ekterya.com

दो कंप्यूटर मॉनिटर कैसे स्थापित करें

यदि आप कंप्यूटर पर दो मॉनिटर स्थापित करते हैं, तो काम आसान और अधिक संगठित होगा। गेम्स का आनंद लेना आसान होगा और आप एक बड़ी स्क्रीन को लैपटॉप से ​​कनेक्ट कर सकते हैं।

चरणों

सेट अप दो कम्प्यूटर मॉनिटर्स स्टेप 1
1
जांचें कि कंप्यूटर के पीछे एक वीडियो कार्ड है जो दो मॉनिटर का समर्थन करता है। यदि आपके पास लैपटॉप है, तो नीले वीडियो पोर्ट की तलाश करें आपके पास मॉनिटर की जांच करें यदि यह आपके द्वारा आवश्यक केबल (लैपटॉप के लिए नीला कनेक्टर वाला एक केबल या डेस्कटॉप कंप्यूटर के लिए उपयुक्त कनेक्टर वाला केबल) प्रदान किया गया है, तो आप अगले चरण पर जा सकते हैं यदि नहीं, तो आपको मॉनिटर पोर्ट और कंप्यूटर पोर्ट के साथ संगत केबल खरीदना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक DVI पोर्ट है और मॉनिटर एक वीजीए पोर्ट का उपयोग करता है, तो आपको वीजीए एडाप्टर के लिए एक DVI खरीदना चाहिए। आपको क्या जरूरत है और शॉपिंग पर जाइए। इंटरनेट और स्थानीय कंप्यूटर और इलेक्ट्रॉनिक स्टोर पर कीमतों की जांच करें यह एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि केबल की कीमत लगभग 30 डॉलर है।
  • सेट अप टू कम्प्यूटर मॉनिटर्स स्टेप 2
    2
    मॉनिटर खरीदें जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं
  • Video: Computer Input Devices Keyboards, Mice, Audio & Video कंप्यूटर इनपुट डिवाइस कीबोर्ड, माउस, ऑडियो एवं

    सेट अप दो कम्प्यूटर मॉनिटर स्टेप 3
    3

    Video: Learning to assemble a desktop computer (Hindi) (हिन्दी)

    तारों को मॉनिटर और कंप्यूटर से कनेक्ट करें उपकरणों के लिए बिजली केबलों से कनेक्ट करें और कंप्यूटर और मॉनिटर चालू करें



  • सेट अप टू कम्प्यूटर मॉनिटर्स स्टेप 4
    4
    मॉनिटर को स्वीकार करने के लिए कंप्यूटर सेट करें डेस्कटॉप पर राइट क्लिक करें और चुनें "गुण"। एक विंडो दिखाई देगी, टैब का चयन करें "विन्यास"। नीले बॉक्स से घिरे होने वाली ग्रे स्क्रीन का चयन करें निचले भाग में टेक्स्ट के साथ एक बॉक्स दिखाई देगा "इस मॉनिटर पर विंडोज़ डेस्कटॉप को बढ़ाएं"। जब आप इस विकल्प को चुनते हैं, तो डेस्कटॉप प्रत्येक पर एक के बजाय दोनों मॉनिटर पर विस्तारित किया जाएगा एक चेक प्रदर्शित करने के लिए इस बॉक्स पर क्लिक करें और देखें कि स्क्रीन के रिज़ॉल्यूशन क्षेत्र में क्या दिखाई देगा। एक स्लाइडिंग बार दिखाई देगा जो उस प्रस्ताव को दिखाएगा जो नई मॉनिटर का समर्थन कर सकता है। यदि ऐसा नहीं है, तो उसे एक संकल्प पर स्लाइड करें कि उपयोगकर्ता बॉक्स या मैन्युअल इंगित करता है कि मॉनिटर के साथ संगत है। पर क्लिक करें "लागू"।
  • Video: कैसे टीवी के लिए सीपीयू कनेक्ट करने के लिए आसानी से // कैसे एक कंप्यूटर मॉनिटर आसानी // तकनीकी NVN 99 के रूप में आपका टीवी का उपयोग करने के

    सेट अप टू कम्प्यूटर मॉनिटर्स स्टेप 5
    5
    स्क्रीन स्थिर हो जाए, क्षणभंगुर हो जाए या कोई संदेश दिखाई देगा जिसमें आपको प्रतीक्षा करनी चाहिए। चिंता मत करो यह सामान्य है कंप्यूटर मॉनिटर के साथ संचार कर रहा है और उस जानकारी की गणना करता है जिसे भेजा जाना चाहिए। थोड़ी सी अवधि (एक सेकंड या तीसरे तक) के बाद, मॉनिटर सामान्य रूप से कार्य करेगा और डेस्कटॉप को प्रदर्शित करेगा। अगर सब कुछ सामान्य लगता है, तो क्लिक करें "स्वीकार करना"। आप दो मॉनिटर का उपयोग करने के लिए तैयार हैं
  • युक्तियाँ

    • अधिकांश बुनियादी व्यक्तिगत कंप्यूटरों में एक वीडियो कार्ड नहीं है जो दो मॉनिटर का समर्थन करता है, बजाय उनके पास एक एकीकृत कार्ड है यदि आप यह सुविधा चाहते हैं, तो आपको एक समर्पित या विशिष्ट वीडियो कार्ड खरीदना चाहिए।
    • यदि मॉनिटर वीडियो इनपुट को स्वीकार नहीं करता है, तो छवि धुंधली या पूर्ण नहीं होती है, अगर कुछ अजीब होता है, चिंता न करें। स्थापना के दौरान जो समस्याएं हो सकती हैं, इस आलेख में सूची के लिए बहुत सारे हैं। समस्याओं के हल के लिए इंटरनेट खोजें अगर आप Google में अपनी समस्या लिखते हैं, तो आपको उन मंचों तक पहुंच प्राप्त होगी जहां आप उन्हें और समाधान का विवरण पा सकते हैं। शुभकामनाएं!
    • अगर समस्याएं बनी रहती हैं, तो आपको ग्राफ़िक्स को नियंत्रित करने वाली BIOS सेटिंग्स की समीक्षा करनी चाहिए। अधिकांश आधुनिक कंप्यूटरों में यह करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन कुछ पुराने मॉडलों में यह समस्या हो सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पुराने मॉनिटर (डेस्कटॉप कंप्यूटरों के लिए)
    • नया मॉनिटर
    • इलेक्ट्रिक पावर केबल
    • मॉनिटर के लिए कनेक्शन केबल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com