ekterya.com

कैसे आरएआर फ़ाइलें गठबंधन करने के लिए

RAR (.rar) एक प्रारूप है जो आम तौर पर फ़ाइलों को संपीड़ित करने के लिए उपयोग किया जाता है आरएआर संपीड़न के बाद जो आकार में कमी होती है, वह इंटरनेट पर फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए आवश्यक समय की मात्रा को कम करता है। इस तरह, धार की गई होस्टिंग सेवाएं उन्हें अपलोड करने से पहले बड़े फाइल को संक्षिप्त करने के लिए .rar फ़ाइल प्रारूप का उपयोग करते हैं। संपीड़न प्रक्रिया के दौरान, फ़ाइलों को कई छोटे टुकड़ों में विभाजित किया गया है। इन फाइलों को चलाने की कोशिश करते समय उपभोक्ता अक्सर उलझन में होते हैं, यह जानते हुए कि उन्हें ऐसा करने के लिए एक संगत अनुप्रयोग की आवश्यकता है। इस अनुच्छेद में आप सीखेंगे कि आरएआर फ़ाइलों का समर्थन करने वाला एक आवेदन कहां से प्राप्त किया जाए। आप सीखेंगे कि .rar एक्सटेंशन के साथ फाइल कैसे निष्पादित करें।

चरणों

विधि 1

RAR फ़ाइलों को गठबंधन करने के लिए WinRar का उपयोग करें
गठबंधन RAR फ़ाइलें चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
WinRar खरीदें या परीक्षण संस्करण डाउनलोड करें फ़ाइलों को खोलने के लिए आपको एक संगत अनुप्रयोग स्थापित करना होगा। क्योंकि। Rar फ़ाइल स्वरूप स्वामित्व है, वहाँ बहुत कम अनुप्रयोग हैं जो RAR फ़ाइलों को चला सकते हैं।
  • WinRar की प्रति खरीदें या RARLAB वेबसाइट पर प्रोग्राम का एक नि: शुल्क संस्करण डाउनलोड करें। WinRar .rar प्रारूप के डेवलपर द्वारा प्रस्तुत एक आवेदन है।
  • गठबंधन RAR फ़ाइलें चरण 2 शीर्षक वाली छवि

    Video: Ndani प्रस्तुत करता है - गारंटी ट्रस्ट बैंक लागोस फैशन एंड डिजाइन वीक 2013

    2

    Video: Gbenga Alade, सीईओ, गारंटी ट्रस्ट बैंक के साथ साक्षात्कार

    WinRar के साथ .rar एक्सटेंशन वाले फ़ाइल को निष्पादित करें आपके सिस्टम पर WinRar स्थापित करने के बाद आप उस पर क्लिक करके एक .rar फ़ाइल को खोलने या निष्पादित करने में सक्षम होंगे। WinRar अनुप्रयोग निष्पादन या प्लेबैक के लिए फ़ाइल को स्वचालित रूप से अनपैक और पुन: जोड़ देगा।
  • विधि 2

    आरएआर फ़ाइलों को संयोजित करने के लिए तीसरे पक्ष के अनुप्रयोग का उपयोग करें
    गठबंधन RAR फ़ाइलें चरण 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: गारंटी ट्रस्ट बैंक 10 वीं वर्षगांठ वृत्तचित्र

    1
    एक तृतीय-पक्ष फ़ाइल संपीड़न प्रोग्राम डाउनलोड करें जो .rar एक्सटेंशन के साथ फ़ाइलों को हेरफेर कर सकता है। रारा प्रारूप की मालिकाना प्रकृति के कारण, WinRar को छोड़कर किसी भी अन्य उत्पाद के साथ एक RAR फ़ाइल बनाना संभव नहीं है। हालांकि, कुछ तृतीय-पक्ष प्रोग्राम आरएआर फ़ाइलें खोल सकते हैं और चला सकते हैं।
    • खोजने के लिए इंटरनेट पर खोज करें खुली आरएआर फ़ाइल, आरएआर फ़ाइलों को जोड़ तोड़ने में सक्षम निशुल्क अनुप्रयोगों की एक छोटी सूची के लिए।
  • गठबंधन RAR फ़ाइलें चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    2
    डाउनलोड किए गए एप्लिकेशन के लिए .rar फ़ाइल एसोसिएशन को कॉन्फ़िगर करें। फाइल एसोसिएशन को कॉन्फ़िगर करने के लिए, चयन करें कॉन्फ़िगरेशन, फिर फाइल एसोसिएशन, और फिर कहते हैं कि बॉक्स की जाँच करें .rar। फ़ाइल पर डबल-क्लिक करें, या राइट-क्लिक करें और चुनें खोलें। डाउनलोड किए गए एप्लिकेशन फ़ाइल को निष्पादित करने, पुन: इकट्ठा करने और स्वचालित रूप से निष्पादित करेगा।
  • विधि 3

    आरएआर फ़ाइलों को गठबंधन करने के लिए मैक ओएस के लिए आरएआर का उपयोग करें


    गठबंधन RAR फ़ाइलें चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    मैक के साथ आरएआर फ़ाइलें खोलें या चलाएं सामान्य कंप्यूटर उपयोगकर्ताओं की तरह मैक उपयोगकर्ताओं को देखेंगे कि .rar फ़ाइल स्वरूप में हेर-फेर करने के लिए कुछ विकल्प हैं। रैलाब के मैक का हल, मैक ओएस के लिए आरएआर, डेवलपर्स साइट से खरीदा जा सकता है। उपभोक्ता भी एक परीक्षण संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं RARLAB वेबसाइट पर मैक ओएस के लिए आरएआर
  • गठबंधन RAR फ़ाइलें चरण 6 नामक छवि
    2
    में .rar फ़ाइलों के लिए एक संघ स्थापित करें मैक ओएस के लिए आरएआर फाइल एसोसिएशन को कॉन्फ़िगर करने के लिए,कॉन्फ़िगरेशन, फिर फाइल एसोसिएशन, और फिर कहते हैं कि बॉक्स की जाँच करें .rar। इसे खोलने के लिए फ़ाइल पर डबल-क्लिक करें "मैक ओएस के लिए आरएआर" फाइल खोलना, पुन: इकट्ठा करना और स्वत: निष्पादित करना होगा।
  • विधि 4

    मैक पर आरएआर फ़ाइलों को खोलने के लिए एक तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन का उपयोग करें
    गठबंधन RAR फ़ाइलें चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक तृतीय-पक्ष फ़ाइल संपीड़न प्रोग्राम स्थापित करें जो किसी .rar एक्सटेंशन के साथ फ़ाइलें खोल सकते हैं। आम कंप्यूटरों के साथ, कुछ मुफ्त अनुप्रयोग हैं जो आरएआर फ़ाइलों को नियंत्रित कर सकते हैं, लेकिन सीमित कार्यक्षमता है खोजने के लिए इंटरनेट पर खोज करें आरएआर फ़ाइलों को जोड़ तोड़ने में सक्षम फ्री एप्लिकेशन की एक छोटी सूची प्राप्त करने के लिए मैक के साथ ओपन आरएआर।
  • गठबंधन RAR फ़ाइलें चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    डाउनलोड किए गए एप्लिकेशन में .rar के लिए एक फ़ाइल संबद्धता कॉन्फ़िगर करें फाइल एसोसिएशन को कॉन्फ़िगर करने के लिए,कॉन्फ़िगरेशन, फिर फाइल एसोसिएशन, और फिर कहते हैं कि बॉक्स की जाँच करें .rar। फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और चुनें खोलें। डाउनलोड किए गए एप्लिकेशन फ़ाइल को निष्पादित करने, पुन: इकट्ठा करने और स्वचालित रूप से निष्पादित करेगा।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com