ekterya.com

ईमेल पता बदलने के लिए

आपके ईमेल पते को बदलने के कई कारण हैं, यही वजह है कि ज्यादातर लोगों के पास एक से अधिक ईमेल खाते हैं परिवर्तन करना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप उस खाते से छुटकारा पाने के लिए जा रहे हैं जिसे आपने साल के लिए उपयोग किया है। ईमेल पते को कुशलता से कैसे परिवर्तित करें यह जानने के लिए इन सुझावों का पालन करें

चरणों

एक ईमेल पता बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1

Video: How to change name in Gmail Account (Google id) in android mobile "gmail me naam kaise badle"

एक नया नाम चुनें यदि आपको अपना वर्तमान ईमेल पता पसंद नहीं है, लेकिन ईमेल सेवा प्रदाता से संतुष्ट हैं, तो बस उस नाम के साथ एक नया खाता बनाएं, जिसे आप चाहते हैं। यह निशुल्क और आसान करना होगा।
  • ध्यान रखें कि इसे बदलने से पहले आप इस ईमेल पते का उपयोग क्यों करेंगे। यदि आप इसका इस्तेमाल दोस्तों के बीच ईमेल का आदान-प्रदान करने या विज्ञापन या स्पैम ईमेल प्राप्त करने के लिए करने के लिए करते हैं, तो नाम का कोई फर्क नहीं पड़ता। अगर, दूसरी ओर, यह एक ऐसा ईमेल है जिसे आप काम के लिए उपयोग करने जा रहे हैं, आपको इसे सरल और पेशेवर बनाने का प्रयास करना चाहिए
  • अपना नया ईमेल पता कस्टमाइज़ करें अपना नाम, जन्म तिथि या अन्य विवरण जो आपके लिए प्रासंगिक हैं उन्हें शामिल करें इससे आपके लिए नया मेमोरी ईमेल पता सीखना आसान हो जाएगा।
  • एक ईमेल पता बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    यदि आप वर्तमान सेवा से संतुष्ट नहीं हैं, तो एक नया ईमेल सेवा प्रदाता चुनें मूल्य पर विचार करें, ईमेल के भंडारण के लिए स्मृति की मात्रा, साथ ही स्पैम फ़िल्टर की उपलब्धता भी।
  • पता लगाएँ कि क्या आपका इंटरनेट सेवा प्रदाता ग्राहकों के लिए मुफ्त ईमेल पते प्रदान करता है सामान्य तौर पर, ईमेल एक पैकेज का हिस्सा होते हैं, जो इंटरनेट एक्सेस प्राप्त करने के लिए आपने पहले ही भुगतान किया था। हालांकि, यदि आप कभी भी अपना इंटरनेट सेवा प्रदाता बदलते हैं, तो आपको एक नया ईमेल पता प्राप्त करना होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप वर्तमान सेवा से संतुष्ट हैं।
  • एक ईमेल पता बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    जांचें कि क्या आपका वर्तमान सेवा प्रदाता आपको अपने पुराने पते से ईमेल को अग्रेषित करने की अनुमति देता है, जिसे आप बनाना चाहते हैं। यह आपके लिए पुराने पते का उपयोग करना रोकना आसान बना देगा, क्योंकि आपको ईमेल की जांच करने के लिए लॉग इन करना होगा।
  • एक ईमेल पता बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4



    उन वेबसाइटों को अपडेट करें जहां आपने अपने पिछले ईमेल पते की सदस्यता ली है। आपके बैंकों, लेनदारों और आपके द्वारा किए गए सभी कार्यक्रमों का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा सबसे महत्वपूर्ण है, क्योंकि ये सभी ईमेल द्वारा चालान और अनुस्मारक भेजते हैं। आपको अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल में नया खाता भी अपडेट करना होगा।
  • एक ईमेल पता बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5

    Video: How to Change Gmail Password in Mobile in Hindi (जीमेल का पासवर्ड मोबाइल से कैसे बदलें)

    अपनी पता पुस्तिका में सभी संपर्कों को एक ईमेल भेजें ताकि उन्हें अपना नया ईमेल पता पता चले।
  • एक ईमेल पता बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    अपनी पता पुस्तिका को अपने नए खाते में स्थानांतरित करें। अन्यथा, आपको अपने दोस्तों के ईमेल पतों को फिर से एकत्र करना शुरू करना होगा।
  • एक ईमेल पता बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7
    7
    पिछले ईमेल पते को हटाएं यह केवल तभी अनुशंसित है जब आप ईमेल को नए पते पर अग्रेषित नहीं कर सकते। यदि आपका सेवा प्रदाता आपको खाता हटाने की अनुमति नहीं देता है, तो इसे एक्सेस करना रोकें, क्योंकि उपयोग की कमी के कारण संभवतः इसे स्वचालित रूप से हटा दिया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • आपके ईमेल पते को बदलने में मदद करने के लिए कंपनी को किराए पर लेने का विकल्प होता है। ऐसी सेवाएं हैं जो आपके ईमेल को पुराने पते से एक नए पर भेजती हैं, और यदि वे अन्य परिवर्तनों का पता लगाते हैं तो वे आपको अलर्ट भेजते हैं। यदि आपके पास इन कार्यों को पूरा करने का समय नहीं है, तो हो सकता है कि यह खर्च व्यय के कारण हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com