ekterya.com

सीसीटीवी सुरक्षा कैमरा सिस्टम कैसे खरीदें

सीसीटीवी या बंद टेलीविजन सर्किट, एक निगरानी प्रणाली से जुड़े सुरक्षा कैमरों की एक प्रणाली है। चूंकि वे अब बहुत सस्ते हैं, इन कैमरों को घर मालिकों, स्थानीय लोगों और अन्य संपत्तियों के साथ लोकप्रियता प्राप्त हो रही है जो अधिक सुरक्षित महसूस करना चाहते हैं।

चरणों

एक सीसीटीवी सुरक्षा कैमरा सिस्टम खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
अपनी आवश्यकताओं का मूल्यांकन करें: क्या आप मॉनिटर करना चाहते हैं कि कौन प्रवेश करता है और छोड़ता है? क्या आप चेहरे और व्यापार देखना चाहते हैं? क्या आप वायर्ड या वायरलेस सिस्टम चाहते हैं? क्या आपको उपकरण या अंदर की आवश्यकता है? क्या आप एक आईपी नेटवर्क कैमरे से लाभान्वित होंगे? आपको कितने कैमरों की ज़रूरत है? आपका बजट कितना है?
  • 2
    कैमरे के प्रकार का चयन करें: आपकी ज़रूरतों और पर्यावरण के आधार पर आप रिकॉर्ड करने जा रहे हैं, आपको एक कैमरा चुनना चाहिए जो आपके लिए अच्छा है:
  • वायर्ड: एक मानक सुरक्षा कैमरा इन कैमरों में से अधिकांश आंतरिक और बाहरी के लिए होते हैं और रात दृष्टि के लिए अवरक्त फिल्टर के साथ आते हैं (यह कंट्रास्ट और छवि के विवरण को सुधारने के लिए काले और सफेद दिखाई देगा)। वायर्ड कैमरे बीएनसी या डीआईएन पोर्ट के साथ आते हैं और वीडियो एक्सटेंशन केबल की आवश्यकता होती है।
    एक सीसीटीवी सुरक्षा कैमरा सिस्टम खरीदें शीर्षक 2 छवि बुललेट 1
  • वायरलेस: बहुत से लोग इन्हें प्राप्त कर रहे हैं क्योंकि वे इंस्टॉल करना आसान है नवीनतम लोग सुरक्षित हैं, अन्य घरेलू उपकरणों में हस्तक्षेप न करें, और एक बहुत स्पष्ट छवि और ऑडियो प्रदान करें
    एक सीसीटीवी सुरक्षा कैमरा सिस्टम खरीदें चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • आईपी ​​नेटवर्क कैमरे: इन कैमरे आपके कम्प्यूटर के रूटर से जुड़ते हैं जैसे कि वह कंप्यूटर या अन्य नेटवर्क डिवाइस थे। इन कैमरों आप इंटरनेट के माध्यम से अन्य स्थानों से उन्हें प्रबंधन करने की अनुमति देते हैं। और कई लोग आपके कंप्यूटर पर सीधे वीडियो रिकॉर्ड करने के विकल्प के साथ आते हैं।
  • एक सीसीटीवी सुरक्षा कैमरा सिस्टम खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    कैमरे की छवि चिप के प्रकार और गुणवत्ता इन कैमरों में से अधिकांश CMOS या सीसीडी चिप्स का उपयोग कर छवि का उत्पादन करते हैं। सस्ती या छोटे कैमरे CMOS प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हैं, बहुत कम वीडियो गुणवत्ता का उत्पादन करते हैं और प्रकाश में बहुत कम संवेदनशीलता होती है। सभ्य गुणवत्ता का एक कैमरा सीसीडी प्रौद्योगिकी का उपयोग करता है। एक सामान्य सीसीडी चिप का आकार 1/4 ", 1/3" या 1/2 "है। बड़ा चिप, बेहतर चित्र गुणवत्ता वे पैदा करते हैं, और कीमत अधिक होती है।
  • एक सीसीटीवी सुरक्षा कैमरा सिस्टम खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4



    यदि आप रंग या काले और सफेद चित्र चाहते हैं तो चुनें: यदि यह बाहर है तो यह काले और सफेद कैमरों का उपयोग करने के लिए अनुशंसित है, अगर यह आंतरिक के लिए है, तो हम एक रंग की सलाह देते हैं।
  • सीसीटीवी सुरक्षा कैमरा सिस्टम खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5

    Video: अपने mobile को CCTV Camera कैसे बनायें How to make your android phone CCTV Camera

    हल्के स्तर को समझें: सबसे महत्वपूर्ण विनिर्देशों में से एक प्रकाश का स्तर लक्स में मापा जाता है जितनी छोटी संख्या, उतनी ही कम प्रकाश जिसे आपको एक स्पष्ट चित्र बनाने की ज़रूरत है
  • एक सीसीटीवी सुरक्षा कैमरा सिस्टम खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6

    Video: 2017 Home Security Tips - Get Creative With Hidden Home Security Surveillance Products

    Video: मोबाइल को cctv कैमरा बनाना सीखो ।android mobile convert in to cctv camera|| by technical boss

    संकल्प समझे: उच्च संकल्प, बेहतर छवि दिखाई देगा। एक कैमरे का सामान्य स्तर 330 लाइनों के एक संकल्प का उत्पादन करता है, एक उच्च संकल्प 400 से अधिक लाइनों का उत्पादन करता है
  • एक सीसीटीवी सुरक्षा कैमरा सिस्टम खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    मॉनिटर चुनें जो आपकी सुरक्षा व्यवस्था के समाधान के साथ संगत है।
  • एक सीसीटीवी सुरक्षा कैमरा सिस्टम खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    8
    सीसीटीवी रिकॉर्डिंग कैमरे: इन कैमरों हार्ड ड्राइव पर रिकॉर्डिंग की दुकान। ये सबसे अच्छा विकल्प हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com