ekterya.com

कैसे Minecraft के एक पुराने संस्करण पर वापस जाने के लिए

Minecraft लगातार अद्यतन है और प्रत्येक नए संस्करण के साथ कई विशेषताएं और परिवर्तन आते हैं। ये परिवर्तन गेम को बेहतर बनाने और एक बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। लेकिन क्या होगा यदि आप इसे पहले पसंद करते हैं? सौभाग्य से, Minecraft के पहले के संस्करण में वापस आना पहले से कहीं ज्यादा आसान है और आप उन लोगों के साथ ऑनलाइन खेलना जारी रख सकते हैं जो अभी भी एक ही संस्करण हैं। अधिक जानने के लिए चरण 1 को पढ़कर प्रारंभ करें।

चरणों

विधि 1

प्रोफ़ाइल बदलें
डाउनग्रेड Minecraft चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: I SPENT $600 on Super RARE OREOS

1
Minecraft प्रारंभ करें आप पिछले संस्करणों को लोड करने के लिए Minecraft लॉन्च पैनल का उपयोग कर सकते हैं। इस विकल्प का उपयोग करने के लिए आपके पास संस्करण 1.6 या अधिक होना चाहिए। आप इस पद्धति का उपयोग आखिरी स्नैपशॉट्स (परीक्षण संस्करण) से Minecraft क्लासिक तक कर सकते हैं।
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    "प्रोफाइल संपादक" टैब पर क्लिक करें "प्रोफ़ाइल संपादित करें" बटन पर क्लिक करें एक नई विंडो खुल जाएगी
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपना संस्करण चुनें "संस्करण का उपयोग करें" मेनू पर क्लिक करें और उस संस्करण का चयन करें जिसे आप चलाना चाहते हैं। प्रेस "प्रोफ़ाइल सहेजें"
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    लॉन्च पैनल को पुनरारंभ करें और खेल शुरू करें। आप एक अलग संस्करण चलाने वाले सर्वर से कनेक्ट नहीं कर पाएंगे, लेकिन आप एकल-खिलाड़ी मोड में या अपने संस्करण चलाने वाले सर्वर पर खेल सकते हैं।
  • विधि 2

    Minecraft फ़ाइल को बदलें
    डाउनग्रेड Minecraft चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    आप चाहते हैं कि संस्करण की फाइल डाउनलोड करें। आप इंटरनेट पर विभिन्न स्थानों पर .jar फ़ाइलें पा सकते हैं। एक विश्वसनीय स्रोत से डाउनलोड करना सुनिश्चित करें, क्योंकि .jar फ़ाइल में वायरस या अन्य दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर शामिल हो सकते हैं
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    AppData फ़ोल्डर खोलें आप प्रारंभ पर क्लिक करके और "% appdata%" की तलाश में इस फ़ोल्डर का उपयोग कर सकते हैं। फ़ोल्डर खोलने के लिए Enter दबाएं आप एपडाटा रोमिंग तक पहुंचेंगे।
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    Minecraft फ़ोल्डर खोलें इसे ".minecraft" कहा जाता है और सूची के शीर्ष पर होना चाहिए। "बिन" फ़ोल्डर खोलें
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    4
    मूल Minecraft फ़ाइल की बैकअप प्रति बनाओ। "Minecraft.jar" फ़ाइल ढूंढें इसे एक और नाम दें और इसे एक सुरक्षित स्थान पर कॉपी करें यदि आप वर्तमान संस्करण में वापस जाना चाहते हैं।
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 9 शीर्षक वाली छवि

    Video: MINECRAFT MOB B CHANGED AGAIN... (Minecraft News Update)

    5
    आप डाउनलोड की Minecraft फ़ाइल की प्रतिलिपि बनाएँ। इसे "बिन" फ़ोल्डर में रखें, जहां मूल फ़ाइल थी। सुनिश्चित करें कि इसे "Minecraft.jar" कहा जाता है
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    Minecraft प्रारंभ करें लॉन्च पैनल लोड करें जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे अब आप डाउनलोड किए गए संस्करण का उपयोग करके Minecraft खेल सकते हैं। आप एक अलग संस्करण चलाने वाले सर्वर से कनेक्ट नहीं कर पाएंगे, लेकिन आप सिंगल प्लेअर मोड में या सर्वर पर चला सकते हैं जो आपके पास संस्करण चलाते हैं।
  • विधि 3

    संस्करण को बदलने के लिए एक प्रोग्राम का उपयोग करें
    डाउनग्रेड Minecraft चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    Minecraft संस्करण को बदलने के लिए एक प्रोग्राम डाउनलोड करें इन प्रोग्राम्स में Minecraft के प्रत्येक संस्करण की सभी फाइलें हैं, जो आपको चुनने की अनुमति देता है कि कौन सी खेलना है। केवल विश्वसनीय प्रोग्राम डाउनलोड करना सुनिश्चित करें, क्योंकि इसमें वायरस या अन्य हानिकारक प्रोग्राम शामिल हो सकते हैं। सबसे लोकप्रिय कार्यक्रमों में से कुछ हैं:
    • Minecraft संस्करण परिवर्तक
    • MCNostalgia
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    Minecraft के वर्तमान संस्करण की एक बैकअप प्रति बनाओ यह सहेजे गए गेम या वर्तमान गेम जानकारी को खोने से रोकता है, यदि वे पिछले संस्करण के साथ संगत नहीं हैं। हम इसे करने के लिए कदम प्रस्तुत करते हैं:
  • डेस्कटॉप पर एक नया फ़ोल्डर बनाएँ नाम "Minecraft बैकअप" या कुछ इसी तरह की।
  • खोज बार या ब्राउज़र विंडो में, दर्ज करें % AppData%. Enter दबाएं "ऐपडाटा" फ़ोल्डर में, "रोमिंग" फ़ोल्डर खोलें। अंदर, आपको "माइयराफ्ट" नामक फ़ोल्डर मिलेगा इस फ़ोल्डर में सभी Minecraft प्रोग्राम फ़ाइलें हैं
  • संपूर्ण ".minecraft" फ़ोल्डर को नए बैकअप फ़ोल्डर में कॉपी करें। एक ही स्थान में असली फ़ोल्डर को छोड़ना सुनिश्चित करें
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    संस्करण को बदलने के लिए प्रोग्राम चलाएं। जबकि प्रत्येक कार्यक्रम अलग दिखता है, वे सभी अनिवार्य रूप से एक ही बात करते हैं कार्यक्रम स्वचालित रूप से Minecraft स्थापना के स्थान का पता लगाएगा और आपको बदलने के लिए विभिन्न संस्करणों की एक सूची प्रदान करेगा। सूची अल्फा (ए) और बीटा (बी) संस्करणों से शुरू होती है
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    आप चाहते हैं संस्करण चुनें। वह संस्करण चुनें जिसे आप सूची से खेलना चाहते हैं। सही फ़ाइलों को स्वचालित रूप से डाउनलोड और इंस्टॉल किया जाएगा। एक बार प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, कार्यक्रम बंद करें।
  • डाउनग्रेड Minecraft चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    5
    Minecraft खेलें पैचिंग के बाद, आप सामान्य रूप से चाहते हैं कि आप लॉग इन करके Minecraft खेल सकते हैं। आप उन सर्वर से कनेक्ट नहीं कर पाएंगे जो आपके संस्करण को नहीं चलाते हैं, लेकिन आप सिंगल-प्लेअर मोड या सर्वर पर खेल सकते हैं जो आपके समान संस्करण चलाते हैं। मोड्स असंगत हो सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com