ekterya.com

कंप्यूटर को कैसे कनेक्ट करें

आपने एक नया कंप्यूटर खरीदा है, और केवल एक चीज जो डिजिटल दुनिया के बीच है और आप केबल की एक जोड़ी है हर एक कहाँ जाता है? आजकल, कंप्यूटर से कनेक्ट करना पहले से ज्यादा आसान है - ताकि आप इसे कुछ मिनटों में कर सकें। यह कैसे करना है यह जानने के लिए चरण पढ़ने शुरू करें।

चरणों

हुक अप एक कंप्यूटर चरण 1 नामक छवि
1
अपने उपकरण रखें जहां आप चाहते हैं डिवाइस कनेक्ट करने से पहले, आप अपने जीवन को बहुत आसान बना सकते हैं यदि आप अपने परिधीय डिवाइस डालते हैं, जहां आप उन्हें डालना चाहते हैं और फिर एक से एक के साथ जुड़ना चाहते हैं। एक दूरी पर सब कुछ रखें जहां केबलों को बहुत ज्यादा नहीं खींचना पड़ता है, और किसी आउटलेट या पॉवर पट्टी के पास कंप्यूटर को खुद ही रखें
  • जैसे ही आप डिवाइस कनेक्ट करते हैं, केबल के साथ सावधान रहें और उन्हें उलझा हुआ होने से रोकें
  • सुनिश्चित करें कि सीपीयू एक अच्छी तरह हवादार जगह है। गर्मी कंप्यूटर के घटकों का मुख्य दुश्मन है, इसलिए आपके कंप्यूटर को यथासंभव शांत रखने के लिए सबसे अच्छा है।
  • हुक अप एक कंप्यूटर चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने माउस और कीबोर्ड से कनेक्ट करें सबसे आधुनिक कीबोर्ड और चूहों यूएसबी के माध्यम से जुड़े हुए हैं और कंप्यूटर के सामने या पीछे किसी भी यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट किया जा सकता है। कुछ कीबोर्ड में यूएसबी पोर्ट होते हैं, जहां आप अपने माउस को कनेक्ट कर सकते हैं।
  • पुराने कीबोर्ड और चूहों के पास एक विशेष कनेक्शन था। इन कनेक्शनों का रंग था - कीबोर्ड बैंगनी थे और चूहों के लोग हरे थे, इसलिए अपने कंप्यूटर के पीछे की प्रविष्टियों को देखें
  • कई पुराने कंप्यूटरों को शुरू करने के लिए एक कीबोर्ड की आवश्यकता होती है।
  • हुक अप एक कंप्यूटर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने मॉनिटर से कनेक्ट करें आपके मॉनिटर को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए आपके पास कई विकल्प हैं यदि आपके पास एक समर्पित वीडियो कार्ड स्थापित है, तो आपको अपने मॉनिटर को अपने किसी एक बंदरगाह से कनेक्ट करना होगा। यदि नहीं, तो आप अपने मॉनिटर को मदरबोर्ड पर किसी एक पोर्ट से कनेक्ट कर सकते हैं। मॉनिटर तारों को केवल एक दिशा में जोड़ा जा सकता है, इसलिए उन्हें मजबूर करने की कोशिश न करें।
  • समर्पित वीडियो कार्ड के बंदरगाह आमतौर पर क्षैतिज होते हैं, जबकि मदरबोर्ड के बंदरगाह लंबवत होते हैं।
  • उन तारों का उपयोग करें, जो आपको सबसे अच्छा ध्वनि और वीडियो गुणवत्ता प्राप्त करने की अनुमति दे सकते हैं। आप उपयोग कर सकते हैं सबसे अच्छे केबल वीजीए, डीवीआई और एचडीएमआई हैं। एचडीएमआई और डीवीआई केबल्स बेहतरीन छवि गुणवत्ता वाले हैं।
  • डीवीआई और वीजीए केबल्स को प्रत्येक छोर पर छोटे स्क्रू से सुरक्षित करना चाहिए। यह उन्हें गलती से डिस्कनेक्ट करने से रोकता है। एचडीएमआई केबल्स को यूएसबी केबल के रूप में डाला जाता है।
  • हुक अप एक कंप्यूटर चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने ईथरनेट केबल से कनेक्ट करें (यदि लागू हो)। यदि आप अपने स्थानीय नेटवर्क से ईथरनेट के माध्यम से कनेक्ट होने जा रहे हैं, तो इसे अपने मदरबोर्ड पर कनेक्ट करें। यदि आप वायरलेस रूप से कनेक्ट होने जा रहे हैं, तो आपको अपने मदरबोर्ड या वायरलेस कार्ड के पीछे एंटीना या विशेष कनेक्टर की आवश्यकता होगी।
  • हुक अप एक कंप्यूटर चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    अपने स्पीकर से कनेक्ट करें (यदि लागू हो) यदि आप अपने स्पीकर को अपने कंप्यूटर से जोड़ रहे हैं, तो उन्हें पीठ पर रंग कोड के साथ बंदरगाहों में कनेक्ट करें। अगर आपके पास एक समर्पित साउंड कार्ड है, तो सुनिश्चित करें कि स्पीकर को बेहतर ध्वनि की गुणवत्ता के लिए कनेक्ट कर लें।
  • यदि आपके मॉनीटर के स्पीकर हैं, तो आप मॉनिटर को एक ध्वनि केबल का उपयोग करके कंप्यूटर से कनेक्ट कर सकते हैं। अगर मॉनिटर एचडीएमआई के माध्यम से जुड़ा हुआ है, तो ध्वनि उस केबल के माध्यम से स्थानांतरित किया जाएगा।
  • हुक अप एक कंप्यूटर चरण 6 शीर्षक वाली छवि

    Video: How To Connect Pc To Wifi ! कंप्यूटर में वाई-फाई कैसे कनेक्ट करें !

    Video: बिना डाटा केबल के अपने स्मार्टफोन को कंप्यूटर से कैसे कनेक्ट करें How to connect smartphone to PC

    6
    विद्युत स्रोत को एक विद्युत आउटलेट से कनेक्ट करें बिजली के स्रोत को किसी विद्युत आउटलेट से जोड़ा जाना चाहिए ताकि कंप्यूटर काम कर सके। आपके कंप्यूटर या शक्ति स्रोत के साथ आए केबल का उपयोग करें और उसे किसी विद्युत आउटलेट से कनेक्ट करें
  • अपने कम्प्यूटर को बिजली की सुरक्षा के खिलाफ रखने के लिए, इसे एक अधिभार रक्षक या अतिरिक्त बैटरी में प्लगिंग पर विचार करें।
  • छवि शीर्षक IMG_5085
    7
    अपने केबलों को व्यवस्थित करें यदि आप कर सकते हैं, तो अपने तारों को टाई करने के लिए प्लास्टिक क्लेप्स का उपयोग करें। अपने केबलों को संगठित करने से धूल की मात्रा कम हो जाएगी जो उनके बीच फंस जाता है, और उन्हें साफ करने के लिए आसान बनाता है। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें बहुत तंग नहीं करते हैं और यह सब कुछ आवश्यकतानुसार स्थानांतरित कर सकता है (विशेषकर आपका माउस)।
  • Video: How to connect Bluetooth to PC|कैसे ब्लूटूथ को कंप्यूटर से कनेक्ट करें

    हुक अप एक कंप्यूटर चरण 8 नामक छवि
    8
    अपने कंप्यूटर को चालू करने के बाद अपने अन्य डिवाइस से कनेक्ट करें। प्रिंटर, कैमरे, फ्लैश ड्राइव या अन्य यूएसबी उपकरणों को जोड़ने से पहले, अपने कंप्यूटर को चालू करें और अपने ऑपरेटिंग सिस्टम लोड (विंडोज या ओएस एक्स) को दें। एक बार प्रवेश करने के बाद, आप ये डिवाइस कनेक्ट कर सकते हैं। आपका ऑपरेटिंग सिस्टम उनसे उपयोग करने में सक्षम होने के लिए आवश्यक सॉफ़्टवेयर को स्वचालित रूप से इंस्टॉल करना आरंभ करेगा।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि केबल उलझा नहीं हैं।

    चेतावनी

    • अपने कंप्यूटर के पास पेय (या कोई अन्य तरल) नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com