ekterya.com

एलसीडी टीवी कैसे खरीदें

एलसीडी टीवी के संभावित खरीदारों की पेशकश करने के लिए कई विशेषताएं हैं खरीद से संबंधित सभी तकनीकी तत्वों को सॉर्ट करना और जानने से प्रक्रिया को आसान बनाने में मदद मिलती है। बाजार में कई मॉडल उपलब्ध हैं, जिनमें से चुनने के लिए। एक आदर्श एलसीडी टीवी की तलाश शुरू करने से पहले, दुकानों में आने से पहले प्राथमिकताओं की सूची बनाने के लिए सुविधाजनक है। यह शॉपिंग यात्रा को अधिक मनोरंजक बना देगा, और अधिक उत्पादक होगा।

चरणों

Video: टीवी खरीदने से पहले जाने ये जरूरी बातें/how to buy or select Tv model

1
तय करें कि आप एलसीडी टीवी की खरीद पर कितना पैसा खर्च करना चाहते हैं। अधिक महंगे मॉडल अतिरिक्त सुविधाओं की पेशकश करते हैं। यदि आप बस टीवी देखना चाहते हैं और ब्लू-रे या वीडियो गेम जैसे महंगे सामानों में दिलचस्पी नहीं रखते हैं और यदि आपके पास एक अलग डीवीडी प्लेयर है, तो कम खर्चीले मॉडल का विकल्प चुनें।
  • Video: टीवी ख़रीदना गाइड 2018 - एचडीआर 4K टीवी, OLED, एलसीडी / एलईडी, आईपीएस, वीए स्क्रीन

    2
    एलसीडी टीवी के आकार पर विचार करें जिसे आप खरीदना चाहते हैं। यदि आपके पास कई दर्शकों के साथ एक बड़ा परिवार है, तो शायद एक बड़ा स्क्रीन आकार आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप बेहतर होगा यदि आप खेल और एक्शन फिल्मों के शौकीन शौकीन हैं, तो आप बड़े एलसीडी टीवी के साथ भी खुश हो सकते हैं।
  • Video: टीवी ख़रीदना गाइड | एलसीडी बनाम एलईडी OLED बनाम | HD तैयार, पूर्ण HD, स्मार्ट टीवी | युक्तियाँ टीवी ऑनलाइन खरीदें करने के लिए, ऑफ़लाइन

    3
    कुछ पैसे बचाने के लिए एक छोटा आकार एलसीडी टीवी चुनें यदि आप एक अतिरिक्त टीवी में एक दूसरे टीवी की तलाश कर रहे हैं।
  • हो सकता है कि एक छोटा स्क्रीन एलसीडी टीवी, स्टूडियो में या आपके बेडरूम में बेडसाइड टेबल पर अतिरिक्त टीवी के लिए आपकी ज़रूरतों को बेहतर तरीके से फिट करे।
  • 4
    एलसीडी टीवी के कई अलग-अलग ब्रांडों की टिप्पणियां पढ़ें जो बाजार में उपलब्ध हैं। उनमें से ज्यादातर बहुत अच्छे हैं, लेकिन एलसीडी टीवी से बचने के लिए उन सभी को जांचें जिनमें खराब टिप्पणियां हुईं या उपभोक्ता शिकायतें हैं
  • 5
    एक मेज या एक एलसीडी टीवी होने के लाभों के बारे में सोचें जो एक दीवार पर माउंट किया जा सकता है अधिकांश एलसीडी टीवी ट्यूब टीवी की तुलना में पतले होते हैं और दुबला होने के लिए एक स्थिर सतह की आवश्यकता होती है।



  • 6
    खरीदारी करने से पहले एलसीडी टीवी के लिए स्क्रीन और छवि की गुणवत्ता के समाधान पर शोध करें। अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप की ज़रूरत से अधिक खर्च करने की संभावना कम है।
  • Video: LED TV खरीदते समय ध्यान रखें ये 5 बातें Smart LED TV Buying Guide 2017 buy a best LED TV

    7
    एचडीएमआई (हाई डेफिनेशन मल्टीमीडिया इंटरफेस) के बारे में जरूरतों को ध्यान में रखें एचडीएमआई पोर्ट एलसीडी टीवी से कनेक्ट होने वाले उपकरणों के लिए कनेक्शन प्रदान करते हैं। ये बंदरगाह आपको केबल या सैटेलाइट टीवी और वीडियो गेम द्वारा मॉडेम को अपने होम थिएटर अनुभव को बढ़ाने के लिए कंसोल से जोड़ने की अनुमति देते हैं।
  • 8
    अपनी खरीदारी करने से पहले एलसीडी टीवी की कुछ तुलना करने के लिए कई दुकानों पर जाएं। इससे स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन और गुणवत्ता को बेहतर ढंग से चुनने के लिए एलसीडी टीवी पर छवियों को वास्तव में देखने में मदद मिलती है। मॉडल के लिए देखो जो एक स्पष्ट और तेज छवि प्रदान करते हैं।
  • 9
    एलसीडी टीवी मॉडल स्क्रीन पर दिखाए गए कार्यक्रमों को खरीदने के लिए आपकी तुलना यात्रा के दौरान देखें। निर्धारित करने के लिए विभिन्न मॉडलों में वॉल्यूम को समायोजित करें जो सबसे अच्छा होम थियेटर अनुभव प्रदान करेगा। उपभोक्ता की संतुष्टि में ध्वनि की गुणवत्ता एक महत्वपूर्ण पहलू है
  • 10
    एलसीडी टीवी के ब्रांडों और मॉडलों की एक सूची बनाओ जो आपकी ज़रूरतों के अनुरूप सबसे अच्छा है। अतिरिक्त अनुसंधान करें और अपने नए एलसीडी टीवी के लिए सर्वोत्तम संभव मूल्य प्राप्त करने के लिए दैनिक या साप्ताहिक ऑफ़र देखें। खरीदने से पहले होमवर्क करने से आपको एक गुणवत्ता वाला एलसीडी टीवी मिलेगा जो आप आनंद ले सकते हैं।
  • वीडियो

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com