ekterya.com

कैसे एक टीवी खरीदने के लिए

यदि आप बाजार में उपलब्ध सभी नए मॉडल और तकनीक पर विचार करते हैं, तो एक नया टीवी खरीदना एक कठिन काम लग सकता है। आवेग पर खरीदें एक बुरा निर्णय ले सकता है, इसलिए यह तय करना महत्वपूर्ण है कि अग्रिम में कौन सा टीवी आपके व्यक्तिगत ज़रूरतों के लिए अनुकूल है। अपने बजट, उपलब्ध स्थान और वरीयताओं को देखने पर विचार करना महत्वपूर्ण है एक बार जब आपके विकल्प कुछ मॉडलों में सीमित हो जाएंगे, तो आपको यह विचार करना होगा कि किससे और किस तरह से टीवी खरीदना है

चरणों

एक टीवी खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र 1 चरण

Video: महंगे मोबाइल, टीवी,फ्रीज हफ्ते पर खरीदे,घर बैठे। Mobile on EMI

1
मूल्य, आकार और टेलीविजन का प्रकार निर्धारित करें
  • अपने व्यक्तिगत वित्त पर नजर डालें और टेलीविजन के लिए बजट का निर्धारण करें यथार्थवादी कीमतों की एक श्रृंखला आपके विकल्पों को कम करने में मदद करेगी और आप सही दिशा में शुरू कर सकते हैं।
  • उस जगह को मापें जहां टेलीविजन रखा जाएगा, साथ ही टीवी से रहने वाले कमरे तक की दूरी। सामान्य ज्ञान यह तय करता है कि आप एक 60 इंच की मॉनीटर को 40 इंच की दीवार में फिट नहीं कर पाएंगे, इसलिए, फिर से, टेलीविज़न विकल्प और आगे संकुचित हो गए हैं। एक छोटा टीवी एक गुफाओं के कमरे में खो सकता है, क्योंकि एक बड़े टीवी एक छोटे से कमरे में बैठ सकते हैं। भविष्य के रास्ते भी ध्यान में रखें - क्या टीवी को एक संकीर्ण दरवाजा, सीढ़ी या तेज मोड़ से गुजरना होगा? यदि हां, तो वजन, लंबाई, लंबाई, गहराई के साथ, एक कारक हो सकता है।
  • तकनीकी नारंगी के साथ सेब की तुलना करना शुरू करने से पहले आप जिस प्रकार का टीवी चाहते हैं उसे चुनें। क्या आप चाहते हैं कि दीवार पर घुड़सवार टेलीविजन, फ्लैट स्क्रीन टेलीविजन या एक टीवी जो बेस पर बैठे हों? क्या आप एलसीडी, प्लाज्मा, या नवीनतम 3 डी स्क्रीन पसंद करते हैं? आप पाएंगे कि इनमें से कुछ प्रश्न पहले से आपके पूर्व निर्धारित बजट और अंतरिक्ष प्रतिबंधों के आधार पर दिए गए हैं।
  • एक टीवी खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2



    अपनी विशेषताओं का चयन करें
  • टीवी नए वाहनों के समान हैं क्योंकि इसमें से चुनने के लिए उपलब्ध कार्यों का एक पूरा मेनू है। आप उच्च परिभाषा टेलीविजन, एक छवि-दर-चित्र विकल्प, अभिभावकीय नियंत्रण, डिजिटल कैमरा समर्थन, स्वत: डिवाइस कॉन्फ़िगरेशन या ऑडियो / वीडियो इनपुट की पूर्वनिर्धारित संख्या चाहते हैं। समय और धन की बचत करने के लिए, उन विकल्पों का निर्धारण करें जिनके साथ आप नहीं रह सकते और नहीं रह सकते हैं।
  • Video: सब कुछ आप की जरूरत है पता करने के लिए जब एक नया टीवी खरीदने

    एक टीवी खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र 3
    3

    Video: LED LCD Smart TV Best tips for buying a new Television buying

    Video: क्यों हर कोई इस टीवी खरीदना है ??

    तय करना है कि खरीदने के लिए कहाँ
  • खुदरा स्टोर आपको टीवी मंजिल के मॉडल का पहला हाथ देखेंगे ताकि आप इसे खरीदने से पहले अपने नए टेलीविजन का उपयोग कर सकें। आप अपने नए आइटम को सत्यापित करने में सक्षम होंगे, बशर्ते वह स्टॉक में है। दुर्भाग्य से, एक उच्च मूल्य अक्सर बिक्री के स्थान पर भुगतान किया जाता है क्योंकि यह स्टोर के सामान्य खर्च, उच्च विद्युत बिल और बिक्री स्टाफ को शामिल करता है
  • ऑनलाइन ख़रीदना आमतौर पर सबसे सस्ता विकल्प है, लेकिन इसकी अपनी कमियां हैं आप टीवी के प्रदर्शन का परीक्षण करने में सक्षम नहीं होंगे, आपको आमतौर पर शिपिंग और डिलीवरी के लिए भुगतान करना पड़ता है, और आपको अपने टीवी के लिए अपने घर में वितरित होने का इंतजार करना होगा।
  • आप निर्माता से सीधे खरीदना चुन सकते हैं, ऑनलाइन या फोन द्वारा। निर्माता की कीमतें आमतौर पर अधिक होती हैं, लेकिन आप बेहतर विस्तारित वारंटी और / या मरम्मत / सेवा विकल्प प्राप्त कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप निर्माता, बिक्री या तीसरे पक्ष के व्यवसायों के माध्यम से एक विस्तारित वारंटी खरीद सकते हैं, हालांकि ज्यादातर निर्माताओं भागों के लिए एक साल की वारंटी और सभी नए टेलीविज़न पर 90-दिवसीय श्रमिक वारंटी प्रदान करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com