ekterya.com

मैक पर एक फ़ाइल को कैसे संपीड़ित करें

यदि आपके पास पहले से बहुत से पुराने दस्तावेज़ और फ़ाइलें हैं जो आपके कंप्यूटर पर बहुत सी जगह ले रहे हैं, तो आप अंतरिक्ष को बचाने के लिए उन्हें फ़ाइल में संक्षिप्त कर सकते हैं मैक ओएस एक्स आपको सीधे अपने ऑपरेटिंग सिस्टम से फ़ाइलों को संपीड़ित करने की अनुमति देता है आप अपनी फ़ाइलों को संपीड़ित करने के लिए एक प्रोग्राम भी डाउनलोड कर सकते हैं जो अधिक प्रभावी हो सकते हैं। अपनी पुरानी फाइलों को सम्मिलित करने के लिए इस मार्गदर्शिका का पालन करें।

चरणों

विधि 1

खोजकर्ता का उपयोग करें
मैक चरण 1 पर ज़िप एक फाइल शीर्षक वाली छवि
1
ओपन फाइंडर आप डॉक में खोजक आइकन पर क्लिक करके खोजक खोल सकते हैं। यह एक नीला चेहरा के साथ एक तस्वीर की तरह लग रहा है खोजकर्ता खोलने के बाद, उन फ़ाइलों पर नेविगेट करें, जिन्हें आप संपीड़ित करना चाहते हैं
  • एकाधिक फ़ाइलों से कई फ़ाइलों को ज़िप फ़ाइल में आसानी से संक्षिप्त करने के लिए, पहले एक नया फ़ोल्डर बनाएँ। उन सभी फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाएँ जिन्हें आप इस फ़ोल्डर में संकुचित करना चाहते हैं।
  • एक मैक चरण 2 पर ज़िप फ़ाइल को शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी फ़ाइलें चुनें आप एक सीडीडी कुंजी धारण करके प्रत्येक फाइल पर क्लिक करके एक सूची से व्यक्तिगत फाइल का चयन कर सकते हैं। एक बार आपके पास जिन फ़ाइलों को आप चुनना चाहते हैं, चयनित फ़ाइलों में से किसी एक पर राइट क्लिक करें यदि आपके माउस में केवल एक बटन है, तो Ctrl दबाएं और फ़ाइल पर क्लिक करें।
  • यदि आप एक फ़ोल्डर को संसाधित करना चाहते हैं जिसमें कई फ़ाइलें हैं, फ़ोल्डर पर राइट क्लिक करें
  • मैक चरण 3 पर ज़िप फ़ाइल खोलें
    3
    फ़ाइलों को संकुचित करें जब आप ठीक क्लिक करते हैं, तो प्रकट होता है कि मेनू में, संकुचित करें का चयन करें प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करें। आप कितनी फ़ाइलों को संक्षिप्त करने जा रहे हैं इसके आधार पर, इसमें कुछ मिनट लग सकते हैं। फ़ाइल का नाम आपके द्वारा संसाधित करने के लिए चुना गया फ़ाइल या फ़ोल्डर के समान होगा।
  • एकाधिक फ़ाइलों या फ़ोल्डरों को संपीड़ित करना एक फ़ाइल File.zip नामक फ़ाइल बनाता है
  • संकुचित फ़ाइलें मूल लोगों की तुलना में 10% छोटे हैं यह क्या संकुचित किया जा रहा है पर निर्भर करता है।
  • विधि 2

    एक तृतीय-पक्ष कार्यक्रम का उपयोग करें


    मैक चरण 4 पर ज़िप फ़ाइल खोलें
    1
    एक समझ प्रोग्राम खोजें। कई विकल्प ऑनलाइन उपलब्ध हैं (निःशुल्क और भुगतान)। कुछ संपीड़न प्रारूप, जैसे कि आरएआर, फ़ाइल बनाने के लिए स्वामित्व सॉफ्टवेयर की आवश्यकता होती है। अन्य, जैसे ज़िप, लगभग किसी भी संपीड़न कार्यक्रम के साथ किया जा सकता है
    • अन्य संपीड़न विधियां आपकी फ़ाइलों को मैक ओएस एक्स में उपलब्ध मानक ज़िप संपीड़न की तुलना में छोटे आकार में जोड़ सकते हैं।
  • Video: Test Update ESP8266 + Google Spreadsheets https Redirect V2.0 : PDAControl

    मैक चरण 5 पर ज़िप फ़ाइल खोलें
    2
    अपनी फ़ाइलें जोड़ें एक बार जब आप इंस्टॉल करते हैं और अपना संपीड़न प्रोग्राम खोलते हैं, तो उन फ़ाइलों और फ़ोल्डरों को जोड़ दें जिन्हें आप संपीड़ित करना चाहते हैं। तरीकों को कार्यक्रम से प्रोग्राम में भिन्नता है, लेकिन आप अक्सर फ़ाइलों को संपीड़न विंडो में खींच और ड्रॉप कर सकते हैं।
  • Video: How To Make Your Voice Sound Better In Audacity 2018

    Video: Open a New Premiere Pro Project on an Older Version[Mac]! Downgrade a Premiere Pro Project!

    एक मैक चरण 6 पर ज़िप एक फाइल शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी फाइल सुरक्षित करें कई संपकर् आपको अपने संपीड़ित फ़ाइल में पासवर्ड जोड़ने की अनुमति देते हैं। सुरक्षा अनुभाग की जांच करें, या फ़ाइल मेनू पर क्लिक करें और पासवर्ड जोड़ें या एन्क्रिप्ट करें चुनें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com