ekterya.com

MP4 कनवर्टर के साथ एमपीवी को एमपीवी कन्वर्ट करने के लिए कैसे करें

एमपी 4 वीडियो प्रारूप डिजिटल ऑडियो और वीडियो को स्टोर करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक बहुत सामान्य स्वरूप है, लेकिन इसका उपयोग अन्य जानकारी जैसे उपशीर्षक और छवियों को संग्रहीत करने के लिए भी किया जा सकता है

AVI वीडियो प्रारूप (अंग्रेजी ऑडियो वीडियो इंटरलीव या ऑडियो वीडियो इंटरलीव्ड अपनी परिवर्णी शब्द के लिए) माइक्रोसॉफ्ट द्वारा विकसित मल्टीमीडिया जानकारी संग्रहीत किसी भी Windows ओएस के लिए सेवा करने के लिए के लिए एक प्रारूप है। AVI फ़ाइलों में अक्सर एक कंटेनर में ऑडियो और वीडियो फाइल होती हैं जो सिंक्रनाइज़ ऑडियो और वीडियो प्लेबैक की अनुमति देता है।

एमपी 4 फाइलों को एवीआई में परिवर्तित करने के लिए आप "एमपी 4 कनवर्टर" का उपयोग कर सकते हैं यह कनवर्टर कई अन्य प्रारूपों के साथ काम करता है: एमपी 4, एमकेवी, एवीआई, वीओबी, एफएलवी, एमओवी, एमपीईजी, एमपीईजी 4 आदि।

चरणों

एमटीपी 4 कनवर्टर के साथ एवी को कन्वर्ट एमपी 4 शीर्षक वाला छवि 1 चरण
1
मुक्ति MP4-कनवर्टर. स्थापना प्रक्रिया बहुत तेज और सरल है इस कनवर्टर में कोई वायरस नहीं है, स्पायवेयर या मैलवेयर है, समीक्षा की गई थी और इसे download.com, softpedia.com, आदि जैसी साइटों द्वारा अनुमोदित किया गया था। हालांकि, यदि आप मुफ्त संस्करण डाउनलोड करते हैं, तो आप केवल फ़ाइल के "60 सेकंड" में कनवर्ट कर सकते हैं।
  • एमटीपी 4 कनवर्टर के साथ एवि के लिए कनवर्ट एमपी 4 शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एमपी 4-कनवर्टर को खोलें और उस पर क्लिक करें जहां "फाइल चुनें" कहते हैं। आपको उन सभी एमपी 4 वीडियो फ़ाइलों को चुनना होगा जिन्हें आप परिवर्तित करना चाहते हैं।
  • एमटीपी 4 कनवर्टर के साथ एवी के लिए कन्वर्ट एमपी 4 शीर्षक वाला चित्र 3
    3



    "सेटिंग्स" पर जाएं और एवीआई / डिवएक्स को वीडियो फ़ाइल के लिए एन्कोडर के रूप में चुनें। कई वीडियो सेटिंग्स आप से चुन सकते हैं, जैसे: "एवीआई / डिवएक्स" जो वीडियो का मूल आकार, "टीवी के लिए वीडियो (640x480)" या "मोबाइल के लिए वीडियो (320x240)" रखता है। और विंडो बंद करें
  • एमटीपी 4 कनवर्टर के साथ एवी को कन्वर्ट एमपी 4 शीर्षक वाला छवि 4 चरण
    4
    उस बटन पर क्लिक करें जो MP4 से AVI कन्वर्ट करने के लिए "कन्वर्ट" कहता है कार्यक्रम सूची में सभी वीडियो परिवर्तित करना शुरू करेगा। आप एक ही समय में कई फाइलों को कनवर्ट कर सकते हैं।
  • एमटीपी 4 कनवर्टर के साथ एवी के लिए कन्वर्ट एमपी 4 शीर्षक वाला छवि 5
    5
    परिवर्तित फ़ाइलों को देखने के लिए, आउटपुट फ़ोल्डर पर नेविगेट करें। यह डिफ़ॉल्ट रूप से "C: " डिस्क पर "कन्वर्ट किया गया" फ़ोल्डर होगा। यदि आप चाहें तो आप एक अन्य आउटपुट फ़ोल्डर का चयन कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • किसी भी वीडियो को अपने आईपॉड, आईपैड या आईफ़ोन में कनवर्ट और कॉपी करके बटन पर क्लिक करके "आइपॉड कॉपी करें" कहता है।
    • यूट्यूब वीडियो को एमपी 3, एमपी 4 या अन्य प्रारूपों में डाउनलोड और कनवर्ट करने के लिए एमपी 4-कनवर्टर यूट्यूब रिपर प्रोग्राम का उपयोग करें।
    • अपनी फ़ाइलों को परिवर्तित करने से पहले अपने कंप्यूटर पर सभी एप्लिकेशन बंद करें इससे प्रोग्राम को तेज़ी से काम करना होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com