ekterya.com

आपके कंप्यूटर के वीडियो कार्ड की तकनीकी विशिष्टताओं को कैसे पता करें

आपको उस वीडियो कार्ड के तकनीकी विवरण याद नहीं हैं जो आपके कम्प्यूटर में खरीदा था, और आपको कार्ड को शारीरिक रूप से देखने के लिए बॉक्स खोलने के लिए आलसी महसूस होता है? क्या आप एक नया कार्ड खरीदना चाहते हैं, लेकिन यह नहीं पता कि आपके कंप्यूटर को कौन से विशिष्टताओं के साथ संगत होना चाहिए? एक यूजर इंटरफेस से आपके वीडियो कार्ड की तकनीकी जानकारी जानना बहुत आसान है जो इसे स्क्रीन पर प्रदर्शित करता है। नोट: यह लेख विंडोज एक्सपी, विंडोज विस्टा और विंडोज 7 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने के लिए लिखा गया है।

चरणों

वीडियो कार्ड चश्मा चरण 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
डेस्कटॉप से, कर्सर को टास्कबार पर ले जाएं और बाएं कोने में "प्रारंभ" बटन पर क्लिक करें (विंडोज के सबसे हाल के संस्करणों में, बहुरंगा ध्वज के साथ आइकन)। यह प्रोग्राम, सहायक उपकरण और स्थानों को खोलने के लिए कई विकल्प प्रदर्शित करेगा।
  • शीर्षक वाला चित्र वीडियो कार्ड स्पेक्स खोजें चरण 2
    2
    किंवदंती "रन" के साथ एक बटन को ढूंढें, जो आमतौर पर "खोज" बार के निकट मेनू के नीचे दिखाई देता है लेकिन अगर प्रारंभिक विकल्पों में या बटन उपलब्ध है, तो खोज बार में "चलाएं" टाइप करें और आपके लिए प्रोग्राम ढूंढें।
  • Video: Steve Hoffman Karatbars Opportunity Presentation 2017 Steve Hoffman

    शीर्षक वाला चित्र वीडियो कार्ड स्पेक्स खोजें चरण 3
    3
    एक बार जब आप "रन" पर क्लिक करते हैं, तो एक छोटा डायलॉग बॉक्स आपकी स्क्रीन के निचले कोने में, सफेद पृष्ठभूमि और खोज बार या कमांड के साथ दिखाई देगा।
  • Video: GETTING STARTED ON YOUTUBE | WHAT I'VE LEARNED SO FAR FOR NEW YOUTUBER

    शीर्षक वाला चित्र वीडियो कार्ड स्पेक्स खोजें चरण 4
    4
    पट्टी के स्थान पर "dxdiag" (उद्धरण चिह्नों के बिना) टाइप करें, और अपने कीबोर्ड पर `एन्टर` कुंजी दबाएं, या "ओके" पर क्लिक करें।



  • शीर्षक वाला चित्र वीडियो कार्ड स्पेक्स खोजें चरण 5
    5
    `एन्ट` दबाए जाने के बाद, डायरेक्टएक्स डायग्नोस्टिक टूल शीर्षक वाली एक विंडो दिखाई देगी। कई टैब पाठ्यक्रम के विभिन्न पहलुओं पर विशेष जानकारी के साथ प्रदर्शित स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे।
  • शीर्षक वाला चित्र वीडियो कार्ड स्पेक्स खोजें चरण 6
    6
    स्क्रीन के रूप में पहचान किए गए टैब पर क्लिक करें यह विकल्प आपको आपके कंप्यूटर के डिस्प्ले के घटकों को जानने की अनुमति देगा।
  • वीडियो कार्ड चश्मा चरण 7 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    7

    Video: Loudest Bluetooth Speaker(Trouble your Neighbours)- Unboxing and Review

    डेटा `प्रदर्शन` टैब में प्रदर्शित देखते समय, आप `डिवाइस` है कि आप अपने वीडियो कार्ड के सभी तकनीकी विशिष्टताओं और ड्राइवरों है कि वर्तमान में उस कार्ड के लिए स्थापित कर रहे हैं बता देंगे के शीर्षक के साथ एक अनुभाग मिल जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • कई प्रोग्राम भी हैं जो आप Google पर खोज सकते हैं और वे आपके वीडियो कार्ड और सॉफ्टवेयर के अन्य प्रमुख तत्वों के विवरण जानने में आपकी सहायता करेंगे।

    चेतावनी

    Video: Essential Scale-Out Computing by James Cuff

    • नैदानिक ​​उपकरण डायलॉग बॉक्स में सेटिंग्स बदलने से आपके कंप्यूटर पर गंभीर त्रुटियों या संशोधनों का कारण हो सकता है।
    • अगर आपको इस प्रक्रिया का पालन करके अपने वीडियो कार्ड की तकनीकी विशिष्टताओं को नहीं मिल सकता है, तो जानकारी के लिए कार्ड या आपकी टीम के निर्माताओं से पूछें, और google.com पर अधिक जानकारी देखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com