ekterya.com

Minecraft PE में एनपीसी गांव को कैसे खोजें

एनपीसी गांवों को संस्करण 0.9.0 में Minecraft के जेब संस्करण में पेश किया गया था, लेकिन ये बेतरतीब ढंग से दिखाई देते हैं जिससे उन्हें खोजने में मुश्किल हो जाती है। वे आसानी से पता लगा सकते हैं कि यदि आप उन समायोजन के साथ एक नई दुनिया बनाते हैं जो उन्हें प्रकट करते हैं उन्हें किसी मौजूदा दुनिया में ढूंढने के लिए, एक नक्शा बनाएं और सभी फ्लैट, सूखे बायोम के माध्यम से यात्रा करने के लिए तैयार हो जाएं।

चरणों

विधि 1

अधिक एनपीसी गांवों के साथ एक विश्व बनाएँ
Minecraft PE चरण 1 में एक एनपीसी ग्राम खोजें शीर्षक वाला छवि
1
Minecraft (पीई) के पॉकेट संस्करण को अपडेट करें। खेल में एनपीसी गांव को खोजने के लिए आपके पास संस्करण 0.9.0 या अधिक हालिया होगा। जारी रखने से पहले आवश्यक अनुप्रयोग अपडेट करें।
  • आपका संस्करण संख्या अक्सर मुख्य मेनू में प्रकट होता है
  • Minecraft पीई चरण 2 में एनपीसी ग्राम खोजें शीर्षक वाला छवि
    2
    एक टेक्स्ट स्ट्रिंग (बीज) ऑनलाइन खोजें (यह वैकल्पिक है)। प्रत्येक Minecraft दुनिया एक पाठ स्ट्रिंग के आधार पर एक एल्गोरिथ्म का उपयोग कर बनाया गया है। किसी विशेष टेक्स्ट स्ट्रिंग का हमेशा एक ही दुनिया में परिणाम होता है, इसलिए यदि आपको एक ऑनलाइन टेक्स्ट स्ट्रिंग मिलती है जो कि गांवों में जाना जाता है, तो यह आपकी खोज को बहुत आसान बना देगा। आपके संस्करण संख्या और ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ "Minecraft PE गांवों" के लिए ऑनलाइन खोजें, जहां आप Minecraft (या तो एंड्रॉइड या ऐप्पल) खेल रहे हैं। एक बार जब आप एक पाठ स्ट्रिंग पाते हैं जिसमें गांव होते हैं या किसी को खोजने के तरीके के बारे में निर्देश देते हैं, तो एक नया दुनिया बनाते समय "बीज" बॉक्स में उस स्ट्रिंग को लिखें। यदि आपको कोई नहीं मिल सकता है, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।
  • एंड्रॉइड वर्जन 0.9 के लिए, उद्धरण चिह्नों के बिना "कॉप", "जॉनी एप्लीसेड" या "सुपर सुअर" का उपयोग करें "1388582293" आपको एक बड़े गांव में शुरू कर देंगे, जबकि "एसीई" पानी पर एक गांव बनाएगा।
  • ऑनलाइन टेक्स्ट स्ट्रिंग पोस्ट करने वाले व्यक्ति के रूप में आपको उसी सेटिंग का उपयोग करना पड़ सकता है
  • Video: Minecraft में एक गांव को खोजने के लिए कैसे

    Minecraft PE चरण 3 में एक एनपीसी ग्राम खोजें शीर्षक वाला छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि गांव सक्रिय हैं। नया विश्व बनाएं बटन पर क्लिक करें - अधिक विश्व विकल्प (अधिक विश्व विकल्प) और "संरचनाओं को तैयार करें" के बगल में स्थित बॉक्स को चेक करना सुनिश्चित करें। दुनिया में गांवों के लिए यह बॉक्स सक्रिय होना चाहिए
  • Minecraft PE चरण 4 में एक एनपीसी ग्राम खोजें शीर्षक वाला छवि
    4

    Video: अंडे एटी 4 गांवों! Minecraft पॉकेट संस्करण 0.16.0 लोहार के साथ महाकाव्य बीज (पॉकेट संस्करण)

    दुनिया का एक प्रकार चुनें जब एक नई दुनिया बनाते हैं, तो आपके पास चुनने के कई विकल्प होंगे। "बड़े बायोम" (बड़े बायोम्स) की संभावना बढ़ जाती है कि गांव दिखाई देंगे और उनके लिए खोज आसान बनायेंगे। "सुपरफ़्लैट" (सुपर सपाट) आगे बढ़ता है, लेकिन यह एक सपाट दुनिया में खेलने के लिए मज़ेदार नहीं है। यदि ये विकल्प उपलब्ध नहीं हैं, तो "डिफ़ॉल्ट" (डिफ़ॉल्ट) चुनें।
  • कुछ डिवाइस बड़ी दुनिया के साथ असफल हो जायेंगे यदि यह आपके साथ होता है, तो आपको एक और छोटी सी दुनिया बनाना होगा और एक गांव खोजने की उम्मीद है।
  • विधि 2

    गांव में खोजें
    Minecraft PE चरण 5 में एक एनपीसी ग्राम खोजें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक बड़े नक्शे बनाएं और उसे लैस करें। नक्शा बनाने के लिए एक कंपास और 8 टुकड़े के पेपर बनाएं। इसे अपने आस-पास के "मिनी नक्शा" बनाने के लिए लैस करें जैसा आप एक्सप्लोर करते हैं। कागज के 8 अतिरिक्त टुकड़ों के साथ एक नक्शा बनाकर अपने नक्शे का आकार विस्तृत करें। आप मानचित्र को 4 गुना तक बढ़ा सकते हैं, जिसके लिए आपको कागज़ के 40 टुकड़े की आवश्यकता होती है, लेकिन जब तक आप अपने वर्तमान नक्शे के किनारे तक नहीं पहुंचते तब तक आपको इसका विस्तार करने की आवश्यकता नहीं होती है।
    • एक कम्पास बनाने के लिए, एक लाल पत्थर और 4 लोहे सिल्लियां गठबंधन।
  • Minecraft PE चरण 6 में एक एनपीसी ग्राम खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    यात्रा के लिए तैयार करें एक गांव खोजने में कुछ समय लग सकता है, खासकर यदि आप किसी विशेष विश्व प्रकार का उपयोग नहीं कर रहे हैं, जैसा कि विश्व निर्माण खंड में वर्णित है। छोड़ने से पहले आपके साथ बुनियादी उपकरण, बिस्तर, भोजन और हथियार लें लंबे समय में अपने शुरुआती बिंदु पर वापस जाने की अपेक्षा न करें।
  • Minecraft PE चरण 7 में एक एनपीसी ग्राम खोजें शीर्षक वाला छवि
    3
    एक पशु को बोलना जो कि आप सवारी कर सकते हैं (वैकल्पिक)। यदि आप कहीं एक काठी मिलते हैं, तो आप इसे कुछ जीवों को माउंट करने और अन्वेषण में तेजी लाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। घोड़े को ढूंढें और अपने हाथ में कुछ बिना कई बार इसके साथ बातचीत करें, जब तक कि मैं आपको बाहर खींच नहीं लेता। घोड़े को चुपके से और उसके साथ बातचीत करने के लिए काठी डाल दिया और इस प्रकार इसे नियंत्रित करें। आप एक सुअर की भी सवारी कर सकते हैं, लेकिन आपको इसे नियंत्रित करने के लिए बहुत से गाजर की जरूरत है। आप एक गाजर के साथ मछली पकड़ने वाली छड़ी के संयोजन से इस "चारा" को बना सकते हैं।
  • Minecraft PE चरण 8 में एक एनपीसी ग्राम खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी गाया दूरी बढ़ाएं "विकल्प" स्क्रीन दर्ज करें और अधिकतम पर निर्भर दूरी बढ़ाएं, ताकि आप जब खोज कर रहे हों तो एक शानदार दूरी देख सकें। यदि यह खेल विफल होने शुरू करने के कारण होता है, तो थोड़ी दूरी को कम करें और फिर इसे फिर से बढ़ाएं जब आप नीचे बताए गए अन्य स्थानों की तलाश में ऊंचे स्थान पर हों।



  • Minecraft PE चरण 9 में एक एनपीसी ग्राम खोजें शीर्षक वाला छवि
    5
    एक फ्लैट बायोम का पता लगाएँ गांवों को अक्सर फ्लैट बायोम में दिखाई देता है, जैसे मैदानों (लघु घास), सवाना (लंबा घास और पेड़ों की एक जोड़ी) या रेगिस्तान (रेत) में। अगर आप उन इलाकों को नजदीक नहीं देखते हैं, तो एक पहाड़ पर चढ़ो या एक बड़े पेड़ की तलाश करें, या एक टॉवर के साथ गंदगी या बजरी का निर्माण करें।
  • रात में, आप अपने पास जलाशयों द्वारा एक गांव का पता लगाने की संभावना रखते हैं, यदि आप "अस्तित्व" मोड में हैं, तो राक्षसों से सावधान रहें।
  • Minecraft पीई चरण 10 में एक एनपीसी ग्राम खोजें शीर्षक वाला छवि
    6
    एक जैम के लिए खोज करते समय अपने नक्शे का उपयोग करें इसमें कोई गारंटी नहीं है कि एक बायोम का एक गांव है, लेकिन पूरे क्षेत्र की खोज से एक को खोजने की संभावना बढ़ जाती है। किसी भी गांव के संकेत हैं या नहीं, यह देखने के लिए समय-समय पर मानचित्र को देखो:
  • मैदानी या सवाना में, गांव लकड़ी के बने होते हैं और एक हरे रंग की पृष्ठभूमि पर भूरे रंग के पिक्सल के रूप में मानचित्र पर दिखाई देंगे।
  • रेगिस्तान में, गांव बलुआ पत्थर से बने होते हैं, जो नक्शे पर रेत की तरह दिखता है। यह उन्हें खोजने के लिए और अधिक मुश्किल बनाता है, लेकिन कभी-कभी वे मूल्यवान लूट के साथ पिरामिड होते हैं।
  • इन गांवों में से कोई भी एक असामान्य प्रकार की मिट्टी है जो नक्शे पर उसका स्थान दर्शाती है। गेहूं की पंक्तियों, छोटे पानी की मेज (कुओं), बुकशेल्ज़, दबाव प्लेटें या सृजन टेबल देखें।
  • Minecraft PE चरण 11 में एक एनपीसी ग्राम खोजें शीर्षक वाला छवि
    7
    दोबारा दोहराएं जब तक आप एक गांव नहीं पाते। एक बार जब आप पूरी तरह से एक बायोम का पता लगा लें, तो एक पहाड़ या कुछ लंबा संरचना पर चढ़ो और अगले बायोम का पता लगाएं। आपको कुछ समय के लिए पहाड़ियों का पता लगाने के लिए दूसरा बायोम मिलना पड़ सकता है। बस एक गांव खोजने की संभावना को बढ़ाने के लिए जितनी जल्दी हो सके सपाट जमीन पर लौटने के लिए याद रखना।
  • आप अपने नक्शा को बड़े पैमाने पर चारों ओर ले जाकर कुशलतापूर्वक उपयोग कर सकते हैं, जहां आपने पहली बार नक्शे का इस्तेमाल किया था। यदि आप केवल एक ही दिशा में चलते हैं, तो आप किसी और को बनाने से पहले केवल अपने नक्शे का एक छोटा सा हिस्सा उपयोग कर सकते हैं।
  • Minecraft PE चरण 12 में एनपीसी ग्राम का पता लगाएं शीर्षक वाला चित्र
    8
    लाश के बड़े समूहों का पालन करें कभी-कभी, एक गांव के पास लाश का एक बड़ा समूह उस पर हमला करने के लिए दिखाई देगा। यदि आपको दूरी में बड़ी संख्या में लाश दिखाई पड़ता है, तो यह देखने के लिए उनका अनुसरण करने के लायक है कि वे कहां जा रहे हैं। कहने की ज़रूरत नहीं, लेकिन लड़ाई के लिए तैयार रहें
  • विधि 3

    एक गांव का उपयोग करें
    Minecraft PE चरण 13 में एक एनपीसी ग्राम खोजें शीर्षक वाला छवि
    1
    स्मिथ की आग बंद करें जब आप एक गांव पाते हैं, तो पहले जांच लें कि क्या एक लोहार मौजूद है। यह एक पत्थर छत के साथ एक आयताकार इमारत है एक छाती के अतिरिक्त जहां आप अच्छी चीजें पा सकते हैं, वहां लावा बॉक्स भी है। पॉकेट संस्करण में, यह लावा अक्सर आग लगाता है जो पूरे गांव को नष्ट कर देता है। इसे एक बाल्टी से निकालें या इसे एक पत्थर की पटिया से कवर करने से रोकने के लिए
  • Minecraft PE चरण 14 में एक एनपीसी ग्राम खोजें शीर्षक वाला छवि

    Video: कैसे Minecraft पीई में एक गांव का पता लगाएं करने के लिए! (सबसे अच्छा तरीका)

    2
    लोहे के गोले के साथ सावधान रहें यदि गांव पर्याप्त है, तो लोहे के गोले दिखाई देंगे। यदि आप पर्याप्त ग्रामीणों पर हमला करते हैं या मारते हैं, तो लोहे के गोले आप पर हमला करेंगे। ये दुश्मन बहुत मजबूत हैं, इसलिए जब तक आप तैयार न हों तब तक गांवों को न नष्ट कर दें।
  • Minecraft PE चरण 15 में एनपीसी ग्राम का पता लगाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    फसलों और लूट की तलाश करें गांवों में अक्सर एक या दो खेतों होते हैं, जिनकी फसलों या बीज की एक पंक्ति होती है, जो कि आप अपना स्वयं का खेत शुरू करने के लिए विकसित कर सकते हैं। आप लोहार के भवन, मंदिर और अन्य इमारतों में लूट के साथ चेस्ट ढूंढ सकते हैं। कुछ भवनों में जाल हो सकते हैं, इसलिए तलाश करते समय सावधान रहें।
  • युक्तियाँ

    • गांवों के प्रकट होने के लिए आपके पास Minecraft PE 0.9.0 या नया संस्करण होना चाहिए।
    • आप ऑनलाइन या ऐप स्टोर में एक आधुनिक खोज के लिए खोज सकते हैं जो गांवों को ढूंढने में आपकी सहायता करेगा। आपको अपने संस्करण संख्या और डिवाइस के साथ संगत होना चाहिए। यह जोखिम भरा है, चूंकि विकास टीम द्वारा मॉडल्स नहीं बनाए गए हैं और इसमें मैलवेयर शामिल हो सकते हैं। इसे डाउनलोड करने से पहले मॉडि की समीक्षा पढ़ें।
    • यदि आप तहखाने में हैं, तो आप बजरी के बड़े स्तंभ को देखना चाहते हैं, यह देखने के लिए है कि क्या यह एक गांव है।

    चेतावनी

    • Minecraft पीई (पॉकेट संस्करण) में गांवों के सभी कार्यों के लिए खेल के कंप्यूटर संस्करण में नहीं है। उदाहरण के लिए, आप ग्रामीणों के साथ एक्सचेंज नहीं बना सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com