ekterya.com

किसी संगठन के लिए ट्विटर अकाउंट कैसे बनाएं

आज, ट्विटर सामाजिक नेटवर्क पर विज्ञापन करने के लिए सबसे अच्छा प्लेटफार्मों में से एक बन गया है। दुनिया भर में ऐसे लाखों उपयोगकर्ता हैं जो हर दिन इस प्रसिद्ध एप्लिकेशन का उपयोग करते हैं। कंपनियों और संगठनों ने इस मंच का लाभ उठाया है ताकि इसके कारणों के बारे में जागरूकता पैदा हो सके।

चरणों

भाग 1

ट्विटर खाते बनाएँ
संगठन शीर्षक के लिए एक ट्विटर खाता बनाएं शीर्षक 1 छवि
1
चहचहाना पर जाएं। अपना इंटरनेट ब्राउज़र खोलें और दर्ज करें https://twitter.com, फिर "Enter" कुंजी दबाएं
  • Video: 'क्रांतिवीर के डाइलॉग मे भड़ास थी'

    संगठन शीर्षक के लिए एक ट्विटर अकाउंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने संगठन के लिए एक खाता बनाएं मुख्य पृष्ठ पर, संकेत दिए गए क्षेत्रों में इच्छित अपना पूरा नाम, पता और ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करें
  • संगठन शीर्षक के लिए एक ट्विटर अकाउंट बनाएँ शीर्षक शीर्षक
    3

    Video: घर आई अफसर बिटिया: परिवार की खुशी अपार, पति ने कहा- मेरा सपना पूरा हुआ

    संगठन के लिए एक उपयोगकर्ता नाम चुनें सुनिश्चित करें कि उपयोगकर्ता नाम आपके संगठन को दर्शाता है: लोगों को नोटिस करने के लिए इसे सरल और छोटा रखें उसके बाद, स्क्रीन के तल पर "अपना खाता बनाएं" पर क्लिक करें।
  • संगठन शीर्षक के लिए एक ट्विटर अकाउंट बनाएं शीर्षक 4
    4
    अपने खाते की पुष्टि करें ट्विटर आपको एक पुष्टिकरण ईमेल भेज देगा, इसलिए अपने इनबॉक्स की जांच करें और ट्विटर सत्यापन ईमेल देखें। एक बार जब आप इसे खोलते हैं, तो उस लिंक पर क्लिक करें जो आपको भेजा गया है और पहले से ही, आपका खाता सत्यापित हो गया है।
  • भाग 2

    खाता प्रबंधित करें

    Video: Bangdya Bhara (2001) - Jagannath Pasale - Annapurna - Chetan Dalvi - Popular Marathi Movie

    संगठन शीर्षक के लिए एक ट्विटर खाता बनाएं शीर्षक चरण 4

    Video: Hemanter Pakhi Trailor

    1



    अपना प्रोफाइल कस्टमाइज़ करें ट्विटर होम पेज के शीर्ष दाईं ओर संगठन के उपयोगकर्ता नाम पर क्लिक करें "सेटिंग" पर क्लिक करें और फिर "प्रोफ़ाइल" पर क्लिक करें।
  • संगठन शीर्षक के लिए एक ट्विटर अकाउंट खोलें शीर्षक 6
    2
    एक छवि अपलोड करें यहां आप अपना लोगो या ऐसी छवि रख सकते हैं जो आपके संगठन के कारणों का पूरी तरह से प्रतिनिधित्व करती है। संगठन की जीवनी बनाने के लिए 140 वर्णों का अनुच्छेद जोड़ें।
  • संगठन शीर्षक के लिए एक ट्विटर अकाउंट बनाएं शीर्षक शीर्षक
    3
    अपनी थीम को कस्टमाइज़ करें आप कई तरह के विषयों से चुन सकते हैं जो ट्विटर ऑफ़र करता है या आप अपना स्वयं अपलोड कर सकते हैं जो आपके संगठन का प्रतिनिधित्व करता है।
  • विन्यास पृष्ठ पर वापस जाएं और "डिज़ाइन" टैब पर क्लिक करें जो कॉन्फ़िगरेशन आइकन के ठीक नीचे है।
  • इसे अपलोड करने के लिए, "पृष्ठभूमि छवि बदलें" पर क्लिक करें और जिस फ़ोटो को आप पसंद करते हैं उसे अपलोड करें। सुनिश्चित करें कि यह उच्च संकल्प छवि है
  • "परिवर्तन सहेजें" पर क्लिक करें
  • संगठन शीर्षक के लिए एक ट्विटर खाता बनाएं शीर्षक 8
    4
    अपने पहले अनुयायियों को चुनें। चहचहाना आपको अनुयायियों का चयन करने के लिए कहेंगे। अपने कुछ नियमित क्लाइंट या अन्य संगठनों को ढूंढें जो आपको लगता है कि आपको आपके कारणों के बारे में जागरूकता बढ़ाने में मदद कर सकता है। आप अपने संगठन के नए खाते के बारे में शब्द फैलाने में मदद करने के लिए अपने कुछ दोस्तों का भी पालन कर सकते हैं।
  • संगठन शीर्षक के लिए एक ट्विटर अकाउंट बनाएं शीर्षक 9
    5
    ट्वीटिंग शुरू करें अपना पहला मोड़ भेजें और संपूर्ण ट्विटर समुदाय से संपर्क करें। पृष्ठ के बाईं ओर "कलरव लिखें" पर क्लिक करें और अपना पहला संदेश लिखें, फिर "Enter" कुंजी दबाएं
  • युक्तियाँ

    • जब आप जीवनी करते हैं, तो बुनियादी बात यह है कि आपको ध्यान में रखना चाहिए कि अपने दर्शकों को आपके संगठन का कारण पता है। यदि आप इसे थोड़ा सुधारना चाहते हैं, तो आप हाल के वर्षों में अपने संगठन की उपलब्धियों का उल्लेख कर सकते हैं
    • यह आपको मशहूर हस्तियों का पालन करने में भी मदद करेगा, क्योंकि वे लाखों अनुयायी हैं।
    • एक पहला आदर्श संदेश ट्विटर संगठन को अपने संगठन के खाते का पालन करने के लिए समाचार और अपडेट प्राप्त करने के लिए बताएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com