ekterya.com

EasyThumbnails का उपयोग करते हुए छवियों को कैसे संपीड़ित करें

कभी-कभार विकी ह्वाइट आलेख के लिए क्या करना है इसकी एक स्पष्टीकरण पर्याप्त नहीं है कभी-कभी आपको यह दिखाने के लिए फ़ोटो की आवश्यकता है कि क्या करना है यह wikiHow बताता है कि कैसे अपनी छवियों को संपीड़ित करें और उन्हें एक मुक्त उपकरण का उपयोग करके उनका आकार बदलें आसान थंबनेल

.

चरणों

EasyThumbnails का उपयोग कर छवियों को संक्षिप्त करते हुए चित्र चरण 1.jpg
1
फ़ाइल का प्रारूप चुनें अपने लेखों में छवियां शामिल करना बहुत अच्छा है, लेकिन कुछ चीजें हैं जिन्हें आप उन्हें अपलोड करने से पहले पहले विचार करना चाहिए। पहली बात प्रारूप होना चाहिए यह एक .jpg होना चाहिए? एक .पीएनजी? ए। जेपीजी? इस गाइड के लिए, हम छवियों को जेपीजी फाइलों के रूप में सहेज लेंगे।
  • EasyThumbnails का उपयोग करते हुए छवियों को संक्षिप्त करते हुए चित्र चरण 2.jpg
    2
    फ़ाइल आकार पर विचार करें आपको डायल-अप इंटरनेट कनेक्शन वाले लोगों पर विचार करना होगा। एक 120k छवि डाउनलोड करने के लिए उन्हें पूरे दिन ले जाएगा।
  • EasyThumbnails का उपयोग करते हुए छवियों को संकुचित करें छवि शीर्षक 3.jpg
    3
    640x480 के स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन वाले विकीहाउस विज़िटर की स्क्रीन पर फिट होने के लिए आपकी छवियों को छोटा रखें और चूंकि इस लेख के पाठ के साथ-साथ होने की संभावना है, इसलिए आप छवि को आधे से ज्यादा आकार के आकार को मापने के लिए नहीं चाहते हैं।
  • EasyThumbnails का उपयोग कर छवियों को संकुचित छवि चरण 4.jpg
    4
    डाउनलोड और इंस्टॉल करें आसान थंबनेल की यहां. आसान थंबनेल केवल माइक्रोसॉफ्ट विंडोज, मैक और लिनक्स उपयोगकर्ताओं के लिए ही एक आवेदन है जिसे एक अलग एप्लीकेशन देखने की आवश्यकता होगी।
  • EasyThumbnails का उपयोग करते हुए छवियों को संकुचित छवि चरण 5.पीएनजी
    5



    छवि को देखो अंजीर। 1, सुनिश्चित करें कि प्रकार की फ़ाइलें (1) के रूप में चिह्नित है सभी छवियां नीचे (2) में देखो, उस निर्देशिका पर नेविगेट करें जहां आपके पास सहेजे गए चित्र हैं तब उस (3) के अंतर्गत, उस चित्र पर क्लिक करें जिसे आप संपादित करना चाहते हैं आप देखेंगे कि छवि दाईं ओर दिखाई देगी। अब बटन पर क्लिक करें ... नीचे में सहेजें (4), और वह निर्देशिका खोजें जहां आप अपनी छवियों को सहेजना चाहते हैं अब सेटिंग्स टैब पर क्लिक करें।
  • EasyThumbnails का उपयोग करते हुए छवियों को संकुचित छवि चरण 6.jpg
    6
    छवि को देखो अंजीर। 2, "पूर्वावलोकन आउटपुट" टैब पर क्लिक करें (5) ताकि आप देख सकें कि ये बदलाव आपके जैसा करते हैं। सेटिंग टैब में, छवि की ऊंचाई बदलने के लिए चौड़ाई और "अधिकतम ऊंचाई" (2) को बदलने के लिए संख्या "अधिकतम चौड़ाई" (1) बदलें। 400 पिक्सल के आसपास रहना बेहतर है फिर छवि को छोटा करने के लिए "आकार बदलने के लिए" (3) से "सिकोड़ें" में बदलें
  • EasyThumbnails का उपयोग करते हुए छवियों को संकुचित छवि चरण 7.jpg
    7
    संपीड़न सेटिंग्स बदलें जेपीईजी गुणवत्ता विकल्प `` "जेपीईजी गुणवत्ता" `` (4) में, छवि को बदसूरत दिखने से पहले संभवतया स्लाइडर को सबसे छोटा मान में खींचें। अगर स्लाइडर को बहुत खराब दिखना शुरू हो जाता है तो स्लाइडर को थोड़ी ऊपर की ओर ले जाएँ।
  • EasyThumbnails का उपयोग करते हुए छवियों को संकुचित छवि चरण 8.पीएनजी
    8
    खिड़की के शीर्षक बार में मिली अंतिम फ़ाइल के आकार पर नज़र रखें।
  • Video: ग्लाइड ट्यूटोरियल - प्रदर्शित GIF और वीडियो थंबनेल

    EasyThumbnails का उपयोग करते हुए छवियों को संकुचित छवि चरण 9.jpg
    9
    जब आपके पास गुणवत्ता जितनी कम हो सकती है, तब छवि को बचाने का समय आ गया है। "मेक" बटन पर क्लिक करें (6)। आपकी छवि आपके द्वारा चुनी गई निर्देशिका में बनाई गई और सहेज ली गई है। बस यही है!
  • Video: Django - कैसे Imagekit साथ थंबनेल बनाने के लिए (ट्यूटोरियल)

    युक्तियाँ

    • आसान थंबनेल एक निःशुल्क प्रोग्राम है जो एक अच्छा काम करता है हालांकि, ऐसे कार्यक्रम हैं जिनके साथ आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। लेकिन ज्यादातर मुफ्त नहीं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com