ekterya.com

पीजीजी फ़ाइल में एक जेपीजी फ़ाइल कैसे परिवर्तित करें

क्या आपके पास एक जेपीजी छवि है जिसे आपको पीएनजी में बदलने की आवश्यकता है? यद्यपि आप बेहतर गुणवत्ता प्राप्त करेंगे यदि आप मूल संस्करण को पीएनजी में कनवर्ट करने का प्रबंधन करते हैं, अगर आपके पास इसकी पहुंच नहीं है, तो आपकी जेपीजी फ़ाइल को रूपांतरित करने के कई तरीके हैं। यह कैसे करना है यह जानने के लिए नीचे 1 कदम पढ़ें।

चरणों

विधि 1

एक छवि संपादक का उपयोग करें
चित्र शीर्षक पीएनजी को पीएनजी चरण 1
1
अपनी छवि संपादन प्रोग्राम में जेपीजी खोलें। यह एक मूल और मुफ्त कार्यक्रम हो सकता है जैसे कि पेंट या एडोब फोटोशॉप जैसे जटिल कार्यक्रम। अंतिम परिणाम समान होगा
  • जेपीजी को परिवर्तित करने के बजाय छवि के स्रोत को ढूंढने पर विचार करें संपीड़न के समय JPG फ़ाइलों को संकुचित और गुणवत्ता के नुकसान से ग्रस्त हैं। इसका मतलब यह है कि जब आप उन्हें पीएनजी में परिवर्तित करते हैं तो आपको उच्च गुणवत्ता की छवि नहीं मिलेगी। सर्वोत्तम गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए, स्रोत छवि प्राप्त करना और इसे पीएनजी फ़ाइल के रूप में सहेजना बेहतर होगा।
  • पीएनजी चरण 2 में कन्वर्ट जेपीजी शीर्षक वाला छवि
    2
    "फाइल" पर क्लिक करें और "इस रूप में सहेजें" का चयन करें। मूल फ़ाइल की एक प्रतिलिपि बनाई जाएगी और यह आपको एक नया प्रारूप स्थापित करने की अनुमति देगा। अपनी फ़ाइल को एक नाम दें जो आपको परिवर्तित फ़ाइल की पहचान करने में मदद करेगी।
  • चित्र शीर्षक पीएनजी को पीएनजी से बदलना चरण 3
    3
    एक प्रारूप का चयन करें "के रूप में सहेजें" या "प्रारूप" ड्रॉप-डाउन मेनू में, फ़ाइल प्रारूप के रूप में पीएनजी चुनें। सहेजें पर क्लिक करें जब आप फ़ाइल को सहेजते हैं, तो यह एक पीएनजी छवि बन जाएगी।
  • विधि 2

    ऑनलाइन सेवा का उपयोग करें
    चित्र शीर्षक पीएनजी को पीएनजी चरण 4
    1
    एक ऑनलाइन रूपांतरण सेवा देखें ऑनलाइन रूपांतरण सेवाओं की एक विस्तृत विविधता है जो आपके लिए छवि फ़ाइलों को परिवर्तित कर सकती है। यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप किसी ऐसे कंप्यूटर का उपयोग करने जा रहे हैं जिसमें छवि संपादन के लिए कोई पहुंच योग्य प्रोग्राम नहीं है। सबसे लोकप्रिय सेवाओं में से कुछ हैं:
    • Zamzar
    • ऑनलाइन-Convert
    • PictureResize
  • चित्र शीर्षक पीएनजी को पीएनजी से बदलें चरण 5
    2
    अपनी फाइल अपलोड करें यह प्रक्रिया आपके द्वारा उपयोग की जा रही सेवा के आधार पर भिन्न होगी, लेकिन सामान्य तौर पर आप अपने कंप्यूटर से कोई भी JPG छवि अपलोड कर सकते हैं। कुछ सेवाएं आपको उस छवि को अपलोड करने के बजाय वेब पर मौजूद छवियों के लिए यूआरएल को शामिल करने की अनुमति देती हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप उन छवियों को अपनी छवि अपलोड करने में सहज महसूस करते हैं यद्यपि सबसे अधिक आपकी रक्षा करने के लिए एक मौजूदा गोपनीयता नीति है, विश्वास एक महत्वपूर्ण कारक है। यदि छवियों को आपकी सुरक्षा के लिए जोखिम है या अत्यधिक व्यक्तिगत है, तो उन्हें किसी अन्य विधि का उपयोग करने में बदलने के लिए बेहतर है।
  • आपको रूपांतरित फ़ाइल प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल पता दर्ज करने के लिए कहा जा सकता है।
  • क्योंकि कई सेवाओं को विभिन्न प्रारूपों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जब आप अपनी जेपीजी फ़ाइल अपलोड करते हैं तो पीएनजी को आउटपुट स्वरूप के रूप में चुनना सुनिश्चित करें।



  • छवि शीर्षक पीएनजी पीएनजी से पीएनजी चरण 6
    3
    परिवर्तित फ़ाइल डाउनलोड करें जैसे ही आप इसे अपलोड करते हैं, कुछ सेवाएं रूपांतरण के लिए करती हैं, जबकि अन्य को आपको कन्वर्ट बटन पर क्लिक करने की आवश्यकता होगी। रूपांतरण प्रक्रिया कुछ इंस्टेंट से कुछ मिनट तक ले सकती है। एक बार रूपांतरण समाप्त करने के बाद, आपको रूपांतरित फ़ाइल के लिए एक डाउनलोड लिंक प्राप्त होगा या आपको ईमेल द्वारा अनुलग्नक के रूप में भेजा जाएगा।
  • विधि 3

    एकाधिक छवि फ़ाइलों को कनवर्ट करें
    चित्र शीर्षक पीएनजी से पीएनजी को चरण 7
    1
    एक बैच रूपांतरण प्रोग्राम डाउनलोड करें। अगर आपके पास बड़ी संख्या में फ़ाइलें हैं जिन्हें आपको पीपीजी से पीएनजी (या अन्य प्रारूप) में कनवर्ट करना है, तो बैच रूपांतरण प्रोग्राम डाउनलोड करने से आपको बहुत समय और मेहनत मिलेगी I इन कार्यक्रमों को आपकी फ़ाइलों को स्थानीय डिस्क पर रखने का लाभ भी मिलता है, इसलिए उन्हें बदलने के लिए उन्हें किसी दूसरे सर्वर पर अपलोड नहीं करना पड़ता है।
    • सबसे लोकप्रिय बैच रूपांतरण कार्यक्रमों में से एक "बल्क इमेज कनवर्टर" है, जो एक मुक्त स्रोत टूल स्रोत फोर्ज पृष्ठ पर उपलब्ध है। एक अन्य लोकप्रिय कार्यक्रम इमाजिकिकॉन है, लेकिन इसमें विज्ञापन हैं।
  • चित्र शीर्षक पीएनजी को पीएनजी चरण 8
    2
    उन सभी छवियों को रखें जिन्हें आप एक फ़ोल्डर में कनवर्ट करना चाहते हैं। थोक छवि कनवर्टर रूपांतरण प्रक्रिया के लिए पूर्ण फ़ोल्डर लोड करता है। आपके हार्ड ड्राइव की जड़ के रूप में आसानी से पहुंचने वाले फ़ोल्डर को कहीं भी रखें।
  • चित्र शीर्षक पीएनजी को पीएनजी चरण 9
    3
    बैच रूपांतरण शुरू होता है प्रोग्राम में अपना इमेज फ़ोल्डर लोड करें। चुनें कि मूल प्रारूप क्या है कार्यक्रम आपके द्वारा चयनित फ़ोल्डर में उस प्रकार की फ़ाइल की सभी छवियों को खोज करेगा। उस स्वरूप को चुनें जिसे आप उन्हें परिवर्तित करना चाहते हैं (इस मामले में, पीएनजी)।
  • आप स्वचालित रूप से मूल छवियों को हटाने का विकल्प चुन सकते हैं, हालांकि आम तौर पर यह अनुशंसित नहीं है क्योंकि रूपांतरण प्रक्रिया के दौरान त्रुटियां उत्पन्न हो सकती हैं।
  • रूपांतरण शुरू करने के लिए प्रारंभ बटन पर क्लिक करें। आप "प्रगति" अनुभाग में रूपांतरण प्रक्रिया की प्रगति देख सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक पीएनजी से पीएनजी चरण 10
    4
    परिवर्तित छवियों की जांच करें एक बार रूपांतरण प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी छवियों की समीक्षा करें कि काम बिना किसी समस्या के किया गया है जब आप बैच रूपांतरण करते हैं, तो एक छोटी सी मौका होती है कि कुछ छवियों के साथ त्रुटियां आ जाएंगी। यदि ऐसा होता है, तो इस आलेख के पहले विधि का उपयोग करते हुए व्यक्तिगत रूप से छवियों को परिवर्तित करने की कोशिश करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com