ekterya.com

एमपी 3 प्लेयर से विंडोज मीडिया प्लेयर को संगीत कैसे लोड करें

कई पोर्टेबल ऑडियो / मीडिया डिवाइस संगीत और जानकारी को संग्रहित करने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन आप उन पर जानकारी संग्रहीत करने के बाद, आप इसे किसी अन्य पार्टी में स्थानांतरित करने के लिए कैसे करते हैं? यहां हम यह बताएंगे कि यह कैसे करना है।

चरणों

एक एमपी 3 प्लेयर से विंडोज मीडिया प्लेयर को अपलोड संगीत शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
सबसे पहले, पता करें कि आपके पास किस एमपी 3 प्लेयर हैं। सभी खिलाड़ी समान नहीं हैं कुछ बहुत लोकप्रिय हैं, जैसे कि आइपॉड (सभी संस्करणों में) और ज़्यून (हाल ही में), और कई अन्य खिलाड़ी एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट के अलावा अन्य कंपनियों द्वारा बनाए गए हैं क्रिएटिव, आरसीए, फिलिप्स, सोनी, और आईरवर, कुछ नाम करने के लिए, बहुत अच्छी गुणवत्ता के खिलाड़ियों और उपकरणों का उत्पादन करते हैं।
  • हम इन सभी ब्रांडों और इस बात का उल्लेख करते हैं कि वे अलग-अलग हैं क्योंकि इससे पहले कि आप फ़ाइलों को अपने प्लेयर से स्थानांतरित करने का तरीका निर्धारित करने से पहले आपको पता होना चाहिए कि आपके पास कैसी खिलाड़ी हैं और उनकी विशेषताएँ क्या आपके पास आंतरिक मेमोरी है? क्या यह एक डिवाइस है जो हार्ड ड्राइव पर आधारित है? क्या कोई ऐसा सॉफ़्टवेयर है जो आपके डिवाइस के साथ मिलकर चला जाता है? जारी रखने से पहले आपको पहले उन सभी प्रश्नों के उत्तर मिलना चाहिए।

विधि 1

आइपॉड
एक एमपी 3 प्लेयर से विंडोज मीडिया प्लेयर के लिए अपलोड करें अपलोड करें शीर्षक वाली छवि चरण 2
1
आईट्यून के साथ कार्य करें यदि आपके पास एक आइपॉड है, तो संभवत: आपके कंप्यूटर पर आईट्यून्स स्थापित हो चुके हैं, तो अपने आइपॉड पर फ़ाइलें स्थानांतरित करने के लिए। दुर्भाग्य से, आईट्यून्स आप अपने कंप्यूटर से अपने आइपॉड से संगीत कैसे पारित कर सकते हैं और इसे कैसे से निकालना है, इसकी सीमाएं हैं।
  • आईट्यून्स 7 के साथ, आप अपनी पूरी लाइब्रेरी सीडी या डीवीडी में बैकअप कर सकते हैं। अपने संगीत को अपनी हार्ड ड्राइव पर कॉपी करने के लिए इस सीडी या डीवीडी का उपयोग करें और इसे अपने विंडोज मीडिया प्लेयर लाइब्रेरी में आयात करें।
  • आपके WMP को आपके आईपॉड को सीधे पहचानने के लिए एक और आसान तरीका हो सकता है हालांकि, इस प्रकार की संगतता एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट डिजाइनों के लिए विरोधाभासी है। आइपॉड की आवश्यकता है कि आप iTunes का उपयोग करें, विंडोज मीडिया प्लेयर न हो, इसलिए यह संभव है कि विंडोज मीडिया प्लेयर आईपॉड का समर्थन कभी नहीं करेगा।

विधि 2

अन्य ब्रांड

Video: Linux Tutorial for Beginners: Introduction to Linux Operating System

एक एमपी 3 प्लेयर से विंडोज मीडिया प्लेयर के लिए अपलोड करें अपलोडर शीर्षक वाली छवि चरण 3



1
पता लगाएं कि आपके एमपी 3 प्लेयर में मेमोरी कार्ड है या नहीं। यदि आपके पास एक और ब्रांड ब्रांड है, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके पास आंतरिक या बाह्य मेमोरी कार्ड है या यदि यह एक हार्ड ड्राइव जैसे एक आइपॉड के साथ एक डिवाइस है क्रिएटिव ब्रांड के कई एमपी 3 प्लेयर, यूएसबी स्टिक की तरह काम करते हैं और काम करते हैं आप उन्हें सीधे अपने कंप्यूटर के यूएसबी पोर्ट में कनेक्ट कर सकते हैं, विंडोज की पहचान करने के लिए प्रतीक्षा करें और आप विंडोज एक्सप्लोरर के माध्यम से अपने प्लेयर पर अपना संगीत देख सकते हैं।
  • इसे कॉपी करें और इसे विंडोज मीडिया प्लेयर में आयात करें कुछ को कनेक्शन केबल की आवश्यकता होती है, आमतौर पर एक मिनी-यूएसबी कनेक्शन से मानक-आकार वाले कनेक्शन तक। यदि आपके पास यह नहीं है, तो आपको एक मिलना चाहिए, यह बहुत संभव है कि आपको अपने गाने ट्रांसफर करने की आवश्यकता है।
  • हार्ड डिस्क खिलाड़ियों को विशेष ड्रायर्स की आवश्यकता होती है जिन्हें विंडोज़ के लिए उपकरणों के साथ क्या करना है यह जानने के लिए स्थापित होना चाहिए। आम तौर पर इन्हें खिलाड़ी के साथ शामिल किया जाता है, और सीडी से आसानी से स्थापित किया जा सकता है, उदाहरण के लिए यदि आपने मूल ड्राइवर डिस्क को खो दिया है या क्षति पहुंचाई है, तो आप निर्माता की वेबसाइट से आवश्यक ड्राइवर प्राप्त कर सकते हैं। विवरण निर्माता से निर्माता के बीच भिन्न होता है
  • ड्राइवरों स्थापित करने के बाद, उचित केबल के साथ अपने कंप्यूटर के लिए अपने एमपी 3 प्लेयर कनेक्ट और Windows खिलाड़ी समझते हैं और इसे सेट अप के लिए चाहिए (यह हमेशा केबल कि आपके खिलाड़ी के साथ आया था का उपयोग करने के लिए, किसी भी नहीं आ रहा है, एक विश्वसनीय ब्रांड का उपयोग बेहतर है) का उपयोग करें। यह बहुत संभावना है कि Windows आपके एमपी 3 प्लेयर को हटाने योग्य डिस्क के रूप में या पोर्टेबल डिवाइस के रूप में पहचान लेगा। विंडोज सामान्यतया उन कार्यों के साथ एक मेनू खोल देगा जो आप कर सकते हैं (जैसे "विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ सिंक्रोनाइज़ करें" या "कुछ नहीं करें")। अगर ऐसा प्रतीत होता है तो उस विंडो को रद्द करें या बंद करें
  • अपने एमपी 3 प्लेयर एक हटाने योग्य डिस्क या पोर्टेबल डिस्क, खोलने फ़ोल्डर "कंप्यूटर" के रूप में प्रकट होता है, सही आइकन है कि आपके डिवाइस से मेल खाती है और चयन पर क्लिक करें "का अन्वेषण करें।" कभी-कभी Windows आपको उपकरण "खोलें" करने की अनुमति देगा, जो समान है। एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो आप पहले से ही अपने डिवाइस पर फाइल देख रहे होंगे जैसे कि आप किसी फ़ोल्डर में थे।
  • अपनी हार्ड ड्राइव पर (उदाहरण के लिए, "मेरा संगीत" फ़ोल्डर में) अपनी इच्छित फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाएँ और उसके बाद, एक बार समाप्त हो जाने पर, Windows मीडिया प्लेयर खोलें। आपके पास इस विशेष विधि के लिए विंडोज मीडिया प्लेयर 10 या 11 होना चाहिए। अगर आपके पास एक पुराने संस्करण है, तो उसे अपडेट करें। यह मुफ़्त है, इसका उपयोग करना आसान है और कई और विशेषताएं हैं Windows मीडिया प्लेयर में, "लाइब्रेरी में जोड़ें" चुनें, और फिर फ़ाइलें या संपूर्ण फ़ोल्डर चुनें।
  • उन फ़ाइलों को चुनें जिन्हें आप आयात करना चाहते हैं और WMP आपकी लाइब्रेरी में उन्हें आयात करेंगे। अगर संगीत को "मेरा संगीत" फ़ोल्डर में संग्रहीत किया जाता है, तो प्रोग्राम शुरू होने पर विंडोज मीडिया प्लेयर स्वतः इसे आयात कर सकता है।

विधि 3

पीएसपी
एक एमपी 3 प्लेयर से विंडोज मीडिया प्लेयर के लिए अपलोड करें अपलोडर शीर्षक वाली छवि चरण 4
1
ऊपर वर्णित समान चरणों का उपयोग करें यदि आपके पास एक सोनी PSP, कदम, लगभग एक ही हैं कि सिवाय, अपने कंप्यूटर पर पीएसपी से केबल से जोड़ने के बाद (और पीएसपी चालू करने के बाद), लेकिन Windows Explorer में उपकरण खोलने से पहले, आप कॉन्फ़िगर करना है एक यूएसबी कनेक्शन के रूप में आपका PSP
  • पीएसपी पर, "सेटिंग" में जाने के लिए छोड़ दिया करने के लिए जाना अब तक "यूएसबी कनेक्शन" और प्रेस एक्स के लिए अब आप अपने PSP यूएसबी कनेक्शन मोड में पहले से ही है। विंडोज को डिवाइस को हटाने योग्य डिस्क के रूप में माउंट करना होगा, और आपको अपने PSP के मेमोरी कार्ड पर संग्रहीत फ़ोल्डर के माध्यम से नेविगेट करने में सक्षम होना चाहिए।

युक्तियाँ

  • आइपॉड या एप्पल आईट्यून्स प्रोग्राम एमपी 3 के अलावा किसी प्रारूप में आइपॉड को स्थानांतरित करने वाले संगीत को परिवर्तित कर सकता है। जब आप इन गीतों को विंडोज मीडिया प्लेयर में आयात करते हैं तो आपके पास ये गीत ठीक से खेलने के लिए सही कोडेक नहीं हो सकता है। माइक्रोसॉफ्ट या किसी अन्य निर्माता से आपको उपयुक्त कोडेक डाउनलोड करने की ज़रूरत हो सकती है ताकि आप उन गाने को सुन सकें जो आपने स्थानांतरित कर लिए हैं
  • एक अन्य विकल्प उन्हें अपने आइपॉड से स्थानांतरित करने और उन्हें अपने विंडोज मीडिया प्लेयर लाइब्रेरी में आयात करने से पहले गाने को पुन: सांकेतिकृत करना होगा।
  • ऐप्पल जैसे एमपी 3 खिलाड़ियों के अधिकांश निर्माताओं, पोर्टेबल डिवाइसेज को सिर्फ "केवल पढ़ने के लिए" उपकरणों की तरह ही काम करना चाहते हैं। फ़ाइल साझाकरण या हैकिंग से बचने के लिए यह एक उपाय हो सकता है। इस कारण के कारण, अपने एमपी 3 प्लेयर से अपनी हार्ड ड्राइव पर अपने संगीत को कॉपी करना आमतौर पर एक मुश्किल काम है

चेतावनी

  • कुछ खिलाड़ियों, जैसे कि ज़्यून, डीआरएम (डिजिटल राइट्स मैनेजमेंट) की जानकारी को हर तरह की जानकारी में एकीकृत करती है जो उन्हें हस्तांतरित की जाती है। इस कारण से, आपके पास उचित समस्याएं नहीं होने पर आपको विंडोज मीडिया प्लेयर में अपने गाने आयात करने या चलाने की कोशिश करते समय आपको कई समस्याएं मिल सकती हैं। दुर्भाग्य से, आप इस से निपटने के लिए कई चीजें नहीं कर सकते। सबसे अच्छी बात यह सुनिश्चित करने के लिए कि DRM सूचना आपके संगीत आयात को बर्बाद नहीं करती है, उन्हें आयात करने से पहले लाइसेंस प्राप्त करना है।
  • जब आप इसे यूएसबी (या दूसरी विधि) के माध्यम से अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करते हैं, तो विंडोज आपके एमपी 3 प्लेयर को पहचान सकते हैं, लेकिन आप यह कहकर एक त्रुटि देख सकते हैं कि डिवाइस ठीक से स्थापित नहीं हुआ था। कभी-कभी डिवाइस के लिए ड्राइवरों को पुनर्स्थापित करने का साधारण तथ्य समस्या को हल कर सकता है, दूसरी बार, आपको ड्राइवरों को अपडेट करने की आवश्यकता हो सकती है। बहुत ही चरम मामलों में, कुछ डिवाइसों को सही तरीके से इंस्टॉल किए जाने से पहले आपको अपने मदरबोर्ड के लिए ड्राइवरों को या कंप्यूटर के अंदर अपने यूएसबी डिवाइस को अपडेट करना पड़ सकता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 ekterya.com