ekterya.com

आईट्यून्स अकाउंट कैसे बनाएं

ऐप्पल ने आईट्यून्स-विशिष्ट खातों का उपयोग बंद कर दिया है और वर्तमान में सभी ऐप्पल सेवाएं एक सामान्य ऐप्पल आईडी से संबंधित हैं। अपना ऐप्पल आईडी बनाने की प्रक्रिया लगभग आईट्यून्स अकाउंट बनाने की पुरानी प्रक्रिया के समान है, केवल एक चीज जो बदल गई है वह नाम है। अपने कंप्यूटर पर या अपने ऐप्पल डिवाइस पर एक ऐप्पल आईडी बनाने के तरीके जानने के लिए नीचे 1 कदम देखें।

चरणों

विधि 1

कंप्यूटर का उपयोग करें
एक आईट्यून्स खाता चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
1
आईट्यून खोलें आप iTunes एप्लिकेशन से सीधे एक ऐप्पल आईडी बना सकते हैं। ऐप्पल अब आइट्यून्स-विशिष्ट खातों का उपयोग नहीं करता, इसलिए वे आपको एक ऐप्पल आईडी बनाने के लिए कहेंगे, जो सभी एप्पल उपकरणों के साथ काम करता है।
  • एक iTunes खाता चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला छवि
    2
    स्टोर विकल्प पर क्लिक करें मेनू से "ऐपल आईडी बनाएं" चुनें इससे पहले कि आप इस प्रक्रिया को जारी रख सकें, आपको नियम और शर्तों को पढ़ना और स्वीकार करना होगा।
  • एक आईट्यून्स खाता चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    3
    फ़ॉर्म को पूरा करें शर्तों को स्वीकार करने के बाद, वे आपको एक ऐसे फ़ॉर्म में भेज देंगे जो आपको अपनी खाता जानकारी के साथ पूरा करना होगा। इसमें एक मान्य ईमेल पता, एक पासवर्ड, सुरक्षा प्रश्न और जन्म तिथि शामिल है।
  • यदि आप ऐप्पल से न्यूज़लेटर्स प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, तो फॉर्म के अंत में बॉक्स को अनचेक करें।
  • सुनिश्चित करें कि आपने पंजीकृत ईमेल पता मान्य है, अन्यथा आप अपना खाता सक्रिय नहीं कर पाएंगे।
  • एक आईट्यून्स खाता चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला छवि
    4
    अपनी भुगतान जानकारी को पूरा करें यदि आप iTunes में खरीदारी करना चाहते हैं तो आपको एक मान्य क्रेडिट कार्ड पंजीकृत करना होगा आपको एक वैध भुगतान विधि प्रदान करनी होगी, भले ही आप अपने खाते से जुड़े क्रेडिट कार्ड नहीं चाहते। फिर आप क्रेडिट कार्ड से दी गई जानकारी को हटा सकते हैं या इस आलेख के अंत में विधि का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक iTunes खाता बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    अपने खाते की पुष्टि करें फ़ॉर्म पूरा करने के बाद, ऐप्पल आपको आपके द्वारा प्रदान किए गए पते पर एक पुष्टिकरण ईमेल भेज देगा। इस ईमेल में "अब पुष्टि करें" लिंक होगा जो आपके खाते को सक्रिय करेगा। मेल भेजे जाने तक कुछ मिनट लग सकते हैं।
  • उस पुष्टिकरण पेज पर खुलता है जब आप लिंक पर क्लिक करते हैं, आपको अपना ईमेल पता और पासवर्ड जो आपने पहले बनाया था, दर्ज करना होगा। आपका ईमेल पता आपका नया ऐप्पल आईडी होगा और हर बार जब आप अपने खाते में लॉग इन करना चाहते हैं तो आपको इसे दर्ज करना होगा।
  • विधि 2

    एक iPhone, iPad, या iPod Touch का उपयोग करें
    एक iTunes खाता बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    1
    सेटिंग एप्लिकेशन खोलें यह आमतौर पर होम स्क्रीन पर स्थित है। नीचे स्क्रॉल करें और "iTunes और Apps Store" विकल्प पर क्लिक करें।
  • Video: एक एप्पल आईडी (क्रेडिट कार्ड के बिना) बनाने के लिए सबसे आसान तरीका

    एक iTunes खाता बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    सुनिश्चित करें कि आपने साइन आउट किया है यदि आप किसी मौजूदा ऐप आईडी से साइन इन हैं, तो आपको एक नया खाता बनाने के लिए खाते से लॉग आउट करना होगा। ऐसा करने के लिए, अपना ऐप्पल आईडी दबाएं और फिर "बाहर निकलें" दबाएं।
  • एक iTunes खाता बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    3

    Video: एक नि: शुल्क एप्पल आईडी बनाने या iTunes अपने iOS डिवाइस से सीधे खाते में

    "नया ऐप्पल आईडी बनाएं" दबाएं। यह खाता बनाने की प्रक्रिया से शुरू होगा।
  • एक iTunes खाता बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 9
    4
    अपना देश चुनें इससे पहले कि आप खाता बनाने की प्रक्रिया जारी रख सकें, आपको उस देश का चयन करना होगा जिसमें आप खाते का उपयोग करेंगे। यदि आप बहुत यात्रा करते हैं, तो अपने देश का मूल चुनें। जारी रखने से पहले आपको नियम और शर्तों को पढ़ने और स्वीकार करना होगा।
  • एक iTunes खाता बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 10



    5
    सृजन फ़ॉर्म को पूरा करें आपको एक वैध ईमेल पता, एक पासवर्ड, सुरक्षा प्रश्न और जन्म तिथि डालना होगा।
  • एक iTunes खाता बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 11
    6
    अपनी भुगतान जानकारी को पूरा करें यदि आप iTunes में खरीदारी करना चाहते हैं तो आपको एक मान्य क्रेडिट कार्ड पंजीकृत करना होगा आपको एक वैध भुगतान विधि प्रदान करनी होगी, भले ही आप अपने खाते से जुड़े क्रेडिट कार्ड नहीं चाहते। आप बाद में क्रेडिट कार्ड से जानकारी को हटा सकते हैं या इस आलेख के अंत में विधि का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक आईट्यून्स खाता चरण 12 बनाएं शीर्षक वाला छवि
    7
    अपने खाते की पुष्टि करें फ़ॉर्म पूरा करने के बाद, ऐप्पल आपको आपके द्वारा प्रदान किए गए पते पर एक पुष्टिकरण ईमेल भेज देगा। इस ईमेल में "अब पुष्टि करें" लिंक होगा जो आपके खाते को सक्रिय करेगा। मेल भेजे जाने तक कुछ मिनट लग सकते हैं।
  • उस पुष्टिकरण पेज पर खुलता है जब आप लिंक पर क्लिक करते हैं, आपको अपना ईमेल पता और पासवर्ड जो आपने पहले बनाया था, दर्ज करना होगा। आपका ईमेल पता आपका नया ऐप्पल आईडी है और हर बार जब आप अपने खाते में लॉग इन करना चाहते हैं तो आपको इसे दर्ज करना होगा।
  • विधि 3

    क्रेडिट कार्ड के बिना एक ऐप्पल आईडी बनाएं
    एक iTunes खाता बनाएँ 13 शीर्षक वाला चित्र
    1
    ऐप स्टोर को अपने कंप्यूटर पर या अपने एप्पल डिवाइस पर खोलें। क्रेडिट कार्ड का उपयोग किए बिना आपको खाता खोलने से पहले आपको मुफ्त एप्लिकेशन डाउनलोड करना और इंस्टॉल करना होगा।
  • एक आईट्यून्स खाता चरण 14 बनाएं शीर्षक वाला छवि

    Video: सेटअप करने के लिए बिना एक क्रेडिट कार्ड 2015 सेटअप सेब आईडी एक iTunes खाता बनाएँ कैसे

    2
    एक नि: शुल्क आवेदन खोजें आवेदन किसी भी समय तक हो सकता है क्योंकि यह मुफ़्त है। उस एप्लिकेशन को ढूंढने का प्रयास करें जिसे आप उपयोग करेंगे, क्योंकि आपको इसे डाउनलोड करने के लिए मजबूर किया गया है। यदि आपको कुछ भी नहीं मिल सकता है, तो बस किसी भी आवेदन को चुनें और फिर उसे हटा दें।
  • एक iTunes खाता बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 15
    3
    एप्लिकेशन को इंस्टॉल करें एप स्टोर पेज के शीर्ष पर "फ्री" बटन दबाएं और आपको अपने ऐप्पल आईडी से साइन इन करने के लिए कहा जाएगा।
  • एक iTunes खाता बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 16
    4
    "ऐप्पल आईडी बनाएं" पर क्लिक करें या क्लिक करें जब आपको अपने खाते से साइन इन करने के लिए कहा जाता है, तो एक नया खाता बनाने का चयन करें। यह सृजन प्रक्रिया से शुरू होगा।
  • एक आईट्यून्स खाता चरण 17 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    रूपों को पूरा करें आपको नियम और शर्तों को स्वीकार करना होगा और फिर वे आपको खाता निर्माण फार्म पर भेज देंगे। इस फ़ॉर्म को कैसे पूरा करें, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए पिछले विधियों को देखें।
  • एक आईट्यून्स खाता चरण 18 बनाएं शीर्षक वाला छवि
    6
    अपने भुगतान विकल्प के रूप में "कोई नहीं" चुनें भुगतान विधि अनुभाग में, आपके पास भुगतान विधि के रूप में "कोई नहीं" चुनने का विकल्प होगा। आरंभिक क्रेडिट कार्ड प्रदान किए बिना यह ऐप्पल आईडी बनाने का एकमात्र तरीका है
  • आपको इस पद्धति को किसी iPhone या iPod Touch पर खोजने के लिए नीचे स्क्रॉल करना होगा।
  • एक आईट्यून्स खाता चरण 1 9 शीर्षक बनाएँ
    7
    खाता बनाने की प्रक्रिया समाप्त करें फॉर्म भरने के बाद, आपके द्वारा प्रदान किए गए पते पर एक पुष्टिकरण ईमेल भेजा जाएगा। अपने खाते को अंतिम रूप देने के लिए आपको ईमेल में लिंक का पालन करना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com