ekterya.com

स्थापित जावा के संस्करण का निर्धारण कैसे करें

आप ध्यान रखें कि आप एक ही कंप्यूटर पर जावा की कई प्रतियां स्थापित कर सकते हैं में रखना, और यदि आप एक से अधिक ब्राउज़र है, प्रत्येक एक अलग संस्करण या बिल्कुल भी कोई भी का उपयोग कर हो सकता है। इस अनुच्छेद में हम आपके द्वारा इंस्टॉल किए गए संस्करणों को सत्यापित करने के लिए कुछ तरीके देंगे।

चरणों

विधि 1

ऑनलाइन सत्यापन
छवि का शीर्षक जावा निर्धारित करें
1
अपने वेब ब्राउज़र में एक नई विंडो खोलें और क्लिक करें यहां जावा वेब पेज दर्ज करने के लिए जावा के निर्माता ओरेकल ने एक लिंक प्रदान किया है जो जावा की स्थापना की पुष्टि करता है और चल रही सटीक संस्करण की रिपोर्ट करता है। यह किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम में किया जा सकता है
  • छवि का शीर्षक जावा निर्धारित करें
    2
    शुरू करने के लिए "जावा संस्करण सत्यापित करें" बटन पर क्लिक करें
  • Video: 1.1 Getting started PHP

    छवि का शीर्षक जावा निर्धारित करें

    Video: Software Testing Tutorials for Beginners

    3
    यदि आपकी ब्राउज़र की सुरक्षा सेटिंग्स आपको इस सत्यापन को निष्पादित करने की अनुमति के लिए पूछती हैं, तो यह जावा को उस संस्करण की पुष्टि करने की अनुमति देता है जो इंस्टॉल किया गया है।
  • छवि का शीर्षक जावा निर्धारित करें

    Video: Cloud Computing - Computer Science for Business Leaders 2016

    4

    Video: General Agreement on Tariffs and Trade (GATT) and North American Free Trade Agreement (NAFTA)

    कुछ सेकंड के बाद, परिणामों की समीक्षा करें! वे संस्करण संख्या और अपडेट संख्या दोनों को शामिल करेंगे। संस्करण संख्या अधिक महत्वपूर्ण है यदि आप अन्य कार्यक्रमों के साथ संगतता देख रहे हैं।
  • विधि 2

    विंडोज
    छवि का शीर्षक जावा निर्धारित करें
    1
    Windows + R कुंजी दबाएं और "cmd" टाइप करें जब डॉस निष्पादित हो जाता है, तो जावा-वर्जन टाइप करें आउटपुट डेटा की तरह कुछ शेड किया जाएगा: जावा संस्करण "1.6.0_03 जावा (टीएम) एसई रनटाइम वातावरण (निर्माण 1.6.0_03-B05) जावा हॉटस्पॉट (टीएम) क्लाइंट वी एम (निर्माण 1.6.0_03-B05, मिश्रित मोड, साझा करने)।
  • छवि का शीर्षक जावा निर्धारित करें
    2
    किसी कंप्यूटर पर सन माइक्रोसिस्टम्स के किसी भी जावा संस्करण के बिना स्थापित, आपको निम्न त्रुटि संदेश मिलेगा: "जावा" एक आंतरिक या बाह्य कमांड, प्रोग्राम या बैच फ़ाइल निष्पादन योग्य के रूप में नहीं पहचाना गया है।



  • छवि का शीर्षक जावा निर्धारित करें
    3
    किसी कंप्यूटर पर जिसकी केवल माइक्रोसॉफ्ट के लिए पुराने जावा संस्करण स्थापित है, यह एक त्रुटि संदेश भी फेंक देगा। जावा के कई संस्करणों वाले कंप्यूटर पर, यह कमांड JVM के डिफ़ॉल्ट मान को वापस करेगा।
  • विधि 3

    मैक ओएसएक्स
    छवि का शीर्षक जावा निर्धारित करें
    1
    हार्ड ड्राइव खोलें, जो डेस्कटॉप पर स्थित है या आप एप्लिकेशन विकल्प खोलने के लिए फ़ाइंडर मेनू पर क्लिक कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक जावा निर्धारित करें
    2
    हार्ड ड्राइव को खोलने के साथ, एप्लिकेशन पर जाएं और फिर उपयोगिताओं के विकल्प पर जाएं।
  • छवि का शीर्षक जावा निर्धारित करें
    3
    उपयोगिताएं विकल्प चलाने के साथ, टर्मिनल खोलें और "java -version" टाइप करें, और उसके बाद आप जावा के वर्तमान संस्करण को स्थापित करेंगे।
  • विधि 4

    लिनक्स
    छवि का शीर्षक जावा निर्धारित करें
    1
    टर्मिनल विंडो शुरू करें और जब यह खुला है, तो "java -version" टाइप करें
    • इस विकल्प को आपको निम्न आउटपुट डेटा देना चाहिए: जावा (टीएम) 2 रनटाइम पर्यावरण, मानक संस्करण (1.6 का निर्माण)। -bash: जावा: आप निम्न परिणाम वापस नहीं आ जाते आदेश नहीं मिला है, इसका मतलब है कि यह सिस्टम पर स्थापित नहीं है या उचित अपने मार्ग सेट नहीं किया है।
  • छवि का शीर्षक जावा निर्धारित करें
    2
    इंटरनेट पर जावा के आपके संस्करण को सत्यापित करने के लिए निःशुल्क एप्लिकेशन का उपयोग करें पर जाएं [1] और "जावा संस्करण सत्यापित करें" बटन पर क्लिक करें आप यहां जा सकते हैं [2]
  • अगर आपके पास फ़ायरफ़ॉक्स 3 टूल्स है, तो ऐड-ऑन बटन पर क्लिक करें और प्लगिन टैब पर जाएं।
  • फ़ायरफ़ॉक्स 2 या 3: फ़ायरफ़ॉक्स 2 और 3 के संस्करणों के लिए, एड्रेस बार में लिखें: аbout: plugins अगर जावा के कई संस्करण इंस्टॉल किए जाते हैं, तो यह कई जावा प्रविष्टियों को फेंक देगा।
  • अगर आपके पास इंटरनेट एक्सप्लोरर 7 या 8 उपकरण पर जाते हैं,> ब्राउज़िंग इतिहास बटन सामान्य टैब पर इंटरनेट विकल्प का चयन, सेटिंग क्लिक करें और देखें बटन वस्तुओं का चयन करें। ActiveX नियंत्रण पर राइट क्लिक करें और इसके गुण प्राप्त करें। प्रत्येक ActiveX नियंत्रण में "बेस कोड" है, और प्रत्येक जावा प्रविष्टियों के लिए, संस्करण संख्या प्रदर्शित की जाएगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com