ekterya.com

बकिटक में माइक्रयवेयर सर्वर कैसे बनाएं

Minecraft बेहद लोकप्रिय हो रहा है, कुछ खिलाड़ियों को यह पूर्ण सर्वर में प्रवेश करने की कोशिश करने के लिए परेशान लगता है

चरणों

एक बुकेमिट Minecraft Server चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
1
ब्राउज़र में एक नया टैब खोलें और पर जाएं https://minecraft.net
  • एक बुक्किट माइकरवेयर सर्वर चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्क्रीन के दाईं ओर, आप "Play Minecraft" देखेंगे। उस शीर्षक के नीचे आप दो लिंक देखेंगे जो "ब्राउज़र में" और "डाउनलोड करें" कहते हैं। लिंक कहते हैं कि डाउनलोड करें पर क्लिक करें।
  • एक बुक्किट माइक्रैकेट सर्वर बनाएँ, शीर्षक वाला छवि 3 चरण
    3
    "मल्टीप्लेयर सर्वर" का कहना है कि तीसरे शीर्षक के तहत, आप "Minecraft_Server.exe" कहते हैं कि एक और लिंक देखेंगे। इस सर्वर को डाउनलोड करें और इसे कहीं भी अपने कंप्यूटर पर रखें। सुनिश्चित करें कि आप ऐसे स्थान पर हैं जहां आप बाद में याद करेंगे ताकि आप इसे आसानी से एक्सेस कर सकें।
  • एक बुक्किट माइकरचर सर्वर चरण 4 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    4
    निष्पादन योग्य सर्वर को डाउनलोड करने के बाद, bukkit.org पर जाएं और वेब पेज के दाईं ओर शीर्षक "अनुशंसित इमारतें" ढूंढें। इस बॉक्स में आपको लिंक की एक सूची दिखाई देगी। टेक्स्ट पैराग्राफ के शीर्ष पर एक डाउनलोड करें अब आपको "craftbukkit-1.2.5-R5.0.jar" जैसा एक नाम के साथ एक फ़ाइल डाउनलोड करनी चाहिए।
  • एक बुक्किट माइकरवेयर सर्वर बनाएँ शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    डेस्कटॉप पर डाउनलोड होने के बाद फ़ाइल को स्थानांतरित करें अब यह Minecraft_Server.exe को स्थानांतरित करने का समय है जिसे आपने पहले अपने डेस्कटॉप पर डाउनलोड किया था।
  • एक बुकेमिट माइक्रैंट सर्वर चरण 6 बनाएँ
    6
    डेस्कटॉप पर एक नया फ़ोल्डर बनाएँ इसमें कोई भी नाम हो सकता है जिसे आप चाहते हैं, लेकिन इसे कुछ ऐसा करने का प्रयास करें जो बताता है कि फ़ोल्डर में क्या हो रहा है। "सर्वर", "एमसीसीरवर" और "माइन्क्लाट्रिकर" फ़ोल्डर्स के लिए संभावित नामों का अच्छा उदाहरण है।
  • एक बुकेमिट माइक्रैकेट सर्वर बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    आपके द्वारा बनाए गए नए फ़ोल्डर में .jar फ़ाइल और .exe को ले जाएं।
  • एक बुकेमिट माइक्रैंट सर्वर चरण 8 बनाएँ छवि शीर्षक
    8
    फ़ोल्डर खोलें और फ़ाइल पर राइट क्लिक करें। "नाम बदलें" का चयन करें और "क्राफ्टबुकिट" फ़ाइल का नाम चुनें। सुनिश्चित करें कि सी कैपिटल लेटर के साथ लिखी गई है, क्योंकि यह बाद में महत्वपूर्ण होगा
  • एक बुक्किट माइकरचर सर्वर चरण 9 बनाएँ छवि शीर्षक
    9
    ओपन नोटपैड दाईं ओर की छवि आपको पाँच पंक्तियां दिखाएगी, जिसे आपको शब्द के अनुसार शब्द की प्रतिलिपि बनाने की आवश्यकता होगी। सब कुछ अपरकेस और लोअरकेस में है। एक नई टैब में छवि खोलें, बेहतर दृश्य प्राप्त करने के लिए इसे फिर से क्लिक करें।
  • एक बुकेमिट माइक्रैकेट सर्वर बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 10 कदम
    10
    नोटपैड में, फ़ाइल पर क्लिक करें और फिर "इस रूप में सहेजें" पर क्लिक करें। ड्रॉप-डाउन मेनू में, जो "के रूप में सहेजें: पाठ दस्तावेज़ (* .txt)" कहते हैं, सभी फाइलें क्लिक करें फ़ाइल को इस रूप में सहेजें: run.bat
  • एक बुक्किट माइक्रैंट सर्वर बनाने के शीर्षक वाली छवि चरण 11



    11
    सुनिश्चित करें कि run.bat एक ही फ़ोल्डर में सर्वर निष्पादन योग्य और क्राफ्टबूककिट जार के रूप में है। अब, run.bat पर डबल क्लिक करें और आप कमांड प्रॉम्प्ट देखेंगे और यह बहुत सारे त्रुटि संदेश खोलेंगे यह पूरी तरह से सामान्य है पहली बार एक सर्वर चल रहा है, क्योंकि यह सभी आवश्यक फाइलें पैदा कर रहा है दुनिया बनने के बाद कमांड प्रॉम्प्ट पर उद्धरण चिह्नों के बिना "स्टॉप" (उच्च) टाइप करके सर्वर को रोकें।
  • एक बुकेमिट माइक्रैकेट सर्वर बनाएँ 12 शीर्षक वाला छवि
    12
    सर्वर सफलतापूर्वक बंद कर देने के बाद, आप एक वाक्यांश देखेंगे जो "जारी रखने के लिए कोई भी कुंजी दबाएं.."बस किसी भी कुंजी शीघ्र और स्वचालित रूप से बंद दबाएँ। तुम वापस सर्वर फ़ोल्डर में जाएँ, तो आप फ़ाइलों सर्वर चलाने के बाद बनाए गए के एक झुंड को देखना चाहिए। अब इन फ़ाइलों को भेजें।
  • एक बुकेमिट माइक्रैकेट सर्वर बनाएँ 13 शीर्षक वाला छवि
    13
    प्लगइन की स्थापना और कस्टमाइज़ेशन सबसे अधिक जटिल है। इस आलेख के लिए, हम डिफॉल्ट प्लगइन्स स्थापित करेंगे जो कि वेनिला के अलावा एक मल्टीप्लेयर सर्वर को चलाने के लिए जरूरी है (बिना किसी संशोधन के मूल)। विडंबना यह है कि, हम एन्सेप्लेक्स नामक प्लगइन को स्थापित करने जा रहे हैं। ब्राउज़र में एक नया टैब खोलें और पर जाएं https://dev.bukkit.org/server-mods/essentials/
  • एक बुकेमिट माइक्रैकेट सर्वर बनाएँ 14 शीर्षक वाला छवि
    14
    एक बार, स्क्रीन के दाईं ओर डाउनलोड पर क्लिक करें। यह आपको एक नए पेज पर ले जाएगा, इसलिए फिर से डाउनलोड करें पर क्लिक करें। प्लगइन डाउनलोड करने के बाद, ज़िप फ़ोल्डर खोलें। और फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाएँ इसमें जार देखा जाना चाहिए। उस फ़ोल्डर पर जाएं, जिसमें सर्वर फाइलें हैं। आपको प्लगइन्स नामक फ़ोल्डर दिखाई देना चाहिए वह खोलें और फ़ोल्डर में फ़ाइलें पेस्ट करें।
  • एक बुकेमिट Minecraft सर्वर बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 15
    15
    अब run.bat फ़ाइल से अनुभाग पर लौटने के लिए सर्वर निर्देशिका में अपने फ़ोल्डर पर फिर से क्लिक करें। सर्वर को चलाएं, और अब आपको बूट स्टार्टअप पर कुछ संदेशों पर [एश्येंशियल] टैग देखना चाहिए। यह प्लगइन्स फ़ोल्डर में आवश्यक फ़ाइलों का सिर्फ निर्माण है। अब ऊपर बताए अनुसार सर्वर को छोड़ दें
  • एक बुकेमिट माइक्रैंट सर्वर चरण 16 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    16
    आवश्यक आपके सर्वर पर स्थापित किए गए हैं अपने सर्वर के मुख्य फ़ोल्डर पर जाएं और कहीं रन.बैट फाइल में जाएं जिसे सर्वर नामक कुछ होना चाहिए। प्रॉपर्टीज़ फ़ाइल खोलें आप एक बूंद नीचे प्रदर्शित कर सकते हैं वेब कुछ इस फ़ाइल को खोलने के लिए पर देखने के लिए संकेत मिले, जब तक, लेकिन सिर्फ मौजूदा कार्यक्रमों से चुनने के लिए विकल्प पर क्लिक करें, ठीक क्लिक करें और नोटपैड का चयन करें।
  • एक बुकेमिट माइक्रैंट सर्वर चरण 17 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    17
    Server.properties फ़ाइल में, आप अपने सर्वर को अनुकूलित कर सकते हैं और खिलाड़ियों की गेम शैली को व्यवस्थित कर सकते हैं। तुम भी लोग हैं, जो अपने सर्वर में प्रवेश कर सकते की संख्या को बदल सकते हैं, और तुम भी मोड "सफेद सूची" है, जो केवल लोगों को आप सर्वर पर लॉग ऑन करने के लिए एक अलग फ़ाइल निर्दिष्ट किया है की अनुमति देता है निर्धारित कर सकते हैं। आगे बढ़ो और कुछ समायोजन करें जैसा कि आप फिट देखते हैं कुछ मान बदलें, जो "गलत" को "गलत" कहते हैं। उदाहरण के लिए: डिफ़ॉल्ट रूप से, नीचे की तरफ को सही पर सेट किया जा सकता है। नीचे से सर्वर में देरी या अंतराल का कारण बनना पड़ता है बदलें- nether = मान्य करने के लिए सही = nether = false
  • एक बुक्किट माइकरचर सर्वर चरण 18 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    18
    एक अन्य विकल्प डिफ़ॉल्ट गेम मोड को बदलना है। डिफ़ॉल्ट गेम मोड 0 है, जो कि सर्वव्यापी खेल मोड है। इस मान को 0 से 1 में बदलें, जो क्रिएटिव से है।
  • एक बुकेमिट माइक्रैक्ट सर्वर बनाने के शीर्षक वाला छवि चरण 1 9
    19
    अंत में, सर्वर को सहेजें.प्रॉपर्टीज़ फ़ाइल और इसे बंद करें सर्वर को पूरी तरह कार्यात्मक होने के बाद सर्वर को शुरू करने के लिए run.bat पर दो बार क्लिक करें और अपना सामान्य Minecraft क्लाइंट खोलें। मिक्सर पर लॉग इन करें, मल्टीप्लेयर सर्वर पेज पर जाएं, डायरेक्ट कनेक्ट का चयन करें, (डायरेक्ट कनेक्शन) और कोट के बिना "लोकलहोस्ट" टाइप करें सर्वर दर्ज करें और आपको सफलतापूर्वक उस सर्वर पर लॉग इन करना होगा जिसे आपने बनाया है। कमांड प्रॉम्प्ट पर, कमांड टाइप करें: op (जैसा कि छवि पर दाईं ओर दिखाया गया है)। यह कमांड आपके नाम का खाता राज्य ऑपरेटर को देगा, जो आपको लगभग सभी आदेशों तक पहुंच देता है। एक जगह चुनें जो अच्छा लग रहा है और Minecraft और प्रकार में टी कुंजी दबाएं: / setspawn
  • एक बुकेमिट माइक्रैंट सर्वर चरण 20 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    20
    अंडे स्थापित करने के साथ, आपको बस पोर्ट करना आवश्यक है और आप अपने दोस्तों के साथ Minecraft सर्वर पर खेलने के लिए तैयार हैं।
  • युक्तियाँ

    • आपको सर्वर को होस्ट करने के लिए एक अलग कंप्यूटर की तलाश करनी पड़ सकती है सर्वर कई तरह के संसाधनों को लेता है, जैसे ही Minecraft ग्राहक स्वयं। यदि आपके पास एक अच्छा प्रोसेसर और शीतलन क्षमताओं हैं, तो आप ठीक हो जाएंगे

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कंप्यूटर Minecraft और अन्य Minecraft एपलेट का समर्थन करने में सक्षम
    • जावा का नवीनतम संस्करण
    • WinRAR या समान प्रोग्राम जो संकुचित फ़ोल्डर (ज़िप) खोल सकते हैं
    • आपके पोर्ट को लोगों को आपके सर्वर से कनेक्ट करने की अनुमति देने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है।
    • आपका वर्तमान आईपी नंबर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com