ekterya.com

कैसे अपने आइपॉड कनेक्ट करने के लिए iTunes उन्हें सिंक्रनाइज़ किए बिना

आईट्यून्स एक प्रोग्राम है जो एक कंप्यूटर से फ़ाइलों को एक ऐप्पल डिवाइस पर ट्रांसफ़र करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है और इसके विपरीत। एक आइपॉड एक ऐप्पल डिवाइस है जो मुख्य रूप से संगीत सुनने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन आप इसे छोटे गेम भी जोड़ सकते हैं, अगर आप अकेले संगीत से ऊब जाते हैं संगीत या छोटे गेम जोड़ने के लिए, आपके आईपोड को iTunes से कनेक्ट करना चाहिए। कनेक्ट होने के बाद, iTunes स्वचालित रूप से आपके डिवाइस के साथ सिंक्रनाइज़ करेगा। हालांकि, यदि आप यह सिंक्रनाइज़ेशन नहीं चाहते हैं, तो आप इस सुविधा को अक्षम कर सकते हैं।

चरणों

सिंक्रनाइज़ किए बिना स्टेप 1 के बिना आईट्यून को कनेक्ट करने के लिए अपना आईपॉड कनेक्ट करें
1
अपने आइपॉड और अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें कंप्यूटर के यूएसबी पोर्ट के लिए यूएसबी केबल के छोटे टर्मिनल को आइपॉड और अन्य टर्मिनल में डालें।
  • आमतौर पर, जब आप एक नया आइपॉड खरीदते हैं, तो पैकेज आपके डिवाइस को चार्ज करने या कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए यूएसबी केबल के साथ आता है।
  • आप केंद्रीय प्रोसेसिंग यूनिट (सीपीयू) के सामने या पीछे (लैपटॉप पर) यूएसबी पोर्ट देख सकते हैं।
  • Video: आइट्यून्स (आसान तरीका) 2018 के साथ iPhone / iPod / iPad पर संगीत डाल कैसे

    सिग्नलिंग स्टेप 2 के बिना आईट्यून को कनेक्ट करने के लिए अपना आईपॉड कनेक्ट करें
    2
    आईट्यून डाउनलोड करें यदि आपके पास यह अभी तक नहीं है। यदि आपने पहले ही अपने कंप्यूटर पर स्थापित किया है, तो अगले चरण के साथ जारी रखें। अन्यथा, अपना ब्राउज़र खोलें और पर जाएं https://apple.com/es/itunes/download/. ITunes पृष्ठ के ऊपरी दाएं भाग पर, नीले बटन पर क्लिक करें जो "आईट्यून डाउनलोड करें" कहते हैं। इंस्टालर डाउनलोड करना समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें, फिर अधिष्ठापन प्रक्रिया शुरू करने के लिए इंस्टॉलर फाइल पर डबल क्लिक करें।
  • स्थापना के बाद, iTunes स्वचालित रूप से आपके डेस्कटॉप पर हो जाएगा।
  • iTunes का उपयोग किसी भी एप्पल डिवाइस पर संगीत, चित्र और वीडियो स्थानांतरित करने जैसे अनुप्रयोगों को सिंक्रनाइज़ करने के लिए किया जाता है।
  • सिग्नलिंग स्टेप 3 के बिना आईट्यून को कनेक्ट करने के लिए अपना आईपॉड कनेक्ट करें

    Video: कैसे Itunes मोड में आइपॉड टच कनेक्ट ठीक करने के लिए




    3
    आईट्यून खोलें अपने डेस्कटॉप पर या स्क्रीन के निचले भाग में टास्कबार पर आइकन पर डबल क्लिक करके करो।
  • आप आईट्यून्स की स्वचालित रूप से चलाने के लिए इंतजार कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि एक बार जब आप आईपैस कंप्यूटर को आईट्यून कंप्यूटर से कनेक्ट करते हैं तो यह आपके दम पर खुल जाएगा।
  • सिग्नलिंग स्टेप 4 के बिना आईट्यून को कनेक्ट करने के लिए अपना आईपॉड कनेक्ट करें
    4
    एक विशेष आइपॉड को iTunes को सिंक्रनाइज़ होने से रोकता है आईट्यून्स और आपके आइपॉड कनेक्ट होने पर, स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में "इस डिवाइस पर" बटन पर क्लिक करें, फिर अपने डिवाइस का चयन करें। यह आपको आइपॉड के "सारांश" टैब पर ले जाएगा।
  • "सारांश" टैब में, विशिष्ट "आइपॉड" के सहज सिंक्रनाइज़ेशन को रोकने के लिए, "इस डिवाइस को कनेक्ट करते समय ओपन आईट्यून" विकल्प चुनें।
  • सिंक्रनाइज़ किए बिना स्टेप 5 के साथ आईट्यून को कनेक्ट करने के लिए अपना आईपॉड कनेक्ट करें

    Video: कैसे एक आइपॉड के लिए गीत जोड़ें

    5
    किसी डिवाइस को iTunes से सिंक्रनाइज़ करने से रोकता है अपने iTunes प्रोग्राम में, स्क्रीन के ऊपरी बाएं टैब पर "संपादित करें" बटन पर क्लिक करें और "प्राथमिकताएं" चुनें।
  • "प्राथमिकताएं" मेनू में, "उपकरण" पर क्लिक करें और "आइपॉड, iPhone और iPad के स्वत: सिंक्रनाइज़ेशन की अनुमति न दें" चुनें। एक बार जब आप इस बॉक्स को चुनते हैं, तो कोई भी आईओएस डिवाइस कनेक्ट होने के बिना सिंक्रनाइज़ किया जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com