ekterya.com

Android ब्राउज़र होम पेज को कैसे सेट करें

क्या आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस के ब्राउज़र होम पेज को बदलना चाहते हैं? आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले एप्लिकेशन के आधार पर आपके पास विभिन्न विकल्प उपलब्ध हैं एंड्रॉइड ब्राउज़र एप्लिकेशन आपको पारंपरिक होम पेज कॉन्फ़िगर करने की अनुमति देता है, लेकिन Google क्रोम या मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स नहीं। फिर भी आप इन एप्लिकेशन की एक ही कार्यक्षमता प्राप्त कर सकते हैं और कुछ मामलों में और भी अधिक कर सकते हैं। यह कैसे करना है यह जानने के लिए पहले चरण पर जाएं।

चरणों

विधि 1

अंतर्निहित ब्राउज़र बदलें
शीर्षक वाला छवि एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 1 सेट करें
1
ब्राउज़र खोलें अपनी होम स्क्रीन या एप्लिकेशन सूची पर ब्राउज़र आइकन स्पर्श करें। यह आम तौर पर "इंटरनेट" या "ब्राउज़र" शब्द के साथ एक ग्लोब का चिह्न है
  • यदि आपके फोन में पहले से क्रोम इंस्टॉल है, तो "टिप्स" खंड पर जाएं।
  • एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज स्टेप 2 सेट करें
    2
    मेनू खोलें आप अपने डिवाइस पर "मेनू" बटन दबा सकते हैं या ब्राउज़र विंडो के ऊपरी दाएं कोने में उसके आइकन को स्पर्श कर सकते हैं।
  • एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज स्टेप 3 सेट करें
    3
    "सेटिंग" को स्पर्श करें इससे एक नई स्क्रीन खुल जाएगी जो आपको आपके ब्राउज़र एप्लिकेशन के कई विकल्प कॉन्फ़िगर करने की अनुमति देगा।
  • एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 4 को शीर्षक वाली छवि
    4
    "सामान्य" को टैप करें। एंड्रॉइड ब्राउज़र के कुछ संस्करण में "सामान्य" अनुभाग है पृष्ठ के कॉन्फ़िगरेशन तक पहुंचने के लिए इसे स्पर्श करें। यदि आपके पास यह विकल्प नहीं है, तो अगले चरण पर जाएं।
  • एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज सेट करें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    "होम पेज सेट करें" स्पर्श करें। यह एक पाठ फ़ील्ड खुल जाएगा जहां आप उस पृष्ठ को दर्ज कर सकते हैं, जिसे आप पहली बार ब्राउज़र शुरू करते समय खोलना चाहते हैं।
  • यदि आप उस पन्ने का उपयोग करना चाहते हैं जिस पर आपने खुले हैं, तो "वर्तमान पृष्ठ का उपयोग करें" स्पर्श करें।
  • सुनिश्चित करें कि आपने पता ठीक से दर्ज किया है या पृष्ठ लोड नहीं होगा।
  • एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 6 को शीर्षक वाला इमेज
    6

    Video: गूगल क्रोम: Samsung Galaxy S6 में होमपेज पर रीसेट कैसे

    परिवर्तनों को सहेजने के लिए "ठीक" या "ठीक" स्पर्श करें आपके पास पहले से ही आपके होमपेज सेट अप हैं और यह आपके द्वारा अगली बार अपने ब्राउज़र को पुनरारंभ करने पर खुल जाएगा। चूंकि एंड्रॉइड मल्टीटास्किंग विकल्प की अनुमति देता है, इसलिए यह संभव है कि उस पल में आप जो पृष्ठ देख रहे हैं अगली बार जब आप ब्राउज़र को खोलते हैं तो दिखाई देता है।
  • विधि 2

    एंड्रॉइड के लिए Firefox में होमपेज बदलें


    एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    ओपन फ़ायरफ़ॉक्स फ़ायरफ़ॉक्स मुख पृष्ठ कि सेट किया जाता है परिवर्तित करने के लिए अनुमति नहीं है, लेकिन आप अपने सर्वाधिक देखे गए पृष्ठ या अपने "बुकमार्क" की एक सूची प्रदर्शित करने के लिए कुछ विकल्पों को समायोजित कर सकते हैं। यह आपको जल्दी से यह चुनने की अनुमति देगा कि आप किस पृष्ठ को अपलोड करना चाहते हैं।
  • Video: How to change the home page of a browser? Browser ka home page kaise badle? Hindi video by Kya Kaise

    एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    2
    एक नया टैब खोलें यदि आपके पास पहले से एक वेब पेज खुला है, तो परिवर्तन करने के लिए एक नया टैब खोलें। खिड़की के शीर्ष पर स्थित "टैब" आइकन स्पर्श करें और फिर "+" आइकन। नया टैब कई विकल्प दिखाएगा जिसमें आप पता बार के नीचे चुन सकते हैं। "सर्वाधिक विज़िट किए गए पृष्ठ", "इतिहास", "बुकमार्क" या "पठन सूची"।
  • एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने "सर्वाधिक भ्रमण किए गए पृष्ठों" स्क्रीन पर पृष्ठों को जोड़ें। पृष्ठों को जोड़ने के लिए खाली बॉक्स में "+" आइकन पर क्लिक करें एक नई विंडो आपके सबसे अधिक देखी गई पृष्ठों और एक खोज बॉक्स के साथ एक पते को मैन्युअल रूप से दर्ज करने के साथ खुल जाएगी।
  • आप नीचे दिए गए "संपादित करें" का चयन करके अपने "सर्वाधिक विज़िट किए गए पृष्ठ" स्क्रीन पर मौजूदा पृष्ठ को बदल सकते हैं और नीचे दिए गए "संपादित करें" का चयन कर सकते हैं।
  • एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 10 सेट करें
    4
    अपने "बुकमार्क" सूची में पृष्ठों को जोड़ें। वेब को फ़ायरफ़ॉक्स के साथ ब्राउज़ करते हुए आप अपने "बुकमार्क्स" को किसी भी पेज पर जोड़ सकते हैं। यह आपको आसानी से बाद में उन तक पहुंचने की अनुमति देगा।
  • "बुकमार्क" में किसी पृष्ठ को सहेजने के लिए, ब्राउज़र में पृष्ठ खोलें और फिर ऊपरी दाएं कोने में "मेनू" बटन स्पर्श करें अपने "बुकमार्क" सूची में पृष्ठ जोड़ने के लिए रिक्त स्टार आइकन (☆) को स्पर्श करें।
  • बाद में उन्हें चुनना आसान बनाने के लिए अपने पसंदीदा पृष्ठों के साथ अपने "बुकमार्क्स" को भरें
  • एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    5
    होम पेज के रूप में अपने "सर्वाधिक भ्रमण किए गए पृष्ठों" या "बुकमार्क" सेट करें। अब जब आपने उन स्क्रीन को कुछ वेब पेजों से भर दिया है, तो आप उन्हें नए टैब खोलने पर डिफ़ॉल्ट रूप से प्रदर्शित कर सकते हैं या पहली बार ब्राउज़र शुरू कर सकते हैं।
  • "मेनू" बटन स्पर्श करें और "सेटिंग" चुनें। "अनुकूलित करें" टैप करें और फिर "प्रारंभ करें" उस टैब का चयन करें जिसे आप डिफ़ॉल्ट रूप से इसे स्पर्श करके और डिफ़ॉल्ट रूप से "कॉन्फ़िगर करें" चुनकर दिखाना चाहते हैं।
  • यह एक एकल होम पेज बनाने से बेहतर है, क्योंकि आपके पास सिर्फ एक अतिरिक्त "टच" के साथ कई विकल्प उपलब्ध हैं
  • युक्तियाँ

    • एंड्रॉइड के लिए क्रोम आपको प्रारंभ पृष्ठ सेट अप करने की अनुमति नहीं देता है। इसके बजाय, यह आपके ब्राउज़िंग की आदतों के आधार पर सुझाए गए पृष्ठों का चयन प्रदर्शित करेगा। यदि आप आमतौर पर अपने मुखपृष्ठ के रूप में एक खोज इंजन सेट अप करते हैं, तो Google पर खोज करने के लिए क्रोम पता बार में अपनी खोज दर्ज करें।

    चेतावनी

    • आप बिना अपने Android मुखपृष्ठ परिवर्तन कोई कार्यवाही नहीं करते हैं, तो आप मैलवेयर किसी तरह का हो सकता है, तो यह आपके डिवाइस पर एक वायरस स्कैन चलाने के लिए अच्छा विचार हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com