ekterya.com

Google सुरक्षित खोज को अक्षम कैसे करें

कई देशों में, वर्तमान में Google सुरक्षित खोज पूरी तरह से अक्षम करने के लिए संभव नहीं है हालांकि, संकेत दिए गए शब्दों का उपयोग करते हुए, फिर भी, स्पष्ट सामग्री दिखाई देगी। यदि यह विधि बहुत थकाऊ है या परेशान है, तो ऐसे कई वैकल्पिक खोज इंजन हैं जिनका उपयोग आप कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

Google के साथ

सुरक्षित खोज सेटिंग डाउनलोड करें

Google Safesearch चरण 1 को बंद करें
1
न्यूनतम संभव कॉन्फ़िगरेशन में सुरक्षित खोज सक्रिय करें दुर्भाग्य से, Google साइट अब आपको कई देशों में पूरी तरह से सुरक्षित खोज अक्षम करने की अनुमति नहीं देती। हालांकि, स्पष्ट परिणाम प्राप्त करने के लिए अभी भी संभव है। Google की छवि खोज इंजन में किसी शब्द को दर्ज करके प्रारंभ करें, फिर सुरक्षित खोज पर क्लिक करें और अचिह्नित स्पष्ट परिणाम फ़िल्टर फ़िल्टर करें इसके साथ नहीं आप सुरक्षित खोज को अक्षम कर देंगे, लेकिन आप अगले चरण में स्पष्ट परिणाम प्राप्त करना संभव बना सकते हैं।
  • यदि आपको यह विकल्प नहीं मिल रहा है या यदि यह अक्षम है तो अगला चरण पढ़ें
  • Google Safesearch चरण 2 चालू शीर्षक वाली छवि
    2
    ब्लॉक निकालें जो आपको सुरक्षित खोज सेटिंग को संशोधित करने से रोकता है यदि आवश्यक हो। यदि आप सुरक्षित खोज सेटिंग को बदल नहीं सकते हैं, तो यह शायद इसलिए है क्योंकि उन्हें Google खाते के स्वामी द्वारा अवरुद्ध कर दिया गया है। निम्न विधियों में से किसी एक का उपयोग करके इस प्रतिबंध को निकालें फिर सेफ़सर्च को निम्न विन्यास में सक्रिय करें जैसे हमने पिछले चरण में समझाया था:
  • एक नया ब्राउज़र खोलें या एक नया नि: शुल्क और विश्वसनीय ब्राउज़र जैसे मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स या Google क्रोम डाउनलोड करें।
  • Google पर एक नया खाता बनाएं या मौजूदा सत्र को बंद करें और अपने खाते में लॉग इन करें अगर आपके पास पहले से कोई है
  • गुप्त मोड सक्रिय करें अपने ब्राउज़र में यह संभव है कि भले ही आप सभी ब्राउज़रों में सुरक्षित खोज को निष्क्रिय करने का प्रबंधन न करें, लेकिन यह आमतौर पर काम करता है।
  • Google Safesearch चरण 3 को बंद करें
    3
    अपनी खोज में स्पष्ट शब्दों को जोड़ें स्पष्ट परिणाम केवल तभी दिखाई देंगे, जब आप अत्यधिक स्पष्टता के साथ अपनी खोज करते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप नग्नता छवियों को देखने की कोशिश करने जा रहे हैं, तो अपनी खोज के अंत में "नग्न", "सेक्स" या "अश्लील" शब्द जोड़ें। आप देखेंगे कि खोज के परिणाम नाटकीय ढंग से बदलेंगे
  • Google Safesearch चरण 4 को बंद करें
    4
    Google को एक बदलाव का सुझाव दें यदि आप ऐसे खोज शब्द दर्ज करते हैं जो आप स्पष्ट रूप से विचार करते हैं, लेकिन केवल "सुरक्षित" परिणाम प्राप्त करते हैं, तो आप कर सकते हैं इस स्थिति के बारे में Google को बताएं. यदि इन प्रयोक्ताओं के इन खोज शब्दों के बारे में पर्याप्त समान राय मिलती है, तो उन्हें "स्पष्ट" परिणाम के द्वारा बदला जा सकता है जो स्वचालित रूप से इस तरह की छवियों को अतिरिक्त शब्दों को जोड़ने की आवश्यकता के बिना वापस कर देगा
  • अन्यथा सूचित करने के लिए आप एक ही फ़ॉर्म का उपयोग कर सकते हैं: स्पष्ट रूप से स्पष्ट परिणाम दिखाते हैं।
  • सुरक्षित खोज पूरी तरह से ब्लॉक करें

    Google Safesearch चरण 5 को बंद करें
    1
    अपने कंप्यूटर पर किसी भी खोज इंजन को खोलें Google के सुरक्षित खोज किसी भी वेब ब्राउज़र से लिंक नहीं है, बल्कि आपके Google खाते से जुड़ा हुआ है।
  • Google Safesearch चरण 6 को बंद करें
    2
    जांच करें कि सुरक्षित खोज सक्षम है या नहीं। Google खोज पृष्ठ पर जाएं और कोई भी खोज करें परिणाम पृष्ठ पर, अगर आपको ऊपरी दाएं कोने में रंगीन गुब्बारे की एक छवि दिखाई देती है, तो इसका अर्थ है कि सुरक्षित खोज सक्षम है।
  • Video: Zombi Salgını rehberi, Zombi Virüs Kıyametine hazır mısın?

    Google Safesearch चरण 7 को बंद करें
    3
    पता बार में "google.com/preferences" दर्ज करें "खोज सेटिंग" पृष्ठ दिखाई देगा।
  • Google Safesearch चरण 8 को बंद करें
    4
    ब्लॉकों को सुरक्षित खोज अनुभाग "सुरक्षित खोज फ़िल्टर" ढूंढें यह माना जाता है कि विकल्प "स्पष्ट परिणाम फ़िल्टर करें" चिह्नित और धूसर हो जाता है, जिसका अर्थ है कि यह संपादन योग्य नहीं है। इसके आगे स्थित "लॉक सेफसर्च" लिंक पर क्लिक करें और आपको अपने Google खाते से साइन इन करने के लिए कहा जाएगा। यदि आप पहले ही लॉग इन कर चुके हैं, तो आपको फिर से अपना पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। यह सुरक्षा कारणों से किया जाना चाहिए ताकि कोई अन्य व्यक्ति सुरक्षित खोज को अवरोधित नहीं कर सके।
  • Google Safesearch चरण 9 को बंद करें
    5
    "सुरक्षित खोज ब्लॉक करें" की पुष्टि करें सुरक्षित खोज अवरोधन की पुष्टि के लिए आपको किसी अन्य पृष्ठ पर ले जाया जाएगा। "सुरक्षित खोज अवरोध" बटन पर क्लिक करें और Google आपके खाते के सभी Google डोमेन पर सुरक्षित खोज लॉक उठाएगा।



  • Google Safesearch चरण 10 को बंद करें
    6
    सुरक्षित खोज के बिना ब्राउज़ करें Google खोज पृष्ठ पर जाएं - यह माना जाता है कि रंगीन गुब्बारे की छवि गायब हो जाएगी। अब आप Google खोज इंजन और अपने सभी अन्य डोमेन को स्वतंत्र रूप से उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2

    Google App के साथ
    Google Safesearch चरण 11 को बंद करें
    1
    Google खोलें अपने मोबाइल डिवाइस पर Google ऐप खोजें एप्लिकेशन के आइकन में Google लोगो या "जी" है इसे खोलने के लिए इसे दबाएं
  • Google Safesearch चरण 12 बंद करें छवि शीर्षक
    2
    "खोज सेटिंग" पर जाएं "सेटिंग्स" विंडो खोलने के लिए होम स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो या मेनू आइकन दबाएं। "खोज सेटिंग" दबाएं
  • Google Safesearch चरण 13 को बंद करें
    3
    "सुरक्षित खोज" अक्षम करें "सुरक्षित खोज फ़िल्टर" अनुभाग ढूंढें और सुरक्षित खोज निष्क्रिय करने के लिए "सर्वाधिक प्रासंगिक परिणाम दिखाएं" विकल्प पर क्लिक करें
  • Google Safesearch चरण 14 को बंद करें
    4
    Guarda। खिड़की के निचले भाग में स्थित "सहेजें" बटन दबाएं, फिर अगला विंडो के ऊपरी दाएं कोने में "संपन्न" बटन दबाएं। आप निष्क्रिय खोज के साथ Google खोज पर लौट आएंगे।
  • विधि 3

    अन्य विकल्पों के साथ
    Google Safesearch चरण 15 को बंद करें
    1
    अपनी खोजों के लिए बिंग का उपयोग करें Google सुरक्षित खोज में यह परिवर्तन होने के बाद से, कई लोगों ने स्पष्ट सामग्री खोजने के लिए बिंग को स्विच किया है। आपको सबसे पहले बिंग वेबसाइट के ऊपरी दाएं कोने में गियर छवि पर क्लिक करना होगा और फिर "सुरक्षित खोज" सेटिंग के अंतर्गत विकलांग विकल्प का चयन करें।
    • पृष्ठ के शीर्ष पर दिखाई देने वाले लिंक का उपयोग करके पाठ, चित्र या वीडियो के आधार पर खोज के प्रकार को बदलें
  • Google Safesearch चरण 16 को बंद करें
    2
    गोपनीयता पर केंद्रित एक खोज इंजन आज़माएं अधिकांश प्रमुख खोज इंजन खोज इतिहास सहेजते हैं, जो काफी शर्मनाक सुझाव दिखा सकते हैं जब कोई अन्य व्यक्ति आपके कंप्यूटर पर कुछ खोजना चाहता है। इन विकल्पों को आज़माएं:
  • जब आप उपयोग करते हुए एक स्पष्ट शब्द की तलाश करते हैं बतख बतख जाना, यदि आप "सुरक्षित खोज" को निष्क्रिय करना चाहते हैं तो एक संकेत पूछेगा।
  • में स्पष्ट शर्तों के लिए खोज करने के लिए IxQuick, ऊपर दाईं ओर स्थित सेटिंग्स पर क्लिक करें, फिर नीचे स्क्रॉल करें और "मेरे परिणाम फ़िल्टर न करें" विकल्प के बगल में स्थित मंडली पर क्लिक करें।
  • Google Safesearch चरण 17 को बंद करें

    Video: Add and Monitor Child's Account using Microsoft Family Safety in Windows 10

    3
    यदि आप मानवीय आंकड़े आकर्षित करना चाहते हैं तो नग्न छवियों को खोजने के लिए DeviantArt में साइन अप करें। DeviantArt एक अच्छा विकल्प हो सकता है यदि आप नग्न लोगों की छवियों को गैर-कामुक पेशे या नग्न लोगों में विभिन्न प्रकार के शरीर के साथ देखना चाहते हैं हालांकि, आपको पृष्ठ के शीर्ष दाईं ओर स्थित "परिपक्व सामग्री" (वयस्क सामग्री) की सेटिंग को अक्षम करने के लिए ईमेल पते का उपयोग करके पंजीकरण करना होगा।
  • एक बार साइन इन करने के बाद और आप वयस्क सामग्री फ़िल्टर को बंद कर देते हैं, श्रेणी में खोज करने का प्रयास करें "स्टॉक आर्ट> मॉडल".
  • युक्तियाँ

    • कई देशों में Google उपयोगकर्ता अपनी सभी खोजों के लिए पूरी तरह से सुरक्षित खोज निष्क्रिय नहीं कर सकते हैं यद्यपि यह पहले से संभव था कि इस प्रतिबंध को किसी अन्य देश के Google पृष्ठ पर खोज कर, अब Google जाहिरा तौर पर इसे पता लगाता है और सुरक्षित खोज को सक्रिय करता है

    चेतावनी

    • यदि विभिन्न रंगों की मंडलियां खोज पृष्ठ के शीर्ष दाईं ओर दिखाई देती हैं, तो इसका अर्थ है कि सुरक्षित खोज ने इसे अवरोधित कर दिया है। सुरक्षित खोज अक्षम करने के लिए आपको एक सक्रिय Google खाते के उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड को दर्ज करना होगा
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com