ekterya.com

कैसे बास ध्वनियों के लिए वक्ताओं कनेक्ट करने के लिए

दो या अधिक subwoofer प्रकार वक्ताओं की एक एकल चैनल एम्पलीफायर में ब्रिजिंग एक बहुत अच्छा विचार है। स्पीकर को शक्ति बढ़ाने के लिए पुल कनेक्शन का उपयोग मल्टी-चैनल एम्पलीफायर के साथ भी किया जा सकता है। स्थापना के प्रयास से पहले कनेक्शन को कैसे पुल करना जानना महत्वपूर्ण है। एक बुरी स्थापना उपकरण को नुकसान पहुंचा सकती है।

चरणों

ब्रिज सबवोफोर्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: BUTTKICKER LFE - EXTREME LOW BASS FREQUENCIES !!

निर्धारित करें कि क्या एम्पलीफायर के साथ सबवॉफर को पुल करने के लिए सुरक्षित है। सबसे बड़ी चिंता प्रतिबाधा या प्रतिरोध का मामला है दोनों subwoofers के प्रतिबाधा आधा द्वारा शुरू उदाहरण के लिए, यदि वक्ताओं का नाममात्र प्रतिबाधा 4 ओम है, तो वे 2 ओम के एक प्रतिबाधा प्रदान करते हैं, जब ब्रैड किया जाए। यदि एम्पलीफायर 2 ओम के साथ काम नहीं कर सकता है, तो यह इस योजना का उपयोग करने के लिए सुरक्षित नहीं है। एम्पलीफायर यह काम करने में सक्षम होने की तुलना में अधिक शक्ति का उत्सर्जन करने की कोशिश करेगा और ज़्यादा गरम करेगा।
  • ब्रिज सबवोफोर्स चरण 2 शीर्षक वाली छवि

    Video: ОБЗОР XIAOMI TV SOUNDBAR НЕБОЛЬШОЙ ДОМАШНИЙ КИНОЗАЛ ДЛЯ ЛЮБОГО ТЕЛЕВИЗОРА

    2
    आवश्यक तारों को तैयार करें एक एकल चैनल एम्पलीफायर के साथ दो एकल कुंडल सबवोफर को पुल करने के लिए आपको दो लाल (सकारात्मक) और दो काले (नकारात्मक) केबल्स की आवश्यकता होगी। इन केबलों को स्टीरियो प्रकार होना चाहिए और कनेक्शन के लिए उपयुक्त लंबाई होना चाहिए।
  • ब्रिज सबवोफर्स स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एम्पलीफायर को पहले सबवोफ़र से कनेक्ट करें। सामान्य स्पीकर को सामान्य तरीके से कनेक्ट करने के लिए केबलों का उपयोग करें, ताकि आप स्पीकर के सकारात्मक टर्मिनल के लिए एम्पलीफायर के सकारात्मक टर्मिनल से लाल तार को कनेक्ट कर सकें। फिर काले वायर को प्रवर्धक के नकारात्मक टर्मिनल से स्पीकर के नकारात्मक टर्मिनल से कनेक्ट करें।
  • ब्रिज सबवोफोर्स चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    दूसरे subwoofer कनेक्ट करने के लिए पहले subwoofer। दूसरे subwoofer को पहली subwoofer के लिए पुल करने के लिए, वक्ताओं के सकारात्मक टर्मिनलों दोनों के बीच एक लाल तार कनेक्ट। फिर स्पीकर के दोनों नकारात्मक टर्मिनलों के बीच काली तार कनेक्ट करें। इसके साथ, पहले वक्ता के पास दो तारों वाला प्रत्येक साझा टर्मिनल होना चाहिए, क्योंकि यह उसी समय एम्पलीफायर और दूसरे स्पीकर के साथ जुड़ा हुआ है। सबवोफर अब ब्रांड्स हैं
  • एक एकल चैनल एम्पलीफायर के साथ दो दोहरी कॉयल subwoofers के पुल कनेक्शन




    ब्रिज सबवोफोर्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: How to make Wireless home theater | पुराने होम थिएटर को ऐसे बना सकते हैं वायरलेस

    1
    आवश्यक तारों को तैयार करें डबल कॉयल सबवोफर प्रत्येक के दो टर्मिनलों के जोड़े हैं। इसलिए केबल कनेक्शन प्रक्रिया एकल कॉइल वक्ताओं से थोड़ा अधिक जटिल होती है। आपको स्टीरियो टाइप केबल के 6 सेट की आवश्यकता होगी: 2 सकारात्मक, 2 नकारात्मक, और 2 जो पुल कनेक्शन के लिए उपयोग किया जाएगा।
  • ब्रिज सबवोफोर्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि

    Video: Repair & Maintenance of Home Theater System (Hindi) (हिन्दी)

    2
    एम्पलीफायर को पहले सबवोफ़र से कनेक्ट करें। प्रवर्धक के सकारात्मक टर्मिनल से स्पीकर के पहले सकारात्मक टर्मिनल को लाल तार को जोड़कर प्रारंभ करें। स्पीकर के दूसरे नकारात्मक टर्मिनल के एम्पलीफायर के नकारात्मक टर्मिनल से काले तार को कनेक्ट करें।
  • ब्रिज सबवोफोर्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    पहली subwoofer के साथ दूसरे subwoofer कनेक्ट। दोनों वक्ताओं के पहले सकारात्मक टर्मिनलों के बीच एक लाल तार को कनेक्ट करें दोनों वक्ताओं के दूसरे नकारात्मक टर्मिनलों के बीच काली तार से कनेक्ट करें। पहले सब-वाउफर अब अपने दो टर्मिनलों को एक ही समय में एम्पलीफायर के साथ और दूसरे subwoofer के साथ साझा करना चाहिए।
  • ब्रिज सबवोफोर्स चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    पुल दोनों सबवोफर अब प्रत्येक subwoofer दो अप्रयुक्त टर्मिनलों, पहले नकारात्मक टर्मिनल और दूसरा सकारात्मक टर्मिनल होना चाहिए। यह प्रत्येक टर्मिनल को इसके समान एक से कनेक्ट करने के लिए छोटी केबल का उपयोग करता है। सबवोफर अब ब्रांड्स हैं
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 2 subwoofers
    • एकल चैनल एम्पलीफायर
    • स्टीरियो टाइप केबल्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com