ekterya.com

कैसे एक प्रौद्योगिकी ब्लॉग बनाने के लिए

एक टेक्नोलॉजी ब्लॉग लिखना एक दिलचस्प मनोरंजन हो सकता है, या आपकी प्रतिष्ठा को बनाने का एक तरीका हो सकता है सफल प्रौद्योगिकी ब्लॉगर्स उन विषयों से अपने ब्लॉग का निर्माण करते हैं जिनमें जनता रुचि लेती है और अपने विवरणों में सटीक और समय पर डेटा प्रदान करती है, कुछ मामलों में भी मजेदार यदि आप एक प्रौद्योगिकी ब्लॉग लिखना चाहते हैं, तो आपको यह तय करने की आवश्यकता है कि आपके रुचि के विषय क्या हैं, आप किस बारे में लिखना चाहते हैं और आपको सूचना कहां मिलेगी। निम्नलिखित चरणों से आपको एक तकनीकी ब्लॉग लिखने में मदद मिलेगी।

चरणों

Video: #2 ब्लॉगर पर पेज, पोस्ट और लेआउट डिजाईन कैसे करते हैं ? How To Create Page, Post and Blog Design

एक तकनीक ब्लॉग लिखो छवि शीर्षक शीर्षक 1
1
एक प्रौद्योगिकी ब्लॉग लिखने के लिए अपनी प्रेरणा निर्धारित करें यह निर्धारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा कि आप किस विषय के बारे में लिखना चाहते हैं और क्या प्रदान करने वाला क्षेत्र और पृष्ठभूमि या सहायक जानकारी उपलब्ध होगी।
  • यदि आप एक ब्लॉग को एक शौक के रूप में लिख रहे हैं और आप जिस जानकारी की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, जैसे कि तकनीकी जानकारी, जिसे आप अपने स्वयं के तरीकों से दैनिक आधार पर सीखते हैं, तो आप एक निश्चित समय पर रुचि रखने वाले विभिन्न विषयों का चयन कर सकते हैं।
  • यदि आप एक विशेषज्ञ की प्रतिष्ठा हासिल करना चाहते हैं, तो आपको कुछ निश्चित विषयों का चयन करना होगा जिनके बारे में आप अच्छी तरह से सूचित हैं। आपको नेटवर्क में मौजूद अधिकांश तकनीकी ब्लॉगर्स की तुलना में आपके द्वारा चुने गए विषयों के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करने का प्रयास करना चाहिए। इसमें लिखने से पहले एक लंबी जांच करना शामिल हो सकता है आपको अपने पाठकों के लिए उपयोगी लेखों और चर्चा विषयों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
  • यदि आप अपने ब्लॉग को पैसा बनाने के लिए लिख रहे हैं, तो आपको सबसे पहले तकनीकी कंपनियों पर विचार करना चाहिए जो एक अच्छा वेब व्यापार सहबद्ध कार्यक्रम पेश करते हैं, जो कि उन लोगों की संख्या के आधार पर पैसा बनाने का एक तरीका है जो आपकी वेबसाइट के माध्यम से क्लिक करते हैं इन कंपनियों को उन कंपनियों या सेवाओं का चयन करें, जिनके साथ आप अपने ब्लॉग पर लिखने में सुरक्षित लगते हैं, क्योंकि आपको पैसे कमाने के लिए उन्हें किसी तरह का उल्लेख करना होगा। यह आपके ब्लॉग के कुछ पाठ के वाक्यांशों में लिंक बनाकर, या आपके वेबसाइट पर आपके विज्ञापन प्रकाशित करके किया जा सकता है, जब आप क्लिक करते हैं, तो इन कंपनियों की वेबसाइटों पर ले जाएं
  • चित्र लिखें एक प्रौद्योगिकी ब्लॉग चरण 2
    2

    Video: BLOG क्या है? इससे पैसे कैसे कमाये जाते है?




    आप जो लिखना चाहते हैं उसे तय करें अपने विषयों को तीन महीने पहले से तैयार करें ताकि आप तैयार हो जाएं और जांच के लिए बहुत समय हो। यदि आप ब्लॉगिंग की गतिविधि को गंभीरता से लेते हैं, तो आप सामग्री के पूरे 3 महीने पहले ही लिखी हो सकते हैं ताकि आप अपने पाठकों को निरंतर संख्या में संदेश रख सकें, जबकि अधिक शोध कर और अधिक सामग्री लिख सकते हैं।
  • आप अन्य तकनीकी ब्लॉगों को पढ़ने के साथ-साथ ऑनलाइन मंचों से परामर्श करके पाठकों के लिए ब्याज के मुख्य विषयों का पता लगा सकते हैं। मंचों में आप ब्याज और चिंताओं के विषयों को पा सकते हैं जो पाठकों के साथ-साथ उन विषयों को भी प्राप्त कर सकते हैं जो गहराई में अधिक जानना चाहते हैं। ये फ़ोरम आपको अपने ब्लॉग के लिए विषयों की एक सूची दे सकते हैं।
  • तकनीकी समाचार की खबर का पालन करें। टीवी शो देखें, वेब पर नवीनतम तकनीक के रुझानों की जांच करें, और नवीनतम घटनाक्रमों को जानने के लिए प्रौद्योगिकी प्रकाशनों के बारे में पढ़ें। समाचार आमतौर पर लिखने और अपने ज्ञान का विस्तार करने के लिए अच्छी सामग्री उत्पन्न करता है
  • आप प्रौद्योगिकी उत्पादों पर समीक्षा और टिप्पणियां लिख सकते हैं जो पाठकों को उच्च तकनीक उत्पादों और सेवाओं के गुणवत्ता और उपयोग के बारे में एक अवधारणा बनाने में मदद करेंगे। कुछ मामलों में, आप उन कंपनियों से मुक्त या रियायती उत्पाद भी प्राप्त कर सकते हैं जो उन्हें विनिर्माण या आपूर्ति करते हैं। हालांकि, यह होने की अधिक संभावना है जब आप यह साबित करते हैं कि आपके पास बहुत से आवधिक पाठकों हैं।
  • एक बार आपका ब्लॉग ऊपर और चल रहा है, तो आप अपने ब्लॉग पर अपने पाठकों के कुछ सुझावों पर विचार कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि कोई विशिष्ट विषय के बारे में जानकारी मांगता है, तो आप अपने मंच से एक या अधिक प्रतिक्रियाओं में उनकी चिंता का जवाब दे सकते हैं।
  • छवि लिखो एक प्रौद्योगिकी ब्लॉग लिखें चरण 3
    3

    Video: Logo बनाना सीखे || YOUTUBE || WEBSITE || BLOGS

    जांच करता है। यहां तक ​​कि अगर आप किसी विषय के बारे में बहुत कुछ जानते हैं, तो आप जो भी लिख रहे हैं उसे सत्यापित करने के लिए हमेशा एक त्वरित शोध करना सुनिश्चित करें। यदि आपके पास एक विशेषज्ञ की प्रतिष्ठा है, तो आपको अधिक विस्तृत जानकारी प्रदान करनी होगी, साथ ही साथ स्रोतों और अन्य पृष्ठों के लिंक।
  • छवि लिखो एक प्रौद्योगिकी ब्लॉग लिखें चरण 4
    4
    अपने ब्लॉग के लिए एक उपयुक्त भाषा स्थापित करें ब्लॉग कभी-कभार लेख होते हैं, व्यक्तिगत राय के साथ, और आमतौर पर जटिल भाषा और शर्तों को शामिल नहीं करते हैं यहां तक ​​कि अगर आप एक विशेषज्ञ हैं, तो चीजों को समझाने की कोशिश करें ताकि कोई भी समझ सके।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com