ekterya.com

कैसे एक के लिए दो टेलीफोन तारों को बांटने के लिए

यदि आपको परेशानी के मामले में एक लंबी फोन कॉर्ड की जरूरत है, तो आप एक छोटे केबल खरीद सकते हैं, जब तक आप वास्तविक केबल खरीद नहीं सकते।

चरणों

एक कदम 1 बनाने के लिए दो फोन तारों को अटैच करने वाली छवि

Video: Khandesh ka DADA part 16 "छोटू दादा का होगया बुरा हाल , डार्लिंग ने लाया कैसा डॉक्टर ??

1
केबल कटौती प्रत्येक केबल के प्लास्टिक कनेक्टर (टर्मिनल) में से एक को काटें। केबलों को काटने के लिए आपको पिलर या उपकरण का उपयोग करना होगा, लेकिन अगर आपके पास कोई चाकू या कैंची नहीं है तो यह महत्वपूर्ण है कि आप विपरीत पक्षों को काट लें, अन्यथा आपके पास 50 और चरण तीन में सब कुछ बिगाड़ने का 50 मौका होगा। यदि आप कनेक्टर्स को हुक के साथ देखते हैं तो आपको इस क्रम में चार केबल दिखना चाहिए: बाएं से दाएं ब्लैक, रेड, ग्रीन और पीला, और दूसरे कनेक्टर को उन्हें रिवर्स ऑर्डर में रखना होगा। पहले केबल से एनआरवीए क्रम में आंतरिक केबल वाले कनेक्टर को काटें। फिर कनेक्टर को कट दें जिसमें दूसरी केबल से एवीआरएन ऑर्डर में आंतरिक तार हैं (आरेख देखें)।
  • केबल सभी कनेक्टरों पर इशारा करते हुक्स के साथ देखा गया। पहले केबल से एनआरवीए क्रम में आंतरिक केबल वाले कनेक्टर को काटें। फिर दूसरे केबल से एडीआरआर के आदेश में आंतरिक केबल वाले कनेक्टर को काट लें।
छवि शीर्षक वायरकूटडिआग.जेपीजी
  • एक चरण 2 को बनाने के लिए दो फोन तार अटैच करने वाली छवि
    2

    Video: Jio फोन कॉल को किसी और नंबर पर कैसे फारवर्ड करें ||

    इन्सुलेशन को वापस ले लें. एक तेज चाकू या रेजर ब्लेड का प्रयोग करके, बाहरी प्लास्टिक के 2.5 सेमी (एक इंच) को हटा दें, जिसकी वजह से आप सिर्फ कटौती कर सकते हैं। इसके साथ आप चार आंतरिक केबलों को प्रकट करेंगे इनमें से प्रत्येक केबल से प्लास्टिक की 1 सेमी (आधा इंच) निकालें
  • एक कदम 3 बनाने के लिए दो फोन तार संलग्न करें शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रत्येक केबल को सही ढंग से मेल करें. यदि आप तारों को ठीक से काटते हैं तो आप रंगों से मिलान करने में सक्षम होना चाहिए। यदि नहीं, तो सुनिश्चित करें कि कनेक्टर में से किसी एक के बाएं छोर पर केबल केबल के दूसरी तरफ के दाईं ओर है (आरेख देखें)।
  • केबल सभी कनेक्टरों पर इशारा करते हुक्स के साथ देखा गया। (ऊपर) यदि केबल अच्छी तरह से कट जाती हैं, तो आप रंगों से मिलान करके उन्हें बांट सकते हैं। (नीचे) यदि केबलों का ठीक से काटा नहीं गया है, तो उन्हें रिवर्स ऑर्डर (बाएं से दाएं) में रखें। उदाहरण के लिए, निचली केबल नीचे बनी हुई है

    छवि शीर्षक वायरसप्लसडिआग.जेपीजी



  • एक कदम 4 बनाने के लिए दो फोन तार अटैच करने वाला इमेज
    4
    केबलों से कनेक्ट करें. प्रत्येक केबल को अन्य केबल के साथ जुड़ें, जिस पर आप इसे कनेक्ट करने जा रहे हैं। यदि आपके पास एक सोल्डर लौह तक पहुंच है, तो आपके लिए उन्हें जोड़ना अच्छा होगा।
  • एक कदम 5 बनाने के लिए दो फोन तार अटैच करने वाला इमेज
    5

    Video: थारो फोन चले वेटिंग मे ~ Singer Dj King Praveen Marwadi- Super Hit Dj Song 2018- जरूर देखें

    प्रत्येक व्यक्तिगत कनेक्शन के लिए विद्युत टेप संलग्न करें. यदि आपके पास हाथ से बिजली टेप (काली प्लास्टिक टेप) है, तो इसका इस्तेमाल करें यदि नहीं, तो आप किसी अन्य प्रकार के टेप को एक अस्थायी समाधान के रूप में उपयोग कर सकते हैं। यदि आप प्रत्येक केबल के टेप नहीं करते हैं, तो एक शॉर्ट सर्किट हो सकता है और केबल क्षतिग्रस्त हो जाएंगे।
  • Video: गुरुवार को करे ये उपाय, जल्दी शादी के योग बनेंगे और धन वर्षा भी होने लगेगी

    एक कदम 6 बनाने के लिए दो फोन तार संलग्न
    6
    इलेक्ट्रिक टेप के साथ सभी केबल को कोट करें. इससे आपको अलग होने से बचने में मदद मिलेगी
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि प्रत्येक तार की धातुएं एक दूसरे को छूती हैं।
    • तारों को अलग-अलग लंबाई के साथ काटने की कोशिश करें ताकि प्रत्येक छोटा केबल दूसरे केबल के एक लंबे केबल से मेल खा सके। यदि आप जोड़ों को इस तरह से जोड़ते हैं, तो आप एक नीपर, आसान और अधिक विश्वसनीय कनेक्शन बना सकते हैं (आपको बाहरी केबल कवर को वापस करने की आवश्यकता होगी और ऐसा करने में सक्षम होगा)
    • एक गर्मी हटना इन्सुलेटर के उपयोग पर विचार करें आप इसे होम डिपो या किसी निर्माण आपूर्ति स्टोर पर प्राप्त कर सकते हैं।
    • आप हार्वे नॉर्मन, डिक स्मिथ या बिजली या इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं के किसी भी थोक व्यापारी में एडेप्टर पा सकते हैं। इन केबलों को बंटाने से ऑस्ट्रेलिया में एसीए मानकों का उल्लंघन हो सकता है।

    चेतावनी

    • जब आप काम कर रहे हैं तो अनप्लग किए गए केबलों को रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com