ekterya.com

कैसे एक डीवीडी प्लेयर, एक वीसीआर, और एक डिजिटल केबल बॉक्स कनेक्ट करने के लिए

एक डीवीडी प्लेयर, एक वीसीआर, एक डिजिटल बॉक्स या इन उपकरणों और आपके टेलीविजन के बीच के किसी भी संयोजन से कनेक्ट करना एक डरावनी प्रक्रिया लग सकता है, लेकिन यदि आपके पास प्रत्येक कनेक्टर में आने का खयाल है, तो यह केक का टुकड़ा है कई अलग-अलग प्रकार हैं जो कनेक्शन ले सकते हैं, लेकिन यहां आपको यह करने का सबसे आम तरीका मिलेगा।

चरणों

विधि 1

डिवाइस और उनके तारों को कनेक्ट करें
1
जिस तरह से आप केबल और उपकरणों के बीच कनेक्शन स्थापित करेंगे पहचानें। आपको पता होना चाहिए कि प्रत्येक डिवाइस के लिए आप किस प्रकार के केबल का उपयोग करेंगे - सबसे सामान्य विकल्प समाक्षीय, एस-वीडियो या आरसीए केबल के बीच अलग-अलग होंगे। आपको यह भी पता होना चाहिए कि उन्हें अपने उपकरणों के बीच अंतरिक्ष में, बांधे जाने, गठबंधन या सबसे व्यावहारिक तरीके से कैसे वितरित किया जाएगा। इन विवरणों को अग्रिम रूप से रोकने से आपको समाप्त नौकरी के बारे में फिर से समायोजन करने से बचा जाएगा।
  • 2
    आउटपुट को टीवी पर सेट करें ("टीवी आउट")। आपके डिजिटल बॉक्स या वीसीआर के पीछे आप "कनेक्शन में केबल" (केबल प्रविष्टि) और "टीवी आउट", या कुछ अन्य वाक्यांशों को समान कार्य के संकेतक के रूप में दो कनेक्शन पोर्ट मिलेंगे।
  • समाक्षीय केबल जो आपके कच्चे सिग्नल के साथ दीवार से बाहर आती है आपके डिजिटल बॉक्स या वीसीआर के "केबल इन" इनपुट पर सेट होना चाहिए। "टीवी आउट" बंदरगाह से बाहर आने वाली केबल, अगर यह वीसीआर है, तो सीधे आपके टेलीविज़न से कनेक्ट होना चाहिए यदि यह एक डिजिटल बॉक्स है जिसे पहले वीसीआर से कनेक्ट करना है, तो "वीसीआर पर" टीवी आउट आउटपुट के केबल को इनपुट से जोड़ा जाना चाहिए (आमतौर पर "इन" द्वारा इंगित किया गया है)। अंत में, अपने टीवी के केबल इनपुट के साथ समाक्षीय संबंध स्थापित करने के लिए अपने वीसीआर के आउटपुट ("बाहर" के साथ इंगित किया गया) का उपयोग करें।
  • 3
    डीवीडी खिलाड़ियों (या अधिक आधुनिक वीसीआर) के मामले में आपको अपने आरसीए केबल के लाल, सफेद और पीले समापन से जुड़ा होना चाहिए। यदि आपके डिवाइस का मॉडल अलग ऑडियो और वीडियो कनेक्शन का उपयोग करता है, तो आपको एस-वीडियो केबल का उपयोग करना पड़ सकता है (इसकी कनेक्टर छोटा और गोल है, परिपत्र कनेक्शन पिंस के साथ)
  • आमतौर पर इन केबलों को डीवीडी प्लेयर में शामिल किया गया है। यदि हां, तो आप उन्हें इलेक्ट्रॉनिक उपभोग्य दुकानों में खरीद सकते हैं, जैसे कि रेडियोशैक।
  • 4
    यह देखने के लिए कि प्रविष्टियों पर कब्जा नहीं किया गया है, आपके टीवी के पीछे की जांच करें। सुनिश्चित करें कि आप अपने डीवीडी और टेलीविजन के बीच उचित कनेक्शन का इस्तेमाल एंट्री-एक्स्प्लस चक्र को सही ढंग से पूरा करने के लिए करते हैं, और अन्य चैनलों पर आक्रमण न करें, जिसके लिए अन्य डिवाइस पहले से ही आपके प्रसारण को टीवी पर प्रसारित कर रहे हैं।
  • 5
    विद्युत चालू करने के लिए सबकुछ कनेक्ट करके यह जांचें कि यह अच्छी तरह से काम करता है। यदि आपके डिजिटल बॉक्स या वीसीआर का कनेक्शन केबल से है तो आपको अपने टीवी में सही चैनल चुनना होगा (आमतौर पर 3, हालांकि कभी-कभी 2 या 4)। यदि वीसीआर आपके डिजिटल बॉक्स से बाहर है, तो उसे एक ही टेलीविजन चैनल के साथ भी ट्यून किया जाना चाहिए (ताकि आप रिकॉर्डिंग कर सकें)। वीसीआर बंद होने पर, आप केबल को लाइव देख रहे हैं वीसीआर चालू होने पर, आप एक टेप या डिजिटल रिकॉर्डिंग देख रहे हैं
  • डीवीडी प्लेयर (साथ ही आपके डिजिटल बॉक्स या आपके वीसीआर अगर वे आरसीए कनेक्शन का उपयोग करते हैं) आपके टेलीविज़न पर एक अलग "इनपुट" कॉन्फ़िगरेशन में प्रदर्शित किया जाएगा, जैसे "वीडियो 1", या "एस-वीडियो", या " ए / वी ", मॉडल और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले कनेक्शन के प्रकार के आधार पर।
  • 6
    अपने टीवी के पीछे विभिन्न घटकों को वितरित करें केबलों को हेरफेर करने और उन्हें बेहतर समायोजित करने के लिए उपकरणों को अस्थायी रूप से डिस्कनेक्ट करें। उन्हें विद्युत आउटलेट में वापस प्लग करें और आपकी स्थापना पूरी हो जाएगी।
  • विधि 2

    ट्रिपल सिग्नल सेपरेटर का उपयोग करके कनेक्ट करें
    1
    ट्रिपल सिग्नल सेपरेटर के इनपुट में अपने कच्चे सिग्नल के साथ समाक्षीय केबल को कनेक्ट करें
  • 2



    तीन अलग-अलग समाक्षीय केबल कनेक्ट करने के लिए तीन आउटपुट पोर्ट का उपयोग करें।
  • 3
    अपने डिजिटल बॉक्स के इनपुट कनेक्शन में से एक केबल ले लो
  • 4
    अपने वीसीआर पर इनपुट कनेक्शन में एक और केबल लें।
  • 5
    अपने टीवी के इनपुट कनेक्शन में शेष केबल लाएं
  • 6
    यदि आप समाक्षीय केबल का उपयोग नहीं करते हैं, तो अपने डिजिटल बॉक्स के आउटपुट से एस-वीडियो केबल को अपने टेलीविज़न के प्रवेश के लिए कनेक्ट करें ट्रांसमिशन को पूरा करने के लिए आपको अपने सफेद और लाल कनेक्टर के साथ ऑडियो केबल का उपयोग करना चाहिए।
  • 7
    यदि आपके डिजिटल बॉक्स या वीसीआर के पास है, तो आरसीए केबल के लाल, सफेद और पीले समापन को अपने टीवी के संबंधित इनपुट के साथ जुड़ें।
  • यदि एस-वीडियो केबल जुड़ा हुआ है, तो आपको केवल लाल और सफेद कनेक्टर (ऑडियो से संबंधित) का उपयोग करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • आरसीए कनेक्टर्स हमेशा एक ही रंग कोड का उपयोग करते हैं: लाल सही ऑडियो चैनल को प्रसारित करता है, बाएं ऑडियो चैनल सफेद करता है, और पीले वीडियो चैनल।
    • यदि आपके पास अलग-अलग कनेक्शनों की कोशिश करने के बाद भी समस्याएं हैं, तो आप अपने केबल सेवा कंपनी को फोन कर सकते हैं और उन्हें इंस्टॉलेशन करने के लिए अपने घर में तकनीशियन भेज सकते हैं। सेवा के लिए एक शुल्क हो सकता है, लेकिन आपके संकेत का सही ढंग से उपयोग करना शुरू करने के लिए इसके लायक होगा।

    चेतावनी

    • सावधानी के रूप में अपने सभी उपकरणों को विद्युत आउटलेट से डिस्कनेक्ट करना सुनिश्चित करें ताकि कनेक्शन में परिवर्तन बिजली आपूर्ति में हानिकारक विविधताओं का उत्पादन न करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके सभी उपकरणों में "श्वास" के लिए कमरा है इलेक्ट्रॉनिक उपकरण में ऊपरी या किनारे का टुकड़ा एक अच्छे कारण के लिए होता है: उन्हें कवर न करें क्योंकि आप हवा की परिसंचरण में उनकी ज़रूरत में दखल देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com