करें, क्योंकि आप Windows की 64-बिट स्थापना को चलाने के लिए जा रहे हैं।
    • आपको वर्चुअल पीसी इंस्टॉलेशन प्रक्रिया के दौरान एक विंडोज़ अपडेट स्थापित करने के लिए कहा जाएगा।
    • यदि आप किसी तीसरे पक्ष के आभासी कंप्यूटर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको वर्चुअल मशीन में अपनी स्वयं की Windows XP की प्रतिलिपि स्थापित करनी होगी। हमारे लेख के बारे में जांचें कैसे XP स्थापित करने के लिए स्थापना के लिए विस्तृत निर्देशों के लिए।
  • Video: How to Make QR Codes free by PC Bangla Tutorial | App Care BD

    विंडोज 7 पर फोटोशॉप 6 या 7 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    2
    आभासी पीसी पहली बार चलाने के लिए। प्रारंभ मेनू में Windows आभासी पीसी फ़ोल्डर का चयन करें, और तब उस फ़ोल्डर से चुनें जो कि खुलेगा Windows XP मोड। आपको लाइसेंस समझौते को स्वीकार करने के लिए कहा जाएगा और फिर Windows XP आपके वर्चुअल पीसी पर इंस्टॉल करना शुरू कर देगा। जब इंस्टॉलेशन पूर्ण हो जाता है, तो एक विंडो डेस्कटॉप पर खुल जाएगी जो Windows XP डेस्कटॉप दिखाएगी।
  • आपको एंटीवायरस प्रोग्राम को वर्चुअल Windows XP में स्थापित करना होगा, भले ही आपके पास एंटीवायरस प्रोग्राम इंस्टॉल हो।
  • विंडोज 7 पर फ़ोटोशॉप 6 या 7 इंस्टॉल करें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    3
    फ़ोटोशॉप इंस्टॉल करें जब आभासी विंडोज एक्सपी पहले ही स्थापित है, तो आप केवल फ़ोटोशॉप की एक कॉपी स्थापित कर सकते हैं। सीडी डालें या अपने वर्चुअल विंडोज़ एक्सपी के सर्च इंजन के माध्यम से इंस्टॉलेशन फाइल को डाउनलोड करें। इंस्टॉलेशन प्रोग्राम को चलाने के लिए जैसे कि आप इसे हमेशा की तरह इंस्टाल कर रहे थे स्थापना पूर्ण होने के बाद, आप Windows XP मोड को बंद कर सकते हैं।
  • विंडोज 7 पर फ़ोटोशॉप 6 या 7 इंस्टॉल करें शीर्षक वाली छवि चरण 6



    4
    प्रोग्राम निष्पादित करें फ़ोटोशॉप चलाने के लिए, "प्रारंभ" बटन पर क्लिक करें। विंडोज वर्चुअल पीसी का चयन करें तब आपको "Windows XP मोड एप्लिकेशन" नामक एक फ़ोल्डर दिखाई देगा। फ़ोल्डर का विस्तार करने के लिए उस पर क्लिक करें और सूची से फ़ोटोशॉप चुनें।
  • विधि 3
    स्थापना फ़ाइल को बदलें

    विंडोज 7 पर फोटोशॉप 6 या 7 को इंस्टाल करने वाली छवि शीर्षक 7
    1
    सॉफ़्टवेयर स्थापना पैकेज डाउनलोड करें। आपको एक 16-बिट इंस्टॉलर से कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइल को 32-बिट इंस्टॉलर में बदलना होगा। ऐसा करने के लिए, आपको एक सॉफ्टवेयर इंस्टॉलेशन पैकेज की आवश्यकता होगी जैसे WinInstall LE (निःशुल्क) कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइल बनाने के लिए, आपको एक संगत कंप्यूटर पर फ़ोटोशॉप और WinInstall LE इंस्टॉल करना होगा।
    • आपको इन उपकरणों को संगत उपकरण पर करना होगा। आप वर्चुअल पीसी (ऊपर बताए गए अनुसार) या किसी अन्य कंप्यूटर का उपयोग कर सकते हैं जिसमें Windows का 32-बिट संस्करण है वर्चुअल मशीन में साफ स्थापना का उपयोग करना बेहतर है क्योंकि कोई विवादित कार्यक्रम नहीं होगा।
  • विंडोज 7 पर फोटोशॉप 6 या 7 स्थापित करने वाला शीर्षक छवि 8 चरण 8
    2
    ओपन विनइंस्टॉल "डिस्कवरी" मोड को प्रारंभ करें, जिसमें टूलबार में एक आवर्धक ग्लास आइकन होता है। ऐसा करके, "डिस्कवरी विज़ार्ड" खुल जाएगा। WinInstall प्रणाली फ़ाइलों के पहले और बाद में एक स्नैपशॉट ले जाएगा जब आप एक स्थापना करते हैं। यह उस जानकारी को एक नया 32-बिट इंस्टालर बनाने के लिए लेगा जो 64-बिट सिस्टम पर काम कर सकता है
  • आपको नए इंस्टॉलर के साथ ही इसके पथ के लिए एक नाम भी बनाना होगा। WinInstall आप से पूछना होगा कि आप किस इकाई का विश्लेषण करना चाहते हैं आपको उस हार्ड ड्राइव को इंगित करना चाहिए जिस पर आप फ़ोटोशॉप इंस्टॉल करना चाहते हैं।
  • "डिस्कवरी" मोड को विन्यस्त करने के बाद, WinInstall आपके सिस्टम का विश्लेषण करेगा, जो कुछ पल ले सकता है
  • Video: how to download and install driver for all laptop/PC driver pack solution | online/offline

    विंडोज 7 पर फ़ोटोशॉप 6 या 7 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र 9
    3

    Video: Printer Connection - Hindi

    फ़ोटोशॉप इंस्टॉल करें जब "डिस्कवरी" मोड चल रहा है, फ़ोटोशॉप की स्थापना शुरू होती है। इसे अपने रूप में स्थापित करें जैसा कि आप अपने 64-बिट कंप्यूटर पर करेंगे, जिसमें आप सभी विकल्प चुन सकते हैं स्थापना को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • विंडोज 7 पर फ़ोटोशॉप 6 या 7 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    4
    फिर से "डिस्कवरी" मोड को चलाएं जब स्थापना पूर्ण हो जाती है, तो नए WinINJstall में "डिस्कवरी" मोड को चलाएं आपको "बाद" मोड (बाद) चलाने या नया "डिस्कवरी" शुरू करने का विकल्प दिया जाएगा। अपने सिस्टम का एक नया स्नैपशॉट लेने के लिए "बाद" का चयन करें WinInstall पहले और बाद में देखेंगे और एक नया इंस्टॉलेशन पैकेज का निर्माण करेगा।
  • विंडोज 7 पर फोटोशॉप 6 या 7 को इंस्टाल करने वाला इमेज
    5
    नया इंस्टॉलर कॉपी करें नए इंस्टॉलर को अपने 64-बिट कंप्यूटर पर ले जाएं इंस्टॉलर को चलाने और हमेशा की तरह फ़ोटोशॉप स्थापित करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com