ekterya.com

Xbox Live से कैसे जुड़ें

यदि आप अपने Xbox 360 के लिए नए गेम डाउनलोड करना चाहते हैं या अपने दोस्तों के साथ ऑनलाइन खेलना चाहते हैं, तो आपको Xbox Live खाते की आवश्यकता होगी। अपने Xbox को इंटरनेट से जोड़ने के लिए और अपना लाइव खाता सेट करने के लिए इस मार्गदर्शिका के चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1

अपने Xbox 360 से कनेक्ट करें
1
निर्धारित करें कि आपका कनेक्शन वायरलेस है या नेटवर्क केबल द्वारा। 360 के नए स्लिम और ई मॉडल में वायरलेस कनेक्शन शामिल है या नेटवर्क केबल के साथ जोड़ा जा सकता है। मूल 360 मॉडल में एक नेटवर्क पोर्ट है, लेकिन आपको एक वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए वायरलेस एडाप्टर की आवश्यकता होगी।
  • यदि आपके पास एक्सबॉक्स के वायरलेस कनेक्शन की तुलना में वायरलेस एडाप्टर का उपयोग किया जाता है तो आपके पास शायद बेहतर संकेत होगा।
  • छवि शीर्षक Xbox लाइव चरण 2 से जुड़ें
    2
    नेटवर्क केबल से कनेक्ट करें यदि आप अपने नेटवर्क से केबल कनेक्शन का उपयोग कर रहे हैं, तो अपने Xbox को अपने रूटर से कनेक्ट करने के लिए एक नेटवर्क केबल का उपयोग करें यदि आपका घर नेटवर्क ठीक से कॉन्फ़िगर किया गया है, तो आपको बस इतना करना होगा
  • कनेक्शन का परीक्षण करने के लिए, 360 को चालू करें। जब आप होम स्क्रीन पर होते हैं, तो गाइड बटन (Xbox का केंद्र बटन) दबाएं। सेटिंग्स, फिर सिस्टम सेटिंग्स और उसके बाद नेटवर्क सेटिंग्स का चयन करें। केबल नेटवर्क स्क्रीन पर, Xbox लाइव के लिए कनेक्शन का परीक्षण करें चुनें।
    शीर्षक वाला चित्र Xbox लाइव से जुड़ें चरण 2 बुलेट 1
  • 3
    वायरलेस के माध्यम से कनेक्ट करें यदि आप एक वायरलेस एडेप्टर का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे यूएसबी पोर्ट के माध्यम से कंसोल के पीछे कनेक्ट करें और ऐन्टेना बढ़ाएं। जब आप काम कर रहे हों तो आपको हरे रंग का प्रकाश दिखाई देगा। विंडो में सेटिंग और फिर सिस्टम सेटिंग्स चुनें नेटवर्क सेटिंग्स का चयन करें और वायरलेस नेटवर्क में आप अपने राउटर का नाम चुन सकते हैं।
  • अपना रूटर चुनने के बाद आपको अपना पासवर्ड टाइप करना होगा यदि आपका वायरलेस नेटवर्क एन्क्रिप्ट किया गया है। एक बार जब आप अपना पासवर्ड दर्ज कर लेंगे, तो 360 स्वचालित रूप से Xbox Live से जुड़ने का प्रयास करेगा।
    शीर्षक वाला चित्र Xbox लाइव से कनेक्ट करें चरण 3 बुलेट 1
  • विधि 2

    एक खाता सेट अप करें
    1

    Video: Jodhpur City Guide | India Travel Video in Rajasthan

    सिल्वर, या फ्री, और गोल्ड के बीच एक अंतर है मुफ्त खातों से आप स्टोर से गेम खरीदने और डाउनलोड करने और अपने प्लेयर स्कोर का ट्रैक रखने की अनुमति देते हैं। यदि आप नेटफ्लिक्स जैसी सेवाओं का उपयोग करना चाहते हैं या ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम खेलते हैं, तो आपको गोल्ड अकाउंट खरीदना होगा।



  • शीर्षक वाला छवि Xbox लाइव से कनेक्ट करें चरण 5
    2
    अपना खाता सेट अप करें नियंत्रण पर गाइड बटन दबाएं। Xbox Live में शामिल हों चुनें फ्री या गोल्ड अकाउंट की सदस्यता लेने के लिए आपको माइक्रोसॉफ्ट आईडी की आवश्यकता होगी। यह पहचान (आईडी) आपके हॉटमेल या मैसेंजर के समान है, यदि आप उन प्रोग्रामों का उपयोग करते हैं
  • यदि आप गोल्ड सब्सक्रिप्शन चाहते हैं तो आपको एक वैध क्रेडिट कार्ड की आवश्यकता होगी।
  • शीर्षक वाला चित्र Xbox लाइव से कनेक्ट करें चरण 6
    3
    एक नाम चुनें जब आप किसी Xbox Live खाते की सदस्यता लेंगे, तो आपको अपना उपयोगकर्ता नाम, या गेमरटैग चुनना होगा। यह अद्वितीय होना चाहिए और इसमें कोई भी आक्रामक सामग्री शामिल नहीं हो सकती।
  • विधि 3

    अपना खाता प्रबंधित करें

    Video: HOW TO WATCH THE KSI VS. LOGAN PAUL FIGHT

    शीर्षक वाला चित्र Xbox लाइव से जुड़ें चरण 7
    1
    अपने गोल्ड अकाउंट को नवीनीकृत करें यदि आप क्रेडिट कार्ड के साथ गोल्ड सदस्यता की सदस्यता लेते हैं, तो यह स्वचालित रूप से नवीनीकृत हो जाएगा और आपके कार्ड पर शुल्क लिया जाएगा। प्रीपेड कोड का उपयोग करने के लिए, गाइड बटन दबाएं और सेटिंग्स चुनें। खाता और उसके बाद खाता प्रबंधन चुनें। अपना गोल्ड खाता चुनें और "कोड रिडीम करें" चुनें उस कोड को दर्ज करें जो आपके प्रीपेड कार्ड पर दिखाई देता है और जिस समय के लिए मान्य है वह आपके खाते में जमा हो जाएगी।
  • 2
    अपने Xbox लाइव गोल्ड खाते को रद्द करें पृष्ठ पर जाएं लाइव खाता अपने कंप्यूटर से आपको अपने Microsoft आईडी के साथ लॉग इन करना होगा Xbox लाइव अनुभाग का चयन करें स्क्रीन के केंद्र में, स्वचालित भुगतान लिंक को चुनें।
  • यदि आपने दो वर्षीय योजना के लिए साइन अप किया है जिसमें Xbox 360 कंसोल भी शामिल है, तो स्वचालित भुगतान रद्द करने से अनुबंध खत्म हो जाएगा और आपको जल्दी रद्द करने के लिए अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com