ekterya.com

घर में उपग्रह टेलीविजन के लिए समाक्षीय केबल कैसे स्थापित करें

अपने डायरेक्ट टीवी एंटीना (डीटीवी) से समाक्षीय केबल को रिसीवर्स को जिस तरह से आप काम करना चाहते हैं, उसे स्थापित करें। यह अपने आप कर कर स्थापित लागतों के बिना एक पुराने रिसीवर जोड़ें

चरणों

1
एक समाक्षीय केबल का चयन करें "आरजी -6" गुणवत्ता (या "आरजी 6 चौगुनी संरक्षण" के रूप में भी जाना जाता है "RG6QS" लंबे तारों के लिए) एंटीना से प्रत्येक "ट्यूनर" में स्थापित करें

  • 2
    क्योंकि अधिकांश डायरेक्ट टीवी DVR और TiVos के दो ट्यूनर्स हैं, यह सलाह दी जाती है कि केवल एक के बजाय दो केबल का उपयोग करें। उच्च परिभाषा DVR या TiVo DTV TiVo एच.डी. के मामले में, हम तीन तारों का उपयोग करना चाहिये अगर आप एक "हवाई" एंटीना कनेक्ट करने के लिए स्थानीय चैनलों कि DTV द्वारा प्रेषित नहीं कर रहे हैं लेने के लिए योजना है। यदि आप DVR को स्थापित करने की योजना नहीं बनाते हैं, तो आपको एक ही केबल की स्थापना के लिए एक साधारण डीटीवी रिसीवर प्रदान किया जाएगा। आपको अधिक जानकारी बाद में मिलेगी।

  • 3
    उपग्रह डिश और घर के बाहरी कनेक्शन बिंदु के बीच एक उपयुक्त स्थान में ग्राउंडिंग ब्लॉक स्थापित करें। इसे घर के अंदर ग्राउंडिंग ब्लॉक को स्थापित करने की अनुमति हो सकती है, लेकिन यह "प्रविष्टि के बिंदु तक जितना संभव हो" होना चाहिए। यदि आप सभी इनपुट और आउटपुट के लिए ग्राउंडिंग ब्लॉक नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आपको सभी कनेक्शनों के अनुकूलन के लिए अतिरिक्त ग्राउंडिंग ब्लॉकों को कनेक्ट करना होगा, जरूरी है।

  • 4
    आंतरिक ग्राउंडिंग प्वाइंट (ग्राउंडिंग रॉड, इलेक्ट्रिक मीटर, आदि) के बीच # 10 कॉपर वायर स्थापित करें।) और नई ग्राउंडिंग ब्लॉक की धरती टर्मिनल स्क्रू। इन दो बिंदुओं को एक साथ "कनेक्ट" करना होगा केबल # 10 को आंतरिक आधारभूत बिंदु से जोड़ने के लिए इस उद्देश्य के लिए तैयार क्लैंप का उपयोग करें। किसी भी परिस्थिति में नए केबल # 10 को स्थापित करने के लिए मौजूदा कनेक्शन को डिस्कनेक्ट या खो दें ग्राउंडिंग ब्लॉक (एस) के प्रत्येक ग्राउंड टर्मिनल के माध्यम से "थ्रेड" के लिए पर्याप्त तार छोड़ दें। केबल चैनल और इसे स्थापना सतह पर स्टेपल के साथ सुरक्षित करें। जमीनी तार पर जमीन टर्मिनल स्क्रू को सुरक्षित रूप से कस कर।

  • 5
    यह परवलयिक ऐन्टेना के आउटपुट टर्मिनलों में से प्रत्येक को ग्राउंडिंग ब्लॉक के अंक में से एक में समाक्षीय केबल चलाता है।

  • एक होम पेज 6 में सैटेलाइट कॉक्स केबल स्थापित करें शीर्षक वाली छवि
    6
    उपग्रह डिश केबल के रूप में उसी तरह ग्राउंडिंग ब्लॉक पर एक ही बिंदु के लिए, अगर वांछित, किसी भी यूएचएफ / वीएचएफ / एफएम हवाई ऐन्टेना से केबल चलाएं
  • 7
    इसकी समान संख्या है जो ब्लॉक और केंद्र बिंदु के बीच ग्राउंडिंग ब्लॉक में रखी गई थी। एक आदर्श बिंदु सेवा की कोठरी होगी, टेलीफोन वितरण ब्लॉक या विद्युत पैनल के निकट एक बिंदु नाम "ऐन्टेना" या अन्य अर्थपूर्ण तरीके से समाक्षीय केबल लेबल करें हवाई ऐन्टेना केबल को लेबल करना सुनिश्चित करें, अगर इसे ग्राउंडिंग ब्लॉक से बढ़ा दिया गया हो।

  • 8
    प्रत्येक ट्यूनर से केंद्र बिंदु तक तारों को बढ़ाएं। प्रत्येक केबल लेबल करें आप इस तरह के एक TiVo या रहने वाले कमरे में डीवीआर, नाम "LR1" और अन्य "LR2" या अन्य सार्थक शब्द के साथ केबल लेबल के रूप में एक भी विकोडक के लिए दो तारों, कनेक्ट हो रहे हैं।




  • एक होम पेज 9 में सैटेलाइट कॉक्स केबल स्थापित करें शीर्षक वाला इमेज

    Video: समाक्ष टीवी केबल अलग करना कनेक्टर स्थापित - संपीड़न और पिरोया

    Video: कैसे आम उपकरण के साथ एक केबल मनाना एफ कनेक्टर स्थापित करने के लिए

    9
    आवश्यक एक इनपुट और आउटपुट की संख्या के आधार पर एक एकाधिक स्विच का चयन करें। इनपुट की संख्या "प्लस वन" ऐन्टेना के एलएनबी की संख्या के बराबर होती है। दो एलएनबी के साथ एक ऐन्टेना के लिए, तीन-तरफ़ कई स्विच की आवश्यकता होती है। अतिरिक्त इनपुट एयर ऐन्टेना सिग्नल और सीएटीवी के मिश्रण के लिए है एकाधिक स्विच के आउटपुट की संख्या "ट्यूनर्स" की संख्या के बराबर है, लेकिन आपके उपग्रह सिस्टम के रिसीवर या डिकोडर की संख्या नहीं है। एक दो डिकोडर सिस्टम जिसमें दो डीटीवी रिसीवर्स और एक डीटीवी या टीओवीओ डीवीआर दो ट्यूनर हैं, के लिए चार आउटपुट के साथ कई स्विच की आवश्यकता है बेशक, अगर कोई दूसरा रिसीवर बाद में जोड़ा जाता है, तो अतिरिक्त आउटपुट के साथ एक से अधिक स्विच की आवश्यकता होगी अपने सिस्टम के लिए "बढ़ने" के लिए पर्याप्त अतिरिक्त आउटपुट के साथ एक से अधिक स्विच प्राप्त करने की कोशिश करें मल्टी-कैसकेड स्विच को अन्य एकाधिक स्विच से "अवरोही क्रम में" इंस्टॉल किया जा सकता है, लेकिन इस तरह के उपयोग के लिए उसे पहचानना चाहिए।
  • 10
    इनपुट और आउटपुट की संख्या बढ़ने के कारण कई स्विचेस अधिक महंगे हैं। डीटीवीई किसी भी कीमत के बिना आवश्यक उपकरणों की मात्रा स्थापित करेगी जब कहा जाएगा कि कंपनी रिसीवर या एंटेना के रूप में उपकरण जोड़ती है या बदलती है। डीटीवी को ऐसा करना बेहतर है, हालांकि कोई कारण नहीं है कि अगर आप लागत को किसी भी समस्या का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं, तो आप इसे स्वयं नहीं कर सकते।

  • 11
    एकाधिक स्विच (एस) स्थापित करें और एंटीना के इनपुट कनेक्टर और ऐन्टेना इनपुट कनेक्टर को ऐन्टेना या सीएटीवी केबल के लिए उपग्रह डिश के तारों को कनेक्ट करें। रिसीवर से समाक्षीय केबल को एकाधिक स्विच के आउटपुट कनेक्टर से कनेक्ट करें। फिलहाल कनेक्टर्स को हाथ से समायोजित करें

  • एक गृह चरण 12 में स्थापित सैटेलाइट कॉक्स केबल शीर्षक वाली छवि
    12
    रिसीवर टर्मिनल में प्रत्येक ट्यूनर इनपुट के लिए समाक्षीय केबल (एस) कनेक्ट करें उपग्रह केबल्स किसी भी उपग्रह इनपुट से जुड़े हुए हैं निविदा अगर केवल एक उपग्रह केबल, उपग्रह इनपुट 1. से कनेक्ट इस स्थान भी एक हवाई एंटीना के प्रवेश की आवश्यकता है, बजाय ट्यूनर को सीधे जोड़ने के "diplexer" के प्रवेश द्वार पर केबल कनेक्ट करें। डीप्लेज़र के पास उपग्रह और यूएचएफ / वीएचएफ कनेक्शन का संकेत है। diplexer "उपग्रह उत्पादन" सिन्क्रोनाइज़र DTV रिसीवर और यूएचएफ / वीएचएफ से जुड़ा है इनपुट "एंटीना" या "CATV" DTV विकोडक या यहां तक ​​कि एक एफएम रिसीवर उपकरण से जुड़ा जा सकता है।
  • एक होम पेज 13 में सैटेलाइट कॉक्स केबल स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    13
    प्रत्येक कनेक्शन में छवि की गुणवत्ता जांचें टीआईवीओ और डीवीआर दोनों के ट्यूनर्स की जांच के लिए चैनल बदलें। वैकल्पिक रूप से, प्रत्येक उपग्रह रिसीवर और ट्यूनर से संकेत की ताकत देखने के लिए रिसीवर के कॉन्फ़िगरेशन पेजों की जांच करें। जब तक सब कुछ ठीक नहीं हो तब तक कनेक्शन और उपकरणों की जांच करें।
  • एक होम स्टेप 14 में सैटेलाइट कॉक्स केबल स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    14
    सुरक्षित कुंजी को समाक्षीय कनेक्टर के साथ समायोजित करें, जहां उनको है, टीवी से शुरू, रिसीवर, एकाधिक स्विच और अंततः ग्राउंडिंग ब्लॉक या सैटेलाइट डिश। बहुत अधिक समायोजित न करें
  • युक्तियाँ

    Video: सैटेलाइट टीवी स्थापना, चल समाक्ष, स्थापित करने के आउटलेट

    • स्थापित केबल के लिए सही "एफ" कनेक्टर प्राप्त करें कनेक्टर्स RG6 और RG6QS "एफ" वे लगभग समान हैं, लेकिन अगर वे मैच नहीं करते हैं, तो कनेक्टर को स्थापित करने के लिए, यह लगभग असंभव होगा।
    • आरजी 6 और आरजी 6 क्यूएस केबल्स बाजार पर दो प्रकार के होते हैं (यह भी सियामी भाषा के रूप में जाना जाता है)। इस प्रकार, एक भी ब्रॉडबैंड केबल कनेक्शन में दो पूर्ण संकेत पथ प्रदान की जाती है और स्थापना के लिए एक ही काम के लिए आवश्यक है के रूप में एक RG6 या RG6QS केबल करने के लिए विरोध के रूप में सिफारिश की है।
    • किसी भी प्रकार के केबल से फिट होने वाले प्रकार के केबल स्ट्रिपर्स "एफ" कनेक्टर के लिए केबल छीलने में आसान बनाते हैं।
    • डीटीवी वर्तमान में "एकल केबल" की स्थापना का मूल्यांकन कर रहा है परिणाम आशाजनक लगते हैं, लेकिन वे इस समय उपलब्ध नहीं हैं। जब आपके पास परिणाम होते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि वे विशेष रूप से डीटीवी इंस्टालर से हैं
    • केबल के छोर पर उच्च गुणवत्ता "एफ" कनेक्टर का उपयोग करें पुरानी बूंद प्रकार आंतरिक कनेक्शन के लिए अच्छे हैं, लेकिन संपीड़न वाले बाहरी कनेक्शन के लिए एकदम सही फिट प्रदान करते हैं जो उन्हें गीला होने से रोकते हैं। दुर्भाग्य से, "एफ" कनेक्टर और संपीड़न उपकरण गुना-प्रकार के कनेक्टर से अधिक महंगे हैं।
    • एंटीना या सीएटीवी से सिग्नल "निकालने" के लिए किसी भी केबल से सीधे जुड़े हुए किसी भी केबल पर डिप्लेसरर्स स्थापित करें (जिसमे एंटीना फीडर या सीएटीवी जुड़ा हुआ है) जहां जरूरत होती है।

    चेतावनी

    • RG59 केबल का उपयोग न करें यह वर्तमान उपग्रह या सीएटीवी सिस्टम की ब्रॉडबैंड आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है। RG6 केबल ही प्रयोग किया जाता है, तो तारों से भी कम समय 30.48 मीटर (100 फीट) व्याप्ति RG6QS केबल सभी प्रतिष्ठानों और भी अधिक 30.48 मीटर (100 फीट) लंबी आवश्यक है तारों के लिए उनके उपयोग के लिए उपयुक्त है।
    • समाक्षीय उपग्रह बिजली केबलों पर कभी भी "स्प्लिटर" स्थापित नहीं किया गया कई स्विच CATV "splitters" के उपग्रह समकक्ष हैं और विनिमेय नहीं हैं
    • इनमें से कुछ डिवाइसों को आंतरिक एम्पलीफायरों से कनेक्ट करने की आवश्यकता होती है, क्योंकि 120-वोल्ट पावर आउटलेट के पास एक से अधिक स्विच का पता लगाएं।
    • यह लेख डायरेक्ट टीवी सिस्टम के लिए केबल स्थापना के बारे में है जो नहीं है "SWM"। हालांकि अधिकांश चरणों को डिश नेटवर्क या केबल टीवी की स्थापना के लिए लागू किया जा सकता है, कुछ महत्वपूर्ण अंतर हैं, इसलिए इस विकी को ऐसे सिस्टमों की स्थापना के लिए एक मार्गदर्शिका के रूप में उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। ``
    • डीईएसक स्विचेस डिश नेटवर्क उपग्रह सिस्टम में इस्तेमाल के लिए कई स्विच हैं। वे डायरेक्ट टीवी सिस्टम के साथ संगत नहीं हैं और इसका उपयोग नहीं किया जाना चाहिए।
    • एकाधिक स्विच को जोड़ने के बाद केबल में केवल एक डिप्लेज़र इंस्टॉल करें। एक ही केबल पर दो या अधिक डुप्लेक्सर्स सिग्नल को नीचा दिखाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com