ekterya.com

विंडोज मूवी मेकर कैसे स्थापित करें

विंडोज मूवी मेकर एक हल्का और निशुल्क वीडियो संपादक प्रोग्राम है जो सभी माइक्रोसॉफ्ट विंडोज प्रयोक्ताओं के लिए उपलब्ध है। आप त्वरित संपादन कर सकते हैं और अपने काम को वेब पर प्रकाशित कर सकते हैं या इसे एक डीवीडी पर जला सकते हैं। इसे स्थापित करने के बारे में जानने के लिए चरण 1 से देखें और कुछ मिनटों में आप अपने स्वयं के वीडियो संपादित कर रहे होंगे।

चरणों

इंस्टॉल करें विंडोज मूवी मेकर चरण 1 को खोलें
1
जांचें कि क्या Windows मूवी मेकर पहले ही स्थापित है या नहीं। विंडोज़ के पुराने संस्करण में विंडोज मूवी मेकर पहले से स्थापित है - हालांकि, नए संस्करणों में आपको मैन्युअल रूप से इसे स्थापित करने की आवश्यकता होगी।
  • विंडोज विस्टा विंडोज मूवी मेकर 6.0 के साथ आता है।
  • विंडोज़ एक्सपी में विंडोज मूवी मेकर 2.1 शामिल है
  • विंडोज 7 और 8 उपयोगकर्ताओं को विंडोज मूवी मेकर 2012 डाउनलोड करना होगा।
  • इंस्टॉल करें विंडोज मूवी मेकर चरण 2 के नाम से छवि
    2



    मूवी मेकर डाउनलोड करें आप Windows Live Essentials (और उसके ऐसे प्रोग्राम का पैकेज जिसमें मूवी निर्माता, फोटो गैलरी और Windows Live Mail शामिल हैं) डाउनलोड करने या केवल मूवी मेकर डाउनलोड करने के बीच निर्णय ले सकते हैं। दोनों विकल्प माइक्रोसॉफ्ट वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।
  • विंडोज मूवी मेकर 2.6 को अन्य वेब पेजों से डाउनलोड किया जा सकता है, लेकिन यह केवल माइक्रोसॉफ्ट पेज से प्राप्त करने के लिए सिफारिश की गई है विंडोज के नए संस्करणों में संभव है कि मूवी मेकर 2.6 सही तरीके से काम नहीं करता है।
  • Video: HOW TO MAKE PPT TO VIDEO - पॉवरपॉइंट से विडियो कैसे बनाते है [हिंदी]

    Video: Shaniwar Wada Pune (शनिवार वाडा पुणे) Haunted Palace - Fort history (short movie - documentary)

    इंस्टॉल करें विंडोज मूवी मेकर चरण 3 स्थापित करें
    3

    Video: हिंदी में [हिंदी] सर्वश्रेष्ठ विंडोज मूवी ट्यूटोरियल

    इंस्टॉलर चलाएं जब आप इंस्टॉलर चलाते हैं, तो आपके पास सभी Windows Live Essentials प्रोग्राम स्थापित करने का विकल्प होगा या आप चाहते हैं कि प्रोग्राम का चयन करें। यदि आप प्रोग्राम का चयन करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि मूवी मेकर उनमें से एक है।
  • इंस्टॉल करें विंडोज मूवी मेकर चरण 4 में छवि
    4
    वीडियो संपादन प्रारंभ करें अब जब स्थापना पूर्ण हो गई है, तो आप अपने प्रारंभ मेनू से मूवी निर्माता खोल सकते हैं, अपने डेस्कटॉप पर सीधी पहुंच या "मूवी मेकर" के रूप में खोज सकते हैं। यदि आप मूवी मेकर से अधिक का लाभ उठाने की युक्तियों की तलाश कर रहे हैं, तो इस गाइड को देखें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com