ekterya.com

डेस्कटॉप या लैपटॉप पर निशुल्क Xbox लाइव खाता कैसे सेट करें

यह आपके डेस्कटॉप या लैपटॉप कंप्यूटर से निशुल्क Xbox लाइव खाता सेट अप करने के बारे में एक संक्षिप्त ट्यूटोरियल है। ये उन लोगों के लिए बहुत बुनियादी निर्देश हैं जो कम्प्यूटर विशेषज्ञ नहीं हैं।

चरणों

एक पीसी या लैपटॉप चरण 1 पर निशुल्क Xbox लाइव खाता सेट करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने कंप्यूटर पर एक इंटरनेट सत्र खोलें लिखना अपने इंटरनेट ब्राउज़र के पता बार में account.live.com और "एन्टर" दबाएं।
  • एक पीसी या लैपटॉप चरण 2 पर निशुल्क Xbox लाइव खाता सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपको लॉगिन करने के लिए एक स्क्रीन दिखाई देनी चाहिए यदि आपके पास पहले से Hotmail, SkyDrive या Windows Phone खाता है, तो आप अपने ईमेल पते और अपने खाते के पासवर्ड का उपयोग करके साइन इन कर सकते हैं। यदि आपके पास इनमें से कोई भी खाता नहीं है, तो टेक्स्ट फ़ील्ड रिक्त छोड़ दें और Microsoft खाता बनाने के लिए स्क्रीन के निचले दाहिनी ओर "अभी अभी रजिस्टर करें" हाइपरलिंक पर क्लिक करें।
  • एक पीसी या लैपटॉप चरण 3 पर निशुल्क Xbox लाइव खाता सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपना नाम, जन्मतिथि और लिंग दर्ज करें। यदि आपके पास पहले से Gmail या Yahoo! में एक ईमेल खाता है, तो आप इसे अपने नए खाते के लिए उपयोगकर्ता नाम के रूप में उपयोग कर सकते हैं यदि आप चाहें यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो पासवर्ड बनायें, इसकी पुष्टि करने के लिए उसे दोबारा दर्ज करें और "अगला" पर क्लिक करें नोट: इस बिंदु पर आपके पास "उपयोगकर्ता नाम" फ़ील्ड के नीचे हाइपरलिंक "या नया ईमेल पता प्राप्त करें" पर क्लिक करके Hotmail या Live खाता बनाने का विकल्प होगा।
  • एक पीसी या लैपटॉप चरण 4 पर निशुल्क Xbox लाइव खाता सेट करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: कैसे पीसी पर सेटअप XBOX प्ले कहीं भी कार्यक्रम के लिए (Xbox वन ट्यूटोरियल)

    4
    यदि आप अपना पासवर्ड भूल गए या भूल गए हैं, तो निम्न स्क्रीन का प्रयोग आवश्यक जानकारी दर्ज करने के लिए किया जाता है। एक फ़ोन नंबर दर्ज करें, जिसमें वे आपसे संपर्क कर सकते हैं, एक सुरक्षा प्रश्न चुन सकते हैं और जवाब लिख सकते हैं। अपना देश और ज़िप कोड दर्ज करें और "अगला" पर क्लिक करें।
  • Video: कैसे मुफ्त के लिए एक्सबॉक्स लाइव हो जाओ करने के लिए - (360 और Xbox वन)

    एक पीसी या लैपटॉप चरण 5 पर निशुल्क Xbox लाइव खाता सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    फिर आपको यह पुष्टि करनी होगी कि आप स्क्रीन पर आने वाले वर्णों को टाइप करके जंक मेल भेजने के लिए एक स्वचालित प्रोग्राम नहीं हैं। यदि आप उन्हें नहीं पढ़ सकते हैं, तो "न्यू" हाइपरलिंक पर क्लिक करें जो ऊपर नए अक्षर दिखाते हैं या "ध्वनि" हाइपरलिंक पर उन्हें सुनने के लिए (ध्वनि या स्पीकर सक्षम होना चाहिए) पर क्लिक करें। यदि आप Microsoft प्रचार ऑफ़र के साथ ईमेल प्राप्त नहीं करना चाहते हैं तो चेक बॉक्स को अनचेक करना सुनिश्चित करें जानकारी की समीक्षा करने के लिए हाइपरलिंक्स "माइक्रोसॉफ्ट सर्विस एग्रीमेंट" और "गोपनीयता और कुकीज़ वक्तव्य" पर क्लिक करें एक बार जब आप प्रत्येक एक बार पढ़ते हैं और "मैं स्वीकार करता हूं" क्लिक करने पर व्यक्तिगत विंडो बंद करें
  • एक पीसी या लैपटॉप चरण 6 पर निशुल्क Xbox लाइव खाता सेट करें शीर्षक वाला छवि
    6
    फिर आपको यह पुष्टि करनी होगी कि आपकी जानकारी सही है और अपना ईमेल पता सत्यापित करें। अगर सब कुछ ठीक है, तो शीर्ष पर "हाइपरलिंक पर अपना ईमेल पता सत्यापित करें" पर क्लिक करें नोट: यदि आपको किसी भी डेटा में सुधार करने की आवश्यकता है, तो पहले उनसे जुड़े हाइपरलिंक्स पर क्लिक करें।
  • एक पीसी या लैपटॉप चरण 7 पर निशुल्क Xbox लाइव खाता सेट करें शीर्षक वाला चित्र



    7
    निम्नलिखित स्क्रीन मेल सत्यापन स्क्रीन हैं "मेल भेजें" पर क्लिक करें और एक पुष्टिकरण संदेश दिखाई देगा।
  • एक पीसी या लैपटॉप चरण 8 पर निशुल्क Xbox लाइव खाता सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने ईमेल खाते पर नेविगेट करें, Microsoft खाता टीम से संदेश खोलें और नीले बॉक्स पर क्लिक करें जो "सत्यापित करें" "। एक और खिड़की यह पुष्टि करेगी कि आपने अपना ईमेल पता सत्यापित किया है।
  • एक पीसी या लैपटॉप चरण 9 पर निशुल्क Xbox लाइव खाता सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    आपने अभी तक अपना माइक्रोसॉफ्ट खाता सफलतापूर्वक बनाया है। अब आपको अपना Xbox Live खाता बनाना होगा। ऐसा करने के लिए, एक नया टैब या विंडो खोलें, लिखिए पता बार में Xbox.com और "Enter" दबाएं। स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर "अभी जुड़ें" पर क्लिक करें।
  • एक पीसी या लैपटॉप चरण 10 पर निशुल्क Xbox लाइव खाता सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    "एक्सबॉक्स लाइव गोल्ड में शामिल हों" पर क्लिक करें।
  • एक पीसी या लैपटॉप चरण 11 पर निशुल्क Xbox लाइव खाता सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    11
    अगली स्क्रीन पर, आपके द्वारा हाल ही में बनाए गए Microsoft खाते का ईमेल पता दर्ज करें एक बार जब आपने "Xbox लाइव उपयोग की शर्तें" और "गोपनीयता कथन" का चयन किया है, तो अपना देश चुनें और "मैं स्वीकार करें" पर क्लिक करें।
  • एक पीसी या लैपटॉप चरण 12 पर निशुल्क Xbox लाइव खाता सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    12
    बधाई! आपने अपने निशुल्क Xbox लाइव खाते की स्थापना की है! आपका स्वयं-जनरेट किया गया "गेमरटैग" स्क्रीन के ऊपरी दाएं भाग में दिखाई देगा। स्क्रीन के बाईं ओर स्थित बॉक्स अन्य विकल्पों के साथ भी इसे दिखाएगा। ध्यान दें: आप अपना "गेमरटैग" बिना शुल्क के एक बार बदल सकते हैं। अब आप अपने खाते को "गोल्ड" में अपग्रेड कर सकते हैं, अपना अवतार कस्टमाइज़ कर सकते हैं या अपने Xbox से कनेक्ट कर सकते हैं और खेलना शुरू कर सकते हैं। मज़े करो!
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपना सुरक्षा प्रश्न बनाने जा रहे हैं, तो अगले कुछ महीनों में कुछ ऐसी चीजों का उपयोग करना बेहतर होगा, जो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसे नहीं भूलेंगे। उदाहरण के लिए, "आपके बड़े भाई का दूसरा नाम क्या है?" यह "आपकी पसंदीदा फिल्म क्या है?" से बेहतर है

    चेतावनी

    • कुछ लोगों ने लेखन करते समय ब्राउज़िंग त्रुटियों की सूचना दी है से पहले account.live.com और आपके ब्राउज़र के पता बार में Xbox.com
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com