ekterya.com

Bluestacks में एंड्रॉइड अनुप्रयोगों को कैसे स्थापित करें I

ब्लूस्टैक्स ऐप प्लेयर एक एंड्रॉइड इम्यूलेटर है जो आपको एप्लीकेशंस का इस्तेमाल करने और आपके कंप्यूटर या मैक पर एंड्रॉइड गेम्स खेलने की अनुमति देता है। यह "एपलीकेशन प्लेयर" निशुल्क है। आप नए एप्लिकेशन खरीदने के लिए अपने Google खाते से साइन इन कर सकते हैं या जिन्हें आपने अपने एंड्रॉइड डिवाइस के लिए पहले खरीदा है उन्हें डाउनलोड कर सकते हैं। आप बस कुछ ही क्लिक के साथ ब्लूस्टैक्स में सीधे एपीके फाइल (एंड्रॉइड इंस्टॉलर) स्थापित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

प्ले स्टोर का उपयोग करें
Bluestacks चरण 1 पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
1
ब्लूस्टैक्स ऐप प्लेयर प्रोग्राम को स्थापित करें। आप ब्लूस्टैक्स ऐप प्लेयर को ब्लूस्टैक्स वेबसाइट से निःशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं। यह कंप्यूटर और मैक दोनों के लिए उपलब्ध है। जब आप ब्लूस्टैक्स स्थापित करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि "ऐप स्टोर ऐक्सेस" विकल्प को चेक किया गया है
  • ब्लूस्टैक्स इसे स्थापित करने के बाद पहली बार शुरू करने के लिए एक क्षण ले सकता है।
  • कम से कम Windows Vista या OS X 10.6 होना आवश्यक है। आपको कम से कम भी आवश्यकता होगी 2 जीबी रैम ताकि आवेदन अच्छी तरह से चलाया जा सके।
  • Bluestacks चरण 2 पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आवेदन खोजें आप स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित ब्लूस्टैक्स खोज टूल का उपयोग करके एप्लिकेशन को खोज सकते हैं। उस एप्लिकेशन का नाम दर्ज करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। यदि ब्लूस्टैक्स इसे अपने स्वयं के सर्वर पर नहीं खोज पा रहे हैं और "कोई परिणाम नहीं" दिखाता है, तो "खोज प्ले के लिए" बटन पर क्लिक करें आवेदन का नाम "(खोज Google Play Store खोलने के लिए)
  • सभी एप्लिकेशन उपलब्ध नहीं होंगे ब्लूस्टैक्स एंड्रॉइड 2.3 पर आधारित है, जो कुछ समय के लिए गायब हो गया है। यदि आप चाहते हैं कि एप्लिकेशन को एंड्रॉइड के नए संस्करण की आवश्यकता है, तो आप इसे ब्लूस्टैक्स के साथ उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • Bluestacks चरण 3 पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने Google खाते का उपयोग करके ब्लू स्टैक्स में लॉग इन करें प्ले स्टोर खोलने के विकल्प को चुनने के बाद, आपको स्टोर सक्षम करना होगा और अपने Google खाते में प्रवेश करना होगा। यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप कर सकते हैं इसे बनाओ ब्लूस्टैक्स से या Google वेबसाइट से Google खाते मुफ़्त हैं
  • सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर में है एक नेटवर्क कनेक्शन
  • Bluestacks चरण 4 पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    4
    आप चाहते हैं कि आवेदन का चयन करें। एक बार जब आप साइन इन करें और Google Play Store खुलता है, तो खोज परिणामों की एक सूची दिखाई देगी। उस एप्लिकेशन पर क्लिक करें, जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं
  • Bluestacks पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    मूल्य बटन पर क्लिक करें यदि आवेदन निशुल्क है, तो एक बटन होगा जो "निशुल्क" कहता है। यदि एप्लिकेशन को पैसे खर्च होता है, तो बटन मूल्य दिखाएगा। Google वॉलेट का उपयोग करके इसे खरीदने के लिए मूल्य बटन पर क्लिक करें
  • Bluestacks चरण 6 पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाली छवि



    6

    Video: Download Playstore App and Games in Computer (HINDI)

    "इंस्टॉल करें" बटन पर क्लिक करें "फ्री" बटन पर क्लिक करने या एप्लिकेशन को खरीदा जाने के बाद, उस बटन को "इंस्टॉल" कहते हुए बदल दिया जाएगा इस बटन पर क्लिक करने से एप्लिकेशन को डाउनलोड और इंस्टॉल करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
  • Video: BİLGİSAYARA NASIL KURULUR (Imo Messenger)

    Bluestacks चरण 7 पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    एप्लिकेशन खोलें आप एप्लिकेशन को "ओपन" बटन पर क्लिक करके स्टोर स्क्रीन से शुरू कर सकते हैं या आप BlueStacks होम स्क्रीन से यह कर सकते हैं।
  • विधि 2

    एपीके फ़ाइल का उपयोग करें
    Bluestacks चरण 8 पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    ब्लूस्टैक्स ऐप प्लेयर प्रोग्राम को स्थापित करें। आप ब्लूस्टैक्स ऐप प्लेयर को ब्लूस्टैक्स वेबसाइट से निःशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं। यह कंप्यूटर और मैक दोनों के लिए उपलब्ध है
    • ब्लूस्टैक्स इसे स्थापित करने के बाद पहली बार शुरू करने के लिए एक क्षण ले सकता है।
    • कम से कम Windows Vista या OS X 10.6 होना आवश्यक है। आवेदन को ठीक से चलाने के लिए आपको कम से कम 2 जीबी रैम की आवश्यकता होगी।
  • Bluestacks चरण 9 पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    2
    आप चाहते हैं कि आवेदन के एपीके फ़ाइल डाउनलोड करें। एक एपीके फ़ाइल एक एंड्रॉइड पैकेज फाइल है और एक एंड्रॉइड एप्लिकेशन इंस्टॉलर है। कई अनुप्रयोग जो प्ले स्टोर में उपलब्ध नहीं हैं, उनके डेवलपर्स के माध्यम से एपीके फाइल के रूप में प्राप्त किए जा सकते हैं। एप्लिकेशन के पुराने संस्करणों को एपीके फाइलों के माध्यम से भी स्थापित किया जा सकता है।
  • आप कर सकते हैं एक एपीके डाउनलोड करें उसी तरह से आप किसी अन्य फाइल को ऑनलाइन भी डाउनलोड कर सकते हैं।
  • ब्लूस्टैक्स एंड्रॉइड 2.3 का एक संशोधित संस्करण चलाता है, जिसका अर्थ है कि जिस एप्लिकेशन को आप डाउनलोड करने जा रहे हैं वह एंड्रॉइड के उस वर्शन को समर्थन कर सकते हैं। आप आमतौर पर डेवलपर की वेबसाइट पर यह जानकारी पा सकते हैं
  • Bluestacks चरण 10 पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एपीके फ़ाइल पर डबल क्लिक करें। यदि आपने एपीके फ़ाइल प्रकार से संबद्ध कोई अन्य प्रोग्राम स्थापित नहीं किया है, तो ब्लूस्टैक्स इन फ़ाइलों को स्वचालित रूप से खुल जाएगा। ब्लूस्टैक्स शुरू करने के लिए फ़ाइल पर डबल-क्लिक करें और एप्लिकेशन इंस्टॉल करें। पुष्टि करें कि आप एप्लिकेशन इंस्टॉल करना चाहते हैं और एक बार प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद, आवेदन BlueStacks होम स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • आप ब्लूस्टैक्स होम स्क्रीन पर एपीके फ़ाइल खींच और ड्रॉप कर सकते हैं।
  • ब्लूस्टैक्स पर एंड्रॉइड ऐप स्थापित करें शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    ब्लूस्टैक्स में खोलने के लिए एपीके फ़ाइल सेट करें। यदि आपकी एपीके फ़ाइल ब्लूस्टैक्स में स्वतः नहीं खुलती है, तो उस पर राइट क्लिक करें और "इसके साथ खोलें ..." का चयन करें। तब तक अपनी निर्देशिका ब्राउज़ करें जब तक कि आप ब्लूस्टैक्स फ़ोल्डर को ढूंढकर न जाएं सी: प्रोग्राम फ़ाइलें (x 86) ब्लूस्टैक्स . चुनना HD-ApkHandler.exe.
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com