ekterya.com

Xbox लाइव से संपर्क कैसे करें

यदि आपके पास Xbox लाइव के साथ कोई समस्या है या सेवा के बारे में कोई प्रश्न हैं, तो आप अतिरिक्त सहायता के लिए या किसी प्रतिनिधि से बात करने के लिए सीधे Xbox लाइव से संपर्क कर सकते हैं। Xbox लाइव से संपर्क कैसे करें यह जानने के लिए इस आलेख में वर्णित चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1

आधिकारिक Xbox विधि का उपयोग करें
शीर्षक से छवि Xbox Live चरण 1 से संपर्क करें
1
में एक्सबॉक्स संपर्क मुखपृष्ठ पर जाएं https://support.xbox.com/es-es/contact-us?xr=shellnav.
  • शीर्षक से छवि Xbox लाइव चरण 2 से संपर्क करें
    2
    उस श्रेणी पर क्लिक करें जो Xbox Live के साथ आपके संदेह या समस्या का सबसे अच्छा वर्णन करता है। आप "Xbox 360", "मेरा खाता" और "बिलिंग" के बीच चयन कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप अपना Xbox Live सदस्यता रद्द करना चाहते हैं, तो "मेरा खाता" पर क्लिक करें।
  • छवि शीर्षक से संपर्क Xbox लाइव चरण 3
    3
    "Xbox लाइव" अनुभाग में ब्राउज़ करें।
  • शीर्षक से छवि Xbox लाइव चरण 4 से संपर्क करें
    4
    उस लिंक पर क्लिक करें जो Xbox लाइव के साथ आपकी समस्या की प्रकृति का सबसे अच्छा वर्णन करता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास Xbox Live के साथ कनेक्शन समस्या है, तो "कनेक्शन" पर क्लिक करें पेज अपडेट हो जाएगा और आपको कई संपर्क विकल्प दियेगा।
  • शीर्षक से छवि Xbox लाइव चरण 5 से संपर्क करें
    5

    Video: Chor bazar Delhi Exposed //देखिए चोर बाजार की हकीकत,अभी तक आपने नहीं देखा होगा

    उस ऐप पर क्लिक करें जिसे आप Xbox Live प्रतिनिधि से बात करने के लिए उपयोग करना चाहते हैं सबसे आम तरीके लाइव चैट, समर्थन मंच, ट्विटर और फोन के माध्यम से समर्थन करते हैं।
  • छवि शीर्षक से संपर्क करें Xbox Live चरण 6
    6
    Xbox Live प्रतिनिधि से संपर्क करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें उदाहरण के लिए, यदि आप चैट चुनते हैं तो आपको अपने Microsoft उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड से लॉग इन करने के लिए कहा जाएगा, जबकि आप ट्विटर विकल्प चुनते हैं, तो आपको ट्विटर पर आधिकारिक Xbox समर्थन पृष्ठ पर ले जाया जाएगा।
  • विधि 2

    Xbox समर्थन फ़ोरम का उपयोग करें
    शीर्षक से छवि Xbox लाइव चरण 7 से संपर्क करें
    1
    तकनीकी सहायता मंचों के मुख्य पृष्ठ पर जाएं https://forums.xbox.com/.



  • शीर्षक से छवि Xbox Live चरण 8 से संपर्क करें
    2

    Video: गर्भावस्था में संभोग के दौरान शिशु कैसा महसूस करता है/during pregnancy how baby feels while doing SX

    "Xbox समर्थन फ़ोरम" पर क्लिक करें
  • शीर्षक से छवि Xbox लाइव चरण 9 से संपर्क करें
    3
    आपकी समस्या की प्रकृति का सर्वोत्तम वर्णन करने वाले सबमेनू पर क्लिक करें आप चुन सकते हैं दो श्रेणियां "नेटवर्किंग हार्डवेयर सूचना" और "Xbox 360 समर्थन" हैं।
  • शीर्षक से छवि Xbox लाइव चरण 10 से संपर्क करें
    4
    मंच के माध्यम से ब्राउज़ करें और धागे पर क्लिक करें जो आपके संदेह के समान है। उदाहरण के लिए, यदि आपके कंसोल से Xbox Live के साथ कनेक्शन समस्या है, तो Xbox लाइव के साथ अपनी समस्या के समाधान देखने के लिए "Xbox Live से कनेक्ट करना" पर क्लिक करें।
  • यदि आपकी श्रेणी की कोई भी श्रेणी नहीं है जो आपकी समस्या की प्रकृति से मेल खाती है, तो आप अपने Microsoft खाते के साथ लॉग इन करने के बाद मंच में एक नया प्रश्न या संदेश पोस्ट कर सकते हैं। एक Xbox प्रतिनिधि या अन्य Xbox Live उपयोगकर्ता आपके संदेश को शीघ्र ही जवाब देंगे
  • विधि 3

    फ़ोन से एक्सबॉक्स से संपर्क करें
    छवि शीर्षक से Xbox Live चरण 11 संपर्क करें
    1
    Xbox तकनीकी सहायता को कॉल करें आप मुख्य सपोर्ट पेज पर अपना देश का नंबर पा सकते हैं। संपर्क केंद्र सोमवार से शुक्रवार 9 बजे से खुला रहता है। 5 बजे सुबह ईएसटी।
  • शीर्षक से छवि Xbox Live चरण 12 से संपर्क करें
    2
    दिशा-निर्देशों के लिए प्रतीक्षा करें और फिर पंक्ति में छः गुणा संख्या को डायल करें।
  • शीर्षक से छवि Xbox Live चरण 13 से संपर्क करें
    3
    आपके कॉल के उत्तर देने के लिए Xbox प्रतिनिधि के लिए ऑनलाइन प्रतीक्षा करें। औसत प्रतीक्षा समय 23 मिनट है ।
  • युक्तियाँ

    • कुछ उपयोगकर्ताओं के अनुसार, जो अक्सर Xbox Live से संपर्क करते हैं, लाइव चैट एक Xbox प्रतिनिधि से संपर्क करने का सबसे तेज़ तरीका है। चैट सुविधा तक पहुंचने के लिए विधि में वर्णित चरणों का पालन करें। ।
    • Xbox Live से संप्रेषण करने से पहले, Xbox समर्थन मंच को ब्राउज़ करके अपनी समस्या को हल करने का प्रयास करें https://forums.xbox.com/xbox_forums/xbox_support/default.aspx. ज्यादातर मामलों में, आप एक प्रतिनिधि से संपर्क किए बिना अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं

    चेतावनी

    • अभी के लिए, ट्विटर ही एकमात्र सामाजिक नेटवर्क है जिसके माध्यम से आप Xbox समर्थन से संपर्क कर सकते हैं। जबकि Xbox के पास एक आधिकारिक फेसबुक पेज है, आप उनसे संपर्क नहीं कर सकते या उन्हें एक संदेश भेज सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com